(Date : 27/April/2424)

(Date : 27/April/2424)

बी बी के डी ए वी काॅलेज फार विमेन के प्रांगण में महात्मा हंसराज जी के जन्मोत्सव को समर्पित विशेष वैदिक हवन यज्ञ का आयोजन | पटेल अस्पताल के डॉ. अतुल राय शर्मा और उनकी टीम ने 25 वर्षीय पुरुष के घुटने से 1.5 किलो के ट्यूमर का किआ सफल ऑपरेशन | सेंट सोल्जर कॉलेज ऑफ एजुकेशन में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया | एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स जालंधर के विद्यार्थियों ने सीखी सोशल मीडिया डिजाइन की खूबियां | एचएमवी की एमएससी गणित की छात्रा ने पाई यूनिवर्सिटी पोजीशन |

इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के स्कूल ऑफ आईटी के विद्यार्थी कैंपस अलुमना से हुए प्रेरित






जालंधर (मक्कड़) :- इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के स्कूल ऑफ इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी द्वारा "गेटिंग स्टार्टेड विद फायरबेस" विषय पर एक सत्र आयोजित किया गया। सत्र के लिए रिसोर्स पर्सन कै6पस की विशेषज्ञ पूर्व छात्रा मिस लवलीन कौर (सॉफ्टवेयर इंजीनियर, एस्ट्रोटॉक, नोएडा) थीं। सत्र की शुरुआत सहायक प्रोफ़ेसर प्रिंस कटराल द्वारा दिए गए स्वागत भाषण से हुई। मिस लवलीन ने छात्रों को वेब और मोबाइल एप्लिकेशन डेवलपमेंट में रियल-टाइम डेटाबेस की भूमिका और आवश्यकता से परिचित कराया। उन्होंने गेमिंग और अन्य एप्लिकेशन्स विकसित करने, गुणवत्ता में सुधार करने और मोबाइल एप्लिकेशन्स के विकास का विश्लेषण करने में फायर बेस की बहु-विषयक सेवाओं पर विद्यार्थियों का ध्यान केंद्रित किया। मिस लवलीन ने फायरबेस में रीयल टाइम डेटाबेस बनाने का प्रै1िटकल सेशन प्रदान किया। सत्र वास्तव में इंटरै1िटव था और विद्यार्थियों ने विशेषज्ञ से अपने प्रश्न भी पूछे।

मिस लवलीन ने विद्यार्थियों के साथ अपनी पेशेवर और शैक्षणिक यात्रा साझा करके उन्हें प्रेरित किया। एस्ट्रोटॉक, नोएडा में  अपनी सॉफ्टवेयर इंजीनियर की नौकरी की भूमिका के साथ वह जीडीजी, चंडीगढ़ की एक कोर टीम सदस्य तथा एंड्रॉइड एडुकेटर क6युनिटी इंडिया में एंड्रॉइड एडुकेटर के रूप में भी नियुक्त हैं। उन्होंने छात्रों को एक साथ पाठ्यचर्या और पाठ्येतर गतिविधियों को कुशलता से चलाने के लिए प्रोत्साहित किया। डॉ. शैलेश त्रिपाठी (डायरेक्टर, आई.एच.जी.आई) द्वारा विद्यार्थियों के साथ अपने बहुमूल्य ज्ञान और समय को  साझा करने के लिए प्राउड अलुमना मिस लवलीन को धन्यवाद दिया गया।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar