(Date : 29/April/2424)

(Date : 29/April/2424)

लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर वूमेन, जालंधर में फेयरवेल पार्टी का आयोजन | सीटी यूनिवर्सिटी ने सीटीयू मॉडल यूनाइटेड नेशंस (सीटीयू एमयूएन) 2024 की मेजबानी | एच.एम.वी. में रेजिडेंट स्कालर्स के लिए फेयरवैल पार्टी का आयोजन | सेंट सोल्जर को-एजुकेशन कॉलेज, जालंधर के छात्र ने पूरे एशिया में चमकाया ग्रुप का नाम | सीबीएसई की ओर से दो दिवसीय वर्कशाप में दी ट्रेनिंग |

संस्कृत केएमवी स्कूल में बैसाखी उत्सव मनाया






जालंधर (मोहित अरोड़ा) :- संस्कृत केएमवी स्कूल में फसलों के पर्व बैसाखी को रंगारंग जीवंत उदाहरणों के माध्यम से चिह्नित किया। नन्हे विद्यार्थियों ने पंजाबी वेशभूषा में इस आयोजन को रंगों से परिपूर्ण कर दिया। लोक संगीत, पंजाबी ढोल, फुलकारी हस्तकला प्रदर्शन, खिलौने, चूड़ी और मिठाई की प्रदर्शनी से बैसाखी पर्व के महत्व को जोड़ा तथा नन्हे विद्यार्थियों को समृद्ध पंजाबी संस्कृति और विरासत के बारे में जानकारी दी गई।

पंजाबी रहन-सहन को दर्शाने के लिए स्कूल के प्रांगण को एक समृद्ध गाँव के दृश्य में परिवर्तित किया गया । बैसाखी की अन्य गतिविधियों के साथ-साथ छात्रों को चलचित्र द्वारा डॉ. भीमराव अंबेडकर का देश के प्रति मूल्यवान योगदान को याद किया गया। 14 अप्रैल 2023 डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जयंती के उपलक्ष्य पर विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन कर संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर को श्रद्धांजलि देते हुए उनसे संबंधित चर्चा करते हुए विद्यार्थियों का ज्ञान वर्धन किया गया।

स्कूल प्रधानाचार्या रचना मोंगा ने अध्यापकों एवं अभिभावकों को बैसाखी पर्व एवं डॉ. भीमराव अंबेडकर जयंती की हार्दिक शुभकामनाएँ देते हुए इस आयोजन को सत्र प्रारंभ में उत्साह एवं ज्ञान का स्रोत बताया।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar