(Date : 29/April/2424)

(Date : 29/April/2424)

मान सरकार भाजपा प्रदेश मोर्चे के पदाधिकारी की ज्वाइनिंग के नाम पर पंजाबवासियों को कर रही गुमराह, कुलदीप सिंह शंटी के नाम पर कर रही घटिया और ओछी राजनीति --बृजेश शर्मा | कुर्सी और जनता के पैसों से बनाए बंगले का मोह केजरीवाल के इस्तीफे में सबसे बड़ी बाधा:-सुशील रिंकु | ਥਰਡ ਜੈਂਡਰ ਵੋਟਰ ਸਮਾਜ ਦਾ ਅਹਿਮ ਅੰਗ, ਵੋਟਾਂ ਵਿੱਚ ਸ਼ਮੂਲੀਅਤ ਬਣਾਈ ਜਾਵੇਗੀ ਯਕੀਨੀ- ਐਸ ਡੀ ਐਮ ਸਵਾਤੀ | ਮੋਗਾ ਜ਼ਿਲ੍ਹੇ ਵਿੱਚ ਵੋਟਰ ਪ੍ਰਤੀਸ਼ਤ ਵਧਾਉਣ ਦੇ ਯਤਨਾਂ ਅਧੀਨ ਸਕੂਲਾਂ ਦੇ ਸਟਾਫ਼ ਨਾਲ ਰੂਬਰੂ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ | लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर विमेन, जालंधर ने पैरेंट - टीचर मीटिंग का आयोजन किया |

के.एम.वी. कॉलेजिएट स्कूल के द्वारा मनाया गया विश्व एथलेटिक्स दिवस






छात्राओं ने विभिन्न खेलों में पूरे जोश एवं उत्साह के साथ भाग लिया



जालंधर (अजय) - भारत की विरासत एवं ऑटोनॉमस संस्था, कन्या महा विद्यालय, के द्वारा के.एम.वी. कॉलेजिएट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के फिज़िकल एजुकेशन विभाग के साथ मिलकर विश्व एथलेटिक्स दिवस मनाया गया।  शारीरिक एवं मानसिक तौर पर तंदुरुस्त मानवीय जीवन में खेलों के महत्व को दर्शाते हुए इस दिवस के उपलक्ष में स्किपिंग रोप, 50 मीटर दौड़, लेमन स्पून रेस, टग ऑफ वॉर आदि खेलों का आयोजन करवाया गया जिसमें 10+1 तथा 10+2 (आर्ट्स, कॉमर्स एवं साइंस) की छात्राओं के साथ-साथ कॉलेजिएट स्कूल के प्राध्यापकों ने भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेते हुए खेलों के प्रति अपनी लगन एवं समर्पण को बखूबी प्रदर्शित किया. इसके अलावा इस अवसर पर समाज में खेलों के महत्व के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए रैली भी निकाली गई।

विद्यालय प्रिंसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने इस अवसर पर संबोधित होते हुए कहा कि खेलों  मानवीय जीवन में विशेष स्थान है यह जहां किसी भी व्यक्ति को शारीरिक एवं मानसिक तौर पर मज़बूत बनाती हैं वहीं साथ ही आत्मविश्वास तथा सकारात्मक सोच को पैदा करने में भी सहायक साबित होती हैं। प्रत्येक उम्र वर्ग के व्यक्ति के द्वारा खेलों में अनिवार्य तौर पर हिस्सा लेने की बात करते हुए उन्होंने छात्राओं के द्वारा किए गए विभिन्न खेलों में शानदार प्रदर्शन पर खुशी महसूस करते हुए विजेताओं को सम्मानित भी किया। स्कीपिंग में से पहला स्थान हरप्रीत, दूसरा स्थान तनु तथा तीसरा स्थान रिया को प्राप्त हुआ. 50 मीटर दौड़ में से पहले स्थान पर संजना, दूसरे स्थान पर हरप्रीत तथा तीसरे स्थान पर कृषिका रही। इसके साथ ही लेमन स्पून रेस में पहला स्थान दीक्षा को प्राप्त हुआ जबकि आकांक्षा को दूसरे तथा रानी को तीसरे स्थान के लिए चुना गया। अध्यापकों के लिए आयोजित की गई टग ऑफ वॉर प्रतियोगिता में से आर्ट्स टीम विजेता रही।

जजमेंट की जिम्मेदारी मैडम हरदीप कौर तथा डॉ. इकबाल सिंह के द्वारा निभाई गई. इस अवसर पर डॉ. मधुमीत, डीन, स्टूडेंट वेलफेयर तथा अध्यक्षा अंग्रेज़ी विभाग एवं डॉ. नीरज मेनी, अध्यक्षा, कॉमर्स विभाग भी उपस्थित रहे। मैडम प्रिंसिपल ने इस सफल आयोजन के लिए वीना दीपक, कोऑर्डिनेटर तथा आनंद प्रभा, इंचार्ज, के.एम.वी. कॉलेजिएट स्कूल के साथ-साथ समुह अध्यापकों के द्वारा किए गए प्रयत्नों की भी प्रशंसा की।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar