(Date : 27/April/2424)

(Date : 27/April/2424)

ਥਰਡ ਜੈਂਡਰ ਵੋਟਰ ਸਮਾਜ ਦਾ ਅਹਿਮ ਅੰਗ, ਵੋਟਾਂ ਵਿੱਚ ਸ਼ਮੂਲੀਅਤ ਬਣਾਈ ਜਾਵੇਗੀ ਯਕੀਨੀ- ਐਸ ਡੀ ਐਮ ਸਵਾਤੀ | ਮੋਗਾ ਜ਼ਿਲ੍ਹੇ ਵਿੱਚ ਵੋਟਰ ਪ੍ਰਤੀਸ਼ਤ ਵਧਾਉਣ ਦੇ ਯਤਨਾਂ ਅਧੀਨ ਸਕੂਲਾਂ ਦੇ ਸਟਾਫ਼ ਨਾਲ ਰੂਬਰੂ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ | लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर विमेन, जालंधर ने पैरेंट - टीचर मीटिंग का आयोजन किया | डिप्स स्कूल सूरानुस्सी मेंलगाया ट्रैफिक जागरूकता सेमिनार | के.एम.वी. की छात्राओं ने चार्टर्ड अकाउंटेंट बनने से संबंधित जानकारी हासिल की |

पश्चिमी कमान के सेना कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल एनएवी के खंडूरी की सेवानिवृत्ति






जालंधर (अरोड़ा) :-  लेफ्टिनेंट जनरल नव के खंडूरी, पीवीएसएम, एवीएसएम, वीएसएम आज पश्चिमी सेना कमान से  सेवानिवृत हो गए हैं। उनके प्रस्थान पर एक समारोह में, सेना कमांडर ने युद्ध स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित करके शहीदों को श्रद्धांजलि दी।  जनरल ऑफिसर लगभग 40 वर्षों की विशिष्ट सेवा के बाद सेवानिवृत्त हो रहे हैं। राष्ट्रीय रक्षा अकादमी, खडकवासला के पूर्व छात्र, जनरल ऑफिसर भारतीय सैन्य अकादमी, देहरादून से  73वें नियमित पाठ्यक्रम के साथ उत्तीर्ण हुए और 17 दिसंबर 1983 को 27 वायु रक्षा रेजिमेंट (अमृतसर एयरफील्ड) में नियुक्त हुए।  प्रतिष्ठित रक्षा सेवा स्टाफ कॉलेज, रक्षा प्रबंधन कॉलेज और राष्ट्रीय रक्षा कॉलेज के भी पूर्व छात्र रहे हैं। जनरल ने मद्रास विश्वविद्यालय से रक्षा अध्ययन में दर्शनशास्त्र में मास्टर डिग्री और उस्मानिया विश्वविद्यालय से प्रबंधन अध्ययन में मास्टर डिग्री हासिल की है।

चार दशकों के करियर में, जनरल खंडूरी ने परिचालन क्षेत्रों के व्यापक स्पेक्ट्रम में सेवा की है और कई महत्वपूर्ण कमांड, स्टाफ और अनुदेशात्मक नियुक्तियों पर काम किया है। जनरल ऑफिसर लेफ्टिनेंट जनरल नव के खंडूरी ने 01 नवंबर 2021 को पश्चिमी कमान में कमांडिंग-इन-चीफ की कमान संभाली थी। वह क्षमता विकास के माध्यम से पश्चिमी कमान में विभिन्न प्रशिक्षण कार्यक्रम, सैनिकों के साथ अभ्यास और बहु एजेंसी अभ्यास की परिचालन तैयारी सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध थे। अधिकारी ने अन्य सैन्य गतिविधियों में सुधार,पारिस्थितिकी तंत्र, सैनिकों, परिवारों और दिग्गजों का कल्याण व टिकाऊपन जैसे प्रशासनिक पहलुओं पर भी जोर दिया।

अपने विदाई भाषण में, सेना कमांडर ने फॉर्मेशन के सभी रैंकों की सराहना की और आभार व्यक्त किया और उन्हें भारतीय सेना की बेहतरीन परंपराओं में अच्छा काम जारी रखने के लिए प्रोत्साहित किया। पश्चिमी सेना के सभी रैंकों ने जनरल और नव के खंडूरी को उचित और सम्मानजनक विदाई दी।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar