(Date : 28/April/2424)

(Date : 28/April/2424)

मान सरकार भाजपा प्रदेश मोर्चे के पदाधिकारी की ज्वाइनिंग के नाम पर पंजाबवासियों को कर रही गुमराह, कुलदीप सिंह शंटी के नाम पर कर रही घटिया और ओछी राजनीति --बृजेश शर्मा | कुर्सी और जनता के पैसों से बनाए बंगले का मोह केजरीवाल के इस्तीफे में सबसे बड़ी बाधा:-सुशील रिंकु | ਥਰਡ ਜੈਂਡਰ ਵੋਟਰ ਸਮਾਜ ਦਾ ਅਹਿਮ ਅੰਗ, ਵੋਟਾਂ ਵਿੱਚ ਸ਼ਮੂਲੀਅਤ ਬਣਾਈ ਜਾਵੇਗੀ ਯਕੀਨੀ- ਐਸ ਡੀ ਐਮ ਸਵਾਤੀ | ਮੋਗਾ ਜ਼ਿਲ੍ਹੇ ਵਿੱਚ ਵੋਟਰ ਪ੍ਰਤੀਸ਼ਤ ਵਧਾਉਣ ਦੇ ਯਤਨਾਂ ਅਧੀਨ ਸਕੂਲਾਂ ਦੇ ਸਟਾਫ਼ ਨਾਲ ਰੂਬਰੂ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ | लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर विमेन, जालंधर ने पैरेंट - टीचर मीटिंग का आयोजन किया |

डीएवी कॉलेज जालंधर में इंट्रा-कॉलेज आइडियाथॉन-2023 बिजनेस प्लान प्रतियोगिता का आयोजन






जालंधर (अरोड़ा) :- आईआईसी और छात्र कल्याण परिषद, डीएवी कॉलेज जालंधर के संयुक्त तत्वावधान में इंट्रा-कॉलेज आइडियाथॉन-2023 बिजनेस प्लान प्रतियोगिता का आयोजन करके दूरदर्शी और उद्यमियों एक साथ लाने की पहल की, जो उद्यमियों, स्टार्टअप्स, भागीदारों को अपनी कहानियों को साझा करने के लिए और निवेशकों को  धन जुटाने के लिए और उनके व्यवसायों पर बहुमूल्य प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए एक मंच प्रदान करता है। इस अवसर पर राजहंस इंटरनेशनल के एमडी आशुतोष ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। कार्यक्रम की शुरुआत में प्राचार्य डॉ. राजेश कुमार ने मुख्य अतिथि एमडी आशुतोष का स्वागत करते हुए कहा कि व्यापार प्रतियोगिता पुरस्कारों के लिए प्रयास करने के लिए और प्रस्तावित व्यवसाय को शुरू करने का गंभीर इरादे होने चाहिए। कार्यक्रम में कुल 68 विद्यार्थियों ने भाग लिया। यह कार्यक्रम छात्र उद्यमियों को सशक्त बनाने और नौकरियों के विकास का समर्थन करने के उद्देश्य से आयोजित किया गया था। यह कार्यक्रम छात्रों और युवा दिमागों के उद्यमशीलता और कौशल को बढ़ावा देने और समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध था। बिजनेस प्लान प्रतियोगिता 2023 में विभिन्न विभागों की कुल 17 टीमों ने भाग लिया। पहला राउंड एलिमिनेशन राउंड था, जो तीन समानांतर सत्रों में आयोजित किया गया था, जिसमें प्रत्येक में 8-9 टीमें थीं और निर्णायकों ने नवाचार, विचार के औचित्य, सामग्री, आत्मविश्वास और क्वेरी हैंडलिंग आदि के आधार पर प्रस्तुति का निर्णय किया। छात्रों को अपने विचार प्रस्तुत करने के लिए 8-10 मिनट का समय दिया गया जिसके बाद जजों और छात्रों ने उनसे सवाल पूछे। निर्णायकों के पैनल द्वारा लिए गए विवेकपूर्ण निर्णय ने 9 टीमों को दूसरे दौर में जाने की अनुमति दी, जो कि अंतिम दौर था। इस दौर में 4 फाइनलिस्ट थे। टीमों का विवरण इस प्रकार है:

व्यापार की योजना:

प्रथम : अदिति और श्रुति

द्वितीय : निशा, तरुणा, विभु जैन

तृतीय : i) ऋतिक और नेहा रानी ii) सौरव और वैभव

अभिनव विचार:

प्रथम : अर्श और चिराग

द्वितीय : नीरज कुमार, काजल और सुनेहा।

इस अवसर पर वाइस प्रेसीडेंट आईआईसी डॉ दिनेश, कनवीनर आईआईसी प्रो राजीव पूरी, डीन छात्र कल्याण परिषद प्रो. मनीष खन्ना, प्रो. संजीव धवन तथा अन्य संकाय सदस्य भी उपस्थित रहे।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar