(Date : 29/April/2424)

(Date : 29/April/2424)

पी.सी.एम.एस.डी. कॉलेज फॉर वूमेन, जालंधर में समापन तथास्तु-2024 में अंतिम वर्ष के छात्रों को विदाई दी गई | मान सरकार भाजपा प्रदेश मोर्चे के पदाधिकारी की ज्वाइनिंग के नाम पर पंजाबवासियों को कर रही गुमराह, कुलदीप सिंह शंटी के नाम पर कर रही घटिया और ओछी राजनीति --बृजेश शर्मा | कुर्सी और जनता के पैसों से बनाए बंगले का मोह केजरीवाल के इस्तीफे में सबसे बड़ी बाधा:-सुशील रिंकु | ਥਰਡ ਜੈਂਡਰ ਵੋਟਰ ਸਮਾਜ ਦਾ ਅਹਿਮ ਅੰਗ, ਵੋਟਾਂ ਵਿੱਚ ਸ਼ਮੂਲੀਅਤ ਬਣਾਈ ਜਾਵੇਗੀ ਯਕੀਨੀ- ਐਸ ਡੀ ਐਮ ਸਵਾਤੀ | ਮੋਗਾ ਜ਼ਿਲ੍ਹੇ ਵਿੱਚ ਵੋਟਰ ਪ੍ਰਤੀਸ਼ਤ ਵਧਾਉਣ ਦੇ ਯਤਨਾਂ ਅਧੀਨ ਸਕੂਲਾਂ ਦੇ ਸਟਾਫ਼ ਨਾਲ ਰੂਬਰੂ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ |

सीटी यूनिवर्सिटी लुधियाना के स्कूल ऑफ लॉ के विद्यार्थियों ने पंजाब विधानसभा का किया दौरा






लुधियाना (अरोड़ा) - सीटी यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ लॉ ने अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए 'विधानसभा' विजिट का आयोजन किया, जिसका उद्देश्य सर्वोत्तम व्यावहारिक अनुभव प्रदान करना है। स्कूल ऑफ लॉ के छात्रों ने चंडीगढ़ में 'विधानसभा' के लाइव सत्र में भाग लिया। 60 से अधिक छात्रों, छात्रों ने 'कानून बनाने वाली शाखा' का दौरा किया और राज्य विधानमंडल से संबंधित विभिन्न पहलुओं के बारे में सीखा, जिसके पास उन सभी मदों पर कानून बनाने की शक्ति है जिन पर संसद कानून नहीं बना सकती है। इनमें से कुछ वस्तुएं हैं पुलिस, जेल, सिंचाई, कृषि, स्थानीय सरकारें, सार्वजनिक स्वास्थ्य, तीर्थयात्रा और कब्रिस्तान।

छात्रों ने बजट सत्र 2023 में भी भाग लिया। सत्र की कार्यवाही में वर्ष 2023-24 के बजट अनुमानों पर सामान्य चर्चा, वर्ष 2023-24 के बजट अनुमानों के संबंध में अनुदान मांगों पर चर्चा और मतदान, निर्वाचित समितियों के गठन के संबंध में प्रस्ताव वर्ष 2023-24 के लिए पंजाब विधान सभा, नियम 16 ​​के तहत सदन को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने, विधायी कार्य के संबंध में प्रस्ताव आयोजित किया गया।

पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने विधानसभा में 2023-24 के लिए 1.96 लाख करोड़ रुपये का राज्य का बजट पेश किया, जो मुख्य रूप से कृषि, शिक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्रों पर केंद्रित था। चीमा ने आप सरकार के पहले पूर्ण बजट में बागवानी क्षेत्र के लिए बाजार मूल्य जोखिम शमन योजना, कृषि पंपों के सोलराइजेशन, एक युवा उद्यमी योजना और छात्रों के लिए दो कोचिंग पहल जैसी विभिन्न नई योजनाओं की घोषणा की। सत्र के विभिन्न एजेंडे पर विधान सभा की कार्यवाही में शामिल होकर सभी छात्रों ने सीखने का शानदार अनुभव अर्जित किया है।

 डॉ. सिमरन, प्रिंसिपल, स्कूल ऑफ लॉ ने कहा, “संसदीय प्रक्रियाओं में युवाओं की रुचि से लोकतंत्र मजबूत होगा। ऐसे सत्र छात्रों को व्यावहारिक ज्ञान प्राप्त करने में मदद करते हैं। "वाइस चांसलर (ऑफ़) डॉ. सतीश ने इस तरह की पहल के लिए स्कूल ऑफ लॉ को बधाई दी।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar