(Date : 27/April/2424)

(Date : 27/April/2424)

ਥਰਡ ਜੈਂਡਰ ਵੋਟਰ ਸਮਾਜ ਦਾ ਅਹਿਮ ਅੰਗ, ਵੋਟਾਂ ਵਿੱਚ ਸ਼ਮੂਲੀਅਤ ਬਣਾਈ ਜਾਵੇਗੀ ਯਕੀਨੀ- ਐਸ ਡੀ ਐਮ ਸਵਾਤੀ | ਮੋਗਾ ਜ਼ਿਲ੍ਹੇ ਵਿੱਚ ਵੋਟਰ ਪ੍ਰਤੀਸ਼ਤ ਵਧਾਉਣ ਦੇ ਯਤਨਾਂ ਅਧੀਨ ਸਕੂਲਾਂ ਦੇ ਸਟਾਫ਼ ਨਾਲ ਰੂਬਰੂ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ | लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर विमेन, जालंधर ने पैरेंट - टीचर मीटिंग का आयोजन किया | डिप्स स्कूल सूरानुस्सी मेंलगाया ट्रैफिक जागरूकता सेमिनार | के.एम.वी. की छात्राओं ने चार्टर्ड अकाउंटेंट बनने से संबंधित जानकारी हासिल की |

के.एम.वी. में विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में सप्ताह भर गतिविधियों का आयोजन






के.एम.वी. की पर्यावरण संरक्षण में सदा अग्रणी भूमिका : प्रो. अतिमा शर्मा दिवेदी

जालंधर/अजय - भारत की विरासत एवं ऑटोनॉमस संस्था, कन्या महा विद्यालय, जालंधर में विश्व पर्यावरण दिवस के सिलसिले में पूरे सप्ताह विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया। पर्यावरण और इसके संरक्षण के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए, बीट प्लास्टिक प्रदूषण विषय पर आधारित गतिविधियों के दौरान छात्राओं द्वारा एक नुक्कड़ नाटक का प्रदर्शन किया गया। इसके अलावा फेस पेंटिंग प्रतियोगिता भी आयोजित की गई जिसमें छात्राओं ने विभिन्न मुद्दों जैसे:- प्रजातियों का संरक्षण, पौधों और प्रकृति का संरक्षण और नुकसाने या नष्ट पर्यावरण की बहाली आदि के बारे में जागरूकता फैलाई. वृक्षारोपण अभियान के माध्यम से सक्रिय मानवीय  दखलअंदाजी और कार्यों आदि के कारण पर्यावरण पर पड़ने वाले प्रभाव के बारे में भी बताया गया. पी.जी. डिपार्टमेंट ऑफ फैशन डिजाइनिंग, ई.सी.ए. विभाग, पी.जी. डिपार्टमेंट ऑफ कॉस्मेटोलॉजी और पी.जी.  डिपार्टमेंट ऑफ जर्नलिज्म एंड मैस कम्युनिकेशन द्वारा संयुक्त रूप आयोजित करवाएगी इन गतिविधियों का मुख्य उद्देश्य छात्राओं को प्लास्टिक के उन्मूलन के बारे में जानकारी देने के अलावा पर्यावरण के संरक्षण के बारे में शिक्षित करना था।

प्राचार्या प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने कहा कि समय की मांग के अनुसार हम सभी को पर्यावरण संरक्षण के प्रति अपने दायित्व के लिए जागरूक होना चाहिए। कन्या महा विद्यालय के द्वारा समय-समय पर इस तरह की सार्थक गतिविधियों का आयोजन किया जाता रहता है ताकि छात्राओं को समाज के प्रति उनकी जिम्मेदारी के बारे में जागरूक किया जा सके। साथ ही इन गतिविधियों के सफल आयोजन के लिए उन्होंने डा. हरप्रीत, अध्यक्षा, फैशन डिजाइनिंग विभाग, डॉ. गुरजोत, डीन, ई.सी.ए., पी.जी. कॉस्मेटोलॉजी विभाग और पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar