(Date : 04/May/2424)

(Date : 04/May/2424)

ਨਾੜ ਨੂੰ ਅੱਗ ਲਗਾਉਣ ਦੀਆਂ ਘਟਨਾਵਾਂ ਉੱਪਰ ਨਜ਼ਰ ਰੱਖਣ ਲਈ 334 ਨੋਡਲ ਅਫਸਰਾਂ ਤੋਂ ਇਲਾਵਾ ਕਲੱਸਟਰ ਅਫ਼ਸਰ ਨਿਯੁਕਤ | एपीजे में हुआ शपथ ग्रहण समारोह (2024-25) का आयोजन | डिप्स चेन में अभिभावक-शिक्षक बैठककी गईं (पीटीएम) आयोजित | एपीजे स्कूल, टांडा रोड, जालंधर के छात्रों ने पर्यावरण शिक्षा कार्यक्रम में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया | के.एम.वी. कालजीएट स्कूल के बुक बैंक द्वारा बांटी गई नि:शुल्क पुस्तकें |

के.एम.वी. के डॉ. मोनिका शर्मा भारत सरकार द्वारा माइनर रिसर्च प्रोजेक्ट से सम्मानित






जालंधर (अजय) - भारत की विरासत एवं ऑटोनॉमस संस्था, कन्या महा विद्यालय, जालंधर हमेशाअंतरराष्ट्रीय स्तर के अनुसार शोध एवं अकादमिक उत्कृष्टता को साबित करने के उद्देश्य के प्रति प्रयासरत है। संस्था के द्वारा शोध में उत्तमता पर ज़ोर दिया जाता है तथा अपने स्टाफ सदस्यों को अर्थपूर्ण शोध प्रोजेक्टस पर काम करने के लिए भी प्रेरित किया जाता है। एक और नई उपलब्धि में डॉ. मोनिका शर्मा, एसोसिएट प्रोफेसर, इतिहास विभाग को इंडियन काउंसिल ऑफ सोशल साइंस रिसर्च (आई.सी.एस.एस.आर.), शिक्षा मंत्रालय, भारत सरकार के द्वारा स्किलिंग दि रूरल विमेन ऑफ पंजाब: ए स्टडी ऑफ दि इफेक्टिवेनेस ऑफ वोकेशनल ट्रेंनिंग प्रोग्राम्स इन विलेजस पर माइनर रिसर्च प्रोजेक्ट से सम्मानित किया गया।

इस प्रोजेक्ट के लिए डॉ. मोनिका शर्मा को जहां 3,00,000  रुपए की धनराशि भी प्रदान की गई वहीं साथ ही वह पॉलीटिकल सोशियोलॉजी विषय पर मैसेज ओपन ऑनलाइन कोर्स (मूक्स) के छह मॉड्यूलस भी तैयार करेंगी। उल्लेखनीय है कि डॉ. मोनिका के.एम.वी. के गांधियन स्टडीज़ सेंटर की डायरेक्टर भी है तथा यह सेंटर समाज के पिछड़े हुए वर्ग की औरतों एवं महिलाओं को नि:शुल्क वोकेशनल शिक्षा प्रदान कर आत्मनिर्भर बनाने की ओर प्रयत्नशील है।

विद्यालय प्रिंसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने डॉ. मोनिका शर्मा को इस शानदार उपलब्धि के लिए मुबारकबाद देते हुए कहा कि कन्या महा विद्यालय अपने फैकल्टी सदस्यों की प्रोफेशनल ग्रोथ पर सदा केंद्रित है तथा उन्हें शोध गतिविधियों को आयोजित करने के लिए एक प्रोत्साहित पर्यावरण प्रदान करने के लिए प्रतिबध है जिसके फलस्वरूप अध्यापकों के साथ छात्राएं भी शोध क्षेत्र में अपना बहुमूल्य योगदान डालते हुए उच्च शिक्षा के स्तर निरंतर ऊंचा उठा रहीं है।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar