(Date : 06/May/2424)

(Date : 06/May/2424)

ਨਾੜ ਨੂੰ ਅੱਗ ਲਗਾਉਣ ਦੀਆਂ ਘਟਨਾਵਾਂ ਉੱਪਰ ਨਜ਼ਰ ਰੱਖਣ ਲਈ 334 ਨੋਡਲ ਅਫਸਰਾਂ ਤੋਂ ਇਲਾਵਾ ਕਲੱਸਟਰ ਅਫ਼ਸਰ ਨਿਯੁਕਤ | एपीजे में हुआ शपथ ग्रहण समारोह (2024-25) का आयोजन | डिप्स चेन में अभिभावक-शिक्षक बैठककी गईं (पीटीएम) आयोजित | एपीजे स्कूल, टांडा रोड, जालंधर के छात्रों ने पर्यावरण शिक्षा कार्यक्रम में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया | के.एम.वी. कालजीएट स्कूल के बुक बैंक द्वारा बांटी गई नि:शुल्क पुस्तकें |

संस्कृति के.एम.वी. में एल. एम. ए. डी. कार्यशाला आयोजन






जालंधर (मोहित अरोड़ा) :- संस्कृति के एम वी स्कूल के प्रांगण में छात्रों के नैतिक, बौद्धिक एवं व्यक्तिगत विकास के उद्देश्य से कक्षा नौवीं एवं ग्यारहवीं के छात्रों के लिए एल एम ए डी द्वारा तीन दिवसीय अद्वितीय प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला का उद्देश्य युवाओं को उनकी आंतरिक शक्तियों का एहसास करने के लिए प्रेरित करना और उनकी मूल्य प्रणाली को मज़बूत करना है। स्कूल प्रधानाचार्या रचना मोंगा ने आर्यशिक्षा मंडल कोषाध्यक्ष धुव्र मित्तल और एल एम ए डी के सदस्यों का स्वागत पुष्प गुच्छ द्वारा करते हुए कार्यशाला का शुभारंभ किया। एल एम ए डी- लेट्स मेक ए डिफरेंस के विशेषज्ञ विरल मजूमदार ने संस्था के विषय में बताते हुए कहा कि एल एम ए डी अपने आप में एक यूथ मूवमेंट है जो इनीशिएटिव्स ऑफ चेंज का हिस्सा है।

यह परिवर्तन स्वयं से प्रारंभ होता है विषय पर आधारित है। अनवरत 30 वर्षों से यह संस्था नैतिक मूल्यों स्वयं से प्रारंभ करें, दूसरों को सुनें एवं निर्धारित कार्यों को फोकस करें इत्यादि गुणों को बड़ी सहजता के साथ विद्यार्थियों में पुनर्रोपण करने का कार्य कर रही है। स्कूल प्रधानाचार्या रचना मोंगा ने विरल मजूमदार एवं ध्रुव मित्तल के प्रति आभार व्यक्त करते हुए अपने संबोधन में कहा है कि ऐसी कार्यशाला विद्यार्थियों के मन एवं मस्तिष्क में एक बदलाव लाएगी जो कि आज की पीढ़ी की आवश्यकता है और उनमें नैतिकता ,पवित्रता, स्वार्थहीनता आवश्यक संस्कार नो शिक्षा के साथ सतत आवश्यक है इनका विकास करेगी। यह हमारी भावी पीढ़ी में शिक्षा के साथ-साथ मानवता के भाव को सुदृढ़ करेंगे।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar