(Date : 28/April/2424)

(Date : 28/April/2424)

मान सरकार भाजपा प्रदेश मोर्चे के पदाधिकारी की ज्वाइनिंग के नाम पर पंजाबवासियों को कर रही गुमराह, कुलदीप सिंह शंटी के नाम पर कर रही घटिया और ओछी राजनीति --बृजेश शर्मा | कुर्सी और जनता के पैसों से बनाए बंगले का मोह केजरीवाल के इस्तीफे में सबसे बड़ी बाधा:-सुशील रिंकु | ਥਰਡ ਜੈਂਡਰ ਵੋਟਰ ਸਮਾਜ ਦਾ ਅਹਿਮ ਅੰਗ, ਵੋਟਾਂ ਵਿੱਚ ਸ਼ਮੂਲੀਅਤ ਬਣਾਈ ਜਾਵੇਗੀ ਯਕੀਨੀ- ਐਸ ਡੀ ਐਮ ਸਵਾਤੀ | ਮੋਗਾ ਜ਼ਿਲ੍ਹੇ ਵਿੱਚ ਵੋਟਰ ਪ੍ਰਤੀਸ਼ਤ ਵਧਾਉਣ ਦੇ ਯਤਨਾਂ ਅਧੀਨ ਸਕੂਲਾਂ ਦੇ ਸਟਾਫ਼ ਨਾਲ ਰੂਬਰੂ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ | लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर विमेन, जालंधर ने पैरेंट - टीचर मीटिंग का आयोजन किया |

जालंधर के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करना ही मेरा उद्देश्य : करमजीत कौर चौधरी






भगवंत मान सरकार ने पंजाब की जनता के साथ किया धोखा : पूर्व सीएम चन्नी

जालंधर (अरोड़ा) :- जालंधर लोकसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवार करमजीत कौर चौधरी ने बुधवार को कहा कि जालंधर के लोगों की आकांक्षाओं और सपनों को पूरा करना उनके जीवन का एकमात्र उद्देश्य था। पूर्व मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी के साथ बड़ा पिंड, रुड़का कलां और फिल्लौर शहर में चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने कभी भी सक्रिय राजनीति में आने की कल्पना नहीं की थी, लेकिन अब वह अपने पति स्व. संतोख सिंह चौधरी। "मैंने अपना पूरा जीवन सरकारी नौकरी में युवा छात्रों को पढ़ाने और उनके जीवन को आकार देने में बिताया, लेकिन मेरे पति स्वर्गीय संतोख सिंह चौधरी के दुखद निधन के बाद, मेरी पार्टी ने मुझे उपचुनाव लड़ने और जालंधर के लोगों का प्रतिनिधित्व करने की जिम्मेदारी दी है। संसद में। मैं जालंधर के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने और अपने पति के अधूरे सपनों को साकार करने के लिए दिन-रात काम करूंगी। सभाओं में बोलते हुए पूर्व मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि भगवंत मान सरकार ने पंजाब के लोगों की तथाकथित गारंटी को पूरा न करके उनके साथ धोखा किया है। उन्होंने कहा, “उन्होंने हर महिला को एक हजार रुपये देने का वादा किया था, लेकिन एक भी महिला को एक रुपया नहीं मिला. उन्होंने वृद्धावस्था पेंशन बढ़ाने का वादा किया था, लेकिन हमारे बुजुर्ग अभी भी इसका इंतजार कर रहे हैं. पहले सरकार गरीब लोगों की बेटियों की शादी के बाद शगुन योजना के तहत इक्यावन हजार रुपये देती थी, लेकिन आप सरकार के एक साल से ज्यादा के कार्यकाल में किसी को भी इस योजना के तहत पैसा नहीं दिया गया है. सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत कई लोगों को राशन भी नहीं मिल रहा है और बड़ी संख्या में लाभार्थियों के राशन कार्ड रद्द कर दिए गए हैं।”

चन्नी ने कहा कि मान सरकार पंजाब के स्कूलों में सुधार का दावा करती है, लेकिन जालंधर विधानसभा क्षेत्र में एक भी स्कूल ऐसा नहीं है, जिसमें जरूरी स्टाफ हो। उन्होंने कहा कि भले ही सरकार फसल नुकसान मुआवजे के रूप में पंद्रह हजार रुपये प्रति एकड़ देने का दावा करती है, लेकिन किसी भी किसान को उसका मुआवजा नहीं मिला है। चन्नी ने कहा कि आप सरकार में गरीब लोग सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं। उन्होंने कहा, हम गरीबी उन्मूलन की वकालत करते हैं, लेकिन वे इसके बजाय गरीबों को खत्म कर देंगे। पंजाब में कानून और व्यवस्था की स्थिति पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि मान सरकार ने न केवल सिद्धू मूसेवाला की सुरक्षा वापस ले ली बल्कि सोशल मीडिया पर गुप्त विवरण भी पोस्ट किया, जिससे गैंगस्टरों द्वारा उनकी भीषण हत्या कर दी गई। कांग्रेस उम्मीदवार करमजीत कौर चौधरी को वोट देने के लिए लोगों का आह्वान करते हुए चन्नी ने कहा कि वह एक शिक्षित और सबसे सक्षम उम्मीदवार हैं और संसद में जालंधर के लोगों का प्रतिनिधित्व करने के लिए सबसे अच्छी व्यक्ति हैं। विधायक विक्रमजीत चौधरी ने अपने कार्यकाल के दौरान फिल्लौर विधानसभा क्षेत्र के लिए अनुदान स्वीकृत करने के लिए पूर्व सीएम चन्नी को धन्यवाद दिया और कहा कि आप सरकार ने उनकी सरकार द्वारा उत्पन्न विकास गति को आगे बढ़ाने के बजाय पहले से जारी अनुदान को रोक दिया और ग्राम पंचायतों को पैसा खर्च करने की अनुमति नहीं दी. विकास परियोजनाओं पर उनके खातों में पड़ा है। उन्होंने कहा, ''सीएम भगवंत मान की सरकार ने चल रहे कार्यों को रोक दिया. पंजाब के किसी भी गांव में एक भी नई ईंट नहीं रखी गई है। क्या यही खोखला विकास मॉडल है जिसका विज्ञापन आम आदमी पार्टी करती रही है? उन्होंने पंजाब के युवाओं, किसानों, महिलाओं, उद्योगपतियों और गरीब लोगों को धोखा दिया है और जालंधर के लोग चुनाव में सबक सिखाएंगे। इस मौके पर पूर्व विधायक इंदरबीर सिंह बोलारिया, सुखपाल सिंह भुल्लर व अंगद सिंह सैनी, जिला परिषद व ब्लॉक समिति सदस्य, नगर पार्षद, सरपंच व पंच मौजूद रहे.

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar