(Date : 29/April/2424)

(Date : 29/April/2424)

मान सरकार भाजपा प्रदेश मोर्चे के पदाधिकारी की ज्वाइनिंग के नाम पर पंजाबवासियों को कर रही गुमराह, कुलदीप सिंह शंटी के नाम पर कर रही घटिया और ओछी राजनीति --बृजेश शर्मा | कुर्सी और जनता के पैसों से बनाए बंगले का मोह केजरीवाल के इस्तीफे में सबसे बड़ी बाधा:-सुशील रिंकु | ਥਰਡ ਜੈਂਡਰ ਵੋਟਰ ਸਮਾਜ ਦਾ ਅਹਿਮ ਅੰਗ, ਵੋਟਾਂ ਵਿੱਚ ਸ਼ਮੂਲੀਅਤ ਬਣਾਈ ਜਾਵੇਗੀ ਯਕੀਨੀ- ਐਸ ਡੀ ਐਮ ਸਵਾਤੀ | ਮੋਗਾ ਜ਼ਿਲ੍ਹੇ ਵਿੱਚ ਵੋਟਰ ਪ੍ਰਤੀਸ਼ਤ ਵਧਾਉਣ ਦੇ ਯਤਨਾਂ ਅਧੀਨ ਸਕੂਲਾਂ ਦੇ ਸਟਾਫ਼ ਨਾਲ ਰੂਬਰੂ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ | लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर विमेन, जालंधर ने पैरेंट - टीचर मीटिंग का आयोजन किया |

सेंट सोल्जर के सभी स्कूलों और कॉलेज में विश्व योग दिवस पर लगाया शिविर






अध्यापकों समेत छात्रों को बताए योग के लाभ

जालंधर (अजय छाबड़ा) :- सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स द्वारा सभी स्कूलों और कॉलेजों में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया। चेयरमैन अनिल चोपड़ा, वाईस चेयरपर्सन संगीता चोपड़ा के नेतृत्व में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर विशेष कैंप लगाए गए, जिस दौरान अध्यापकों समेत छात्रों को अलग-अलग योग मुद्राएं करते हुए योग के महत्व को समझा।

इस दौरान चेयरमैन चोपड़ा, वाईस चेयरपर्सन संगीता चोपड़ा, मैनेजिंग डायरेक्टर प्रो. मनहर अरोड़ा, सभी कॉलेजों एवं स्कूलों के डायरेक्टर्स और प्रिंसिपल्स ने खुद योग क्रियाएं करते हुए छात्रों को योग क्या है, योग के नियम, योग के प्रकार ओर योग आसनों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा योग का अर्थ 'एकता या बांधना' है। व्यक्तिगत स्तर पर योग शरीर, मन और भावनाओं को संतुलित करने और तालमेल बनाने का एक साधन है।

यह योग या एकता आसन, प्राणायाम, मुद्रा, बंध, षट्कर्म ओर ध्यान के अभ्यास के माध्यम से प्राप्त होती है। इस तरह से योग जीने का एक तरीका भी है ओर आपने आप में परम उद्देश्य भी। छात्रों को अलग-अलग योग आसनों के लाभ बताते हुए चेयरमैन चोपड़ा ने कहा कि योग शारीरिक स्तर पर ही नहीं बल्कि मानसिक ओर भावनात्मक स्तर पर भी काम करता है। अंत में उन्होंने छात्रों ओर स्टाफ सदस्यों को रोजमर्रा की परेशानियों से मुक्ति पाने के लिए हर रोज योग अभ्यास करने के लिए प्रेरित किया।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar