(Date : 28/April/2424)

(Date : 28/April/2424)

ਥਰਡ ਜੈਂਡਰ ਵੋਟਰ ਸਮਾਜ ਦਾ ਅਹਿਮ ਅੰਗ, ਵੋਟਾਂ ਵਿੱਚ ਸ਼ਮੂਲੀਅਤ ਬਣਾਈ ਜਾਵੇਗੀ ਯਕੀਨੀ- ਐਸ ਡੀ ਐਮ ਸਵਾਤੀ | ਮੋਗਾ ਜ਼ਿਲ੍ਹੇ ਵਿੱਚ ਵੋਟਰ ਪ੍ਰਤੀਸ਼ਤ ਵਧਾਉਣ ਦੇ ਯਤਨਾਂ ਅਧੀਨ ਸਕੂਲਾਂ ਦੇ ਸਟਾਫ਼ ਨਾਲ ਰੂਬਰੂ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ | लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर विमेन, जालंधर ने पैरेंट - टीचर मीटिंग का आयोजन किया | डिप्स स्कूल सूरानुस्सी मेंलगाया ट्रैफिक जागरूकता सेमिनार | के.एम.वी. की छात्राओं ने चार्टर्ड अकाउंटेंट बनने से संबंधित जानकारी हासिल की |

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता जयवीर शेरगिल के आवास पर शेखावत से मिले जालंधर के प्रमुख उद्योगपति






जालंधर (अरोड़ा) :- केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कल शाम यहां जालंधर के प्रमुख उद्योगपतियों के एक समूह से मुलाकात की। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता जयवीर शेरगिल के आवास पर शेखावत और उद्योगपतियों के बीच अनौपचारिक बैठक के दौरान औद्योगिक क्षेत्र से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हुई। बातचीत के दौरान उद्योगपतियों ने पंजाब में मौजूदा औद्योगिक परिदृश्य के बारे में मंत्री को फीडबैक दिया। उद्योगपतियों ने शेखावत को आप शासन में उनके सामने आ रही विभिन्न समस्याओं से भी अवगत कराया। उद्योगपतियों ने मंत्री को बताया कि पंजाब में मौजूदा सरकार द्वारा उद्योगों से संबंधित वास्तविक मुद्दों को हल करने के लिए कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है, जिसके कारण उन्हें भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है।

इस दौरान स्पोर्ट्स, हैंड टूल्स, लेदर आदि सहित विभिन्न उद्योगों के उद्योगपतियों ने इंडस्ट्री की बेहतरी के लिए शेखावत के साथ अपने बहुमूल्य सुझाव साझा किए। उद्योग जगत के प्रतिनिधियों ने मंत्री को उठाए जा सकने वाले विभिन्न संभावित कदमों के बारे में बताया, जो उद्योग को फलने-फूलने में मदद कर सकते हैं।  उद्योगपतियों ने पंजाब में लगातार बिगड़ती कानून व्यवस्था पर अपनी गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए, शेखावत को बताया कि जिस तरह से पंजाब में हत्या, लूट, जबरन वसूली, गैंगवार आदि की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं, इससे औद्योगिक क्षेत्र में दहशत की लहर है, जो पहले से बुरे दौर से गुजर रही है। उन्होंने शेखावत को हालात में सुधार नहीं होने की स्थिति में उद्योग को दूसरे राज्यों में पलायन करने की योजना के बारे में भी बताया। इस क्रम में, सभी सुझावों को सुनने और उद्योगपतियों से पूरी प्रतिक्रिया लेने के बाद, शेखावत ने उद्योगपतियों को केंद्र सरकार से हर संभव सहायता का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार इंडस्ट्री के विकास और प्रगति के लिए प्रतिबद्ध है।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में पहले ही उद्योग को गति देने के लिए कई कदम उठाए जा चुके हैं। इसके अलावा, भविष्य में इंडस्ट्री की तरक्की के लिए केंद्र सरकार के स्तर पर उठाए जाने हेतु आवश्यक अन्य कदमों को भी शुरू किया जाएगा। बैठक में पंजाब भाजपा अध्यक्ष अश्विनी शर्मा भी शामिल थे।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar