(Date : 28/April/2424)

(Date : 28/April/2424)

मान सरकार भाजपा प्रदेश मोर्चे के पदाधिकारी की ज्वाइनिंग के नाम पर पंजाबवासियों को कर रही गुमराह, कुलदीप सिंह शंटी के नाम पर कर रही घटिया और ओछी राजनीति --बृजेश शर्मा | कुर्सी और जनता के पैसों से बनाए बंगले का मोह केजरीवाल के इस्तीफे में सबसे बड़ी बाधा:-सुशील रिंकु | ਥਰਡ ਜੈਂਡਰ ਵੋਟਰ ਸਮਾਜ ਦਾ ਅਹਿਮ ਅੰਗ, ਵੋਟਾਂ ਵਿੱਚ ਸ਼ਮੂਲੀਅਤ ਬਣਾਈ ਜਾਵੇਗੀ ਯਕੀਨੀ- ਐਸ ਡੀ ਐਮ ਸਵਾਤੀ | ਮੋਗਾ ਜ਼ਿਲ੍ਹੇ ਵਿੱਚ ਵੋਟਰ ਪ੍ਰਤੀਸ਼ਤ ਵਧਾਉਣ ਦੇ ਯਤਨਾਂ ਅਧੀਨ ਸਕੂਲਾਂ ਦੇ ਸਟਾਫ਼ ਨਾਲ ਰੂਬਰੂ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ | लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर विमेन, जालंधर ने पैरेंट - टीचर मीटिंग का आयोजन किया |

लायलपुर खालसा कॉलेज में 9वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया






जालंधर (अरोड़ा) - राष्ट्रीय कैडेट कोर, राष्ट्रीय सेवा योजना, शारीरिक शिक्षा और खेल विभाग, लायलपुर खालसा कॉलेज, जालंधर ने 2 पंजाब एनसीसी बटालियन के सहयोग से कॉलेज परिसर में 9वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया। कार्यक्रम की शुरुआत प्राचार्य प्रो. जसरीन कौर के संबोधन से हुई।

छात्रों का स्वागत करते हुए उन्होंने कहा कि योग विश्व को भारत की देन है और अब यह वैश्विक कैलेंडर का हिस्सा है। योग और ध्यान अभ्यास पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण हैं। प्राचार्य ने कहा कि योग मन, शरीर और आत्मा को फिर से जीवंत करता है। सभी छात्रों को इन योग मुद्राओं को सीखना चाहिए और परिवार के सदस्यों के साथ अभ्यास करना चाहिए। इस अवसर पर योग प्रशिक्षक रेखा उप्पल ने भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि आज की दुनिया में लोग विभिन्न मानसिक और शारीरिक समस्याओं से पीड़ित हैं, लेकिन योग इन समस्याओं का बहुआयामी समाधान प्रदान करता है।

योग में सभी के लिए कुछ न कुछ है और यह हमारे शरीर और दिमाग को स्वस्थ और मजबूत रखने में हमारी मदद करता है। कार्यक्रम में योग प्रशिक्षक प्रीतम सिंह ने विभिन्न योग मुद्राओं का प्रदर्शन किया तथा विद्यार्थियों ने एक साथ अभ्यास भी किया।

इस आयोजन में 150 से अधिक कैडेटों, स्वयंसेवकों और छात्रों ने योग आसन किए। इस दौरान लेफ्टिनेंट डॉ. करणबीर सिंह, एनएसएस के कार्यक्रम अधिकारी प्रो. सतपाल सिंह, एस.एम. हरभजन सिंह, 2 पंजाब एनसीसी बटालियन के अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar