(Date : 27/April/2424)

(Date : 27/April/2424)

बी बी के डी ए वी काॅलेज फार विमेन के प्रांगण में महात्मा हंसराज जी के जन्मोत्सव को समर्पित विशेष वैदिक हवन यज्ञ का आयोजन | पटेल अस्पताल के डॉ. अतुल राय शर्मा और उनकी टीम ने 25 वर्षीय पुरुष के घुटने से 1.5 किलो के ट्यूमर का किआ सफल ऑपरेशन | सेंट सोल्जर कॉलेज ऑफ एजुकेशन में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया | एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स जालंधर के विद्यार्थियों ने सीखी सोशल मीडिया डिजाइन की खूबियां | एचएमवी की एमएससी गणित की छात्रा ने पाई यूनिवर्सिटी पोजीशन |

डीएवी कॉलेज जालंधर में बाबासाहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर की 132वीं जयंती मनाई गई






जालंधर (अरोड़ा) :- डीएवी कॉलेज जालंधर के एनएसएस विभाग और रेड रिबन क्लब के संयुक्त प्रयासों से बाबासाहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर की 132वीं जयंती मनाई गई। कार्यक्रम समन्वयक प्रो.एस. के. मिड्डा ने प्राचार्य डॉ. राजेश कुमार का स्वागत करते हुए कहा कि डॉ. अम्बेडकर को सर्वोच्च कोटि का विद्वान, दार्शनिक, एक सच्चे देशभक्त और सभी वर्गों के गरीबों के मसीहा थे।

 

इस अवसर पर प्राचार्य डॉ. राजेश कुमार ने बाबा साहेब को जन्मदिन की बधाई देते हुए विद्यार्थियों से बाबा साहेब के विचारों पर चलने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि बाबा साहेब ने उस समय की मानवता के लिए घातक अस्पृश्यता, ऊंच-नीच और भेदभाव आदि जैसी प्रथाओं का खंडन किया, उससे हमें शिक्षा ग्रहण करते हुए स्वस्थ समाज का निर्माण करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम सभी को डॉ. अम्बेडकर जी की विचारधारा को पढ़ना चाहिए और स्वयं का अध्ययन करते हुए समाज के प्रति समानता और संवेदनशीलता स्थापित करने के लिए तैयार रहना चाहिए। कार्यक्रम अधिकारी डॉ साहिब सिंह एवं प्रो. राजविंदर कौर ने मंच संचालक की भूमिका निभाई। कार्यक्रम अधिकारी डॉ. गुरजीत कौर ने सभी का धन्यवाद किया।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar