(Date : 04/May/2424)

(Date : 04/May/2424)

ਨਾੜ ਨੂੰ ਅੱਗ ਲਗਾਉਣ ਦੀਆਂ ਘਟਨਾਵਾਂ ਉੱਪਰ ਨਜ਼ਰ ਰੱਖਣ ਲਈ 334 ਨੋਡਲ ਅਫਸਰਾਂ ਤੋਂ ਇਲਾਵਾ ਕਲੱਸਟਰ ਅਫ਼ਸਰ ਨਿਯੁਕਤ | एपीजे में हुआ शपथ ग्रहण समारोह (2024-25) का आयोजन | डिप्स चेन में अभिभावक-शिक्षक बैठककी गईं (पीटीएम) आयोजित | एपीजे स्कूल, टांडा रोड, जालंधर के छात्रों ने पर्यावरण शिक्षा कार्यक्रम में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया | के.एम.वी. कालजीएट स्कूल के बुक बैंक द्वारा बांटी गई नि:शुल्क पुस्तकें |

विदेशों में महिलाओं का शोषण रोकने के लिए जल्द लागू होगी नीति : डॉ. बलजीत कौर






नीति निर्माण के लिए पीड़ितों और अन्य पक्षों के साथ लंबी चर्चा

लोगों के विचारों को नई नीति में जगह मिलेगी

चर्चा के दौरान अनाधिकृत एजेंटों को दबाने की जरूरत पर जोर दिया

जालंधर (अरोड़ा) :- सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास विभाग मंत्री डॉ. यह बलजीत कौर के नेतृत्व में जालंधर में आयोजित किया गया था।  जालंधर के जिला प्रशासनिक परिसर में हुई चर्चा के दौरान स्थानीय निकाय मंत्री डाॅ. बलकार सिंह , विधायक इंद्रजीत कौर मान , उपायुक्त दीपशिखा शर्मा , पंजाब कंटेनर एंड वेयरहाउसिंग कार्पोरेशन की चेयरपर्सन राजविंदर कौर थियारा और पंजाब के विभिन्न जिलों से बड़ी संख्या में महिलाओं ने शिरकत की और कैबिनेट मंत्री को अपने साथ हुई त्रासदी की जानकारी दी. कैबिनेट मंत्री ने उनके दुख को साझा किया और उन्हें आश्वासन दिया कि भविष्य में इस तरह की धोखाधड़ी को रोकने के लिए पंजाब सरकार मुख्यमंत्री के साथ सहयोग करेगी। भगवंत माननीय के नेतृत्व में प्रयासरत हैं। चर्चा के दौरान कुछ महिलाओं ने बताया कि एजेंटों ने उन्हें नौकरी का झांसा देकर सुखी जीवन का सपना दिखाया और उन्हें विदेश भेज दिया जहां उन्हें तरह-तरह के शोषण का शिकार होना पड़ा. कैबिनेट मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने कहा कि पंजाब की महिलाओं के साथ इस तरह की दुर्भाग्यपूर्ण शोषणकारी घटनाओं और बुरे व्यवहार को राज्य सरकार किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगी और इसे रोकने के लिए सख्त कानूनी संशोधन भी किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि चर्चा के दौरान एजेंटों के माध्यम से धोखाधड़ी की सबसे बड़ी समस्या सामने आई है, जिसे पंजाब सरकार अनधिकृत एजेंटों पर नकेल कस कर दूर करेगी। उन्होंने महिला सशक्तिकरण पर जोर देते हुए कहा कि पंजाब में चल रही ' सखी वन स्टॉप सेंटर' योजना के माध्यम से महिलाओं को अधिक से अधिक लाभ दिलाने का प्रयास किया जाएगा । उन्होंने कहा कि पंजाब के जिन जिलों में सखी वन स्टॉप सेंटर खोले गए हैं, वहां शोषण या हिंसा से पीड़ित महिलाएं सखी वन स्टॉप सेंटर से संपर्क कर तत्काल मुफ्त सहायता प्राप्त कर सकती हैं. कैबिनेट मंत्री ने कहा कि आम आदमी पार्टी सरकार महिलाओं के कल्याण और सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है, इसके लिए सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास विभाग के तहत विभिन्न योजनाओं को लागू किया जा रहा है और अन्य नई योजनाओं को मंजूरी दी जा रही है. इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री स. बलकार सिंह ने कहा कि जालंधर में पहले कामकाजी महिला छात्रावास के निर्माण और नीति निर्माण के लिए पंजाब सरकार की खुली चर्चा एक बहुत ही सार्थक कदम है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भगवंत मान के नेतृत्व में नीति निर्धारण में जनता के विचारों को स्थान देकर सत्ता दी जा रही है। इस मौके पर सामाजिक सुरक्षा महिला एवं बाल विकास विभाग की विशेष सचिव विम्मी भुल्लर, पुलिस व सिविल अधिकारी, गैर सरकारी संस्थाओं के प्रतिनिधि, विषय विशेषज्ञ व अन्य मौजूद थे।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar