(Date : 28/April/2424)

(Date : 28/April/2424)

ਥਰਡ ਜੈਂਡਰ ਵੋਟਰ ਸਮਾਜ ਦਾ ਅਹਿਮ ਅੰਗ, ਵੋਟਾਂ ਵਿੱਚ ਸ਼ਮੂਲੀਅਤ ਬਣਾਈ ਜਾਵੇਗੀ ਯਕੀਨੀ- ਐਸ ਡੀ ਐਮ ਸਵਾਤੀ | ਮੋਗਾ ਜ਼ਿਲ੍ਹੇ ਵਿੱਚ ਵੋਟਰ ਪ੍ਰਤੀਸ਼ਤ ਵਧਾਉਣ ਦੇ ਯਤਨਾਂ ਅਧੀਨ ਸਕੂਲਾਂ ਦੇ ਸਟਾਫ਼ ਨਾਲ ਰੂਬਰੂ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ | लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर विमेन, जालंधर ने पैरेंट - टीचर मीटिंग का आयोजन किया | डिप्स स्कूल सूरानुस्सी मेंलगाया ट्रैफिक जागरूकता सेमिनार | के.एम.वी. की छात्राओं ने चार्टर्ड अकाउंटेंट बनने से संबंधित जानकारी हासिल की |

एपीजे सत्य यूनिवर्सिटी ने नॉलेज पार्टनरशिप के लिए W20 इंडिया के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए






जालंधर (अरोड़ा) :- हाल ही में, एपीजे सत्य विश्वविद्यालय ने महिला 20 (W20) के साथ एक ज्ञान भागीदार के रूप में एक समझौता ज्ञापन (MoU) पर हस्ताक्षर किए हैं। डॉ. नेहा बर्लिया, प्रो-चांसलर, एपीजे सत्य यूनिवर्सिटी मशाल वाहक होंगी और W20 फोरम में कौशल और शिक्षा पर टास्क फोर्स का हिस्सा हैं। दोनों पक्षों के बीच ज्ञान साझेदारी के उद्देश्य से समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए थे। W20 लैंगिक समानता पर केंद्रित आधिकारिक G20 सगाई समूह है। इसका प्राथमिक उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि लैंगिक विचारों को जी20 चर्चाओं में मुख्यधारा में शामिल किया जाए और जी20 नेताओं की घोषणा में उन नीतियों और प्रतिबद्धता के रूप में अनुवादित किया जाए जो महिलाओं के आर्थिक सशक्तिकरण को बढ़ावा देती हैं। दृष्टिकोण समानता की दुनिया बनाने के लिए है, जहां हर महिला गरिमा के साथ रहती है और महिलाओं को फलने-फूलने, आगे बढ़ने और बदलने के लिए एक सक्षम वातावरण और पारिस्थितिकी तंत्र सुनिश्चित करने के लिए है। वैश्विक शिक्षा की एक सीट, एपीजे सत्य यूनिवर्सिटी (एएसयू) मूल्य-आधारित शिक्षा, मानव-निर्माण और राष्ट्र-निर्माण के माध्यम से एक उदार कला संस्थान के साथ एक प्रौद्योगिकी और अनुसंधान-आधारित विश्वविद्यालय की दोहरी पहचान को मिलाकर समाज में परिवर्तन लाने का प्रयास करती है। यह एक सहायक और पोषण का वातावरण प्रदान करता है जो प्रत्येक छात्र को कल का नेता बनने के लिए तैयार करता है। इस गठजोड़ पर टिप्पणी करते हुए, डॉ. नेहा बेरलिया ने कहा, “मुझे W20 फोरम का हिस्सा बनकर खुशी हो रही है, जिसका उद्देश्य भारत में महिलाओं के लिए फलने-फूलने, आगे बढ़ने और परिवर्तन के लिए एक वातावरण और पारिस्थितिकी तंत्र बनाना है। एएसयू को नॉलेज पार्टनर के रूप में डब्ल्यू20 फोरम के साथ जुड़ने पर गर्व है और हम लैंगिक संवेदनशीलता और सामुदायिक सेवा गतिविधियों के माध्यम से व्यक्तिगत और सामूहिक स्तर पर समाज में सकारात्मक बदलाव लाने की आकांक्षा रखते हैं। 18वां G20 राष्ट्राध्यक्षों और सरकार का शिखर सम्मेलन 9-10 सितंबर 2023 को नई दिल्ली में होगा। शिखर सम्मेलन मंत्रियों, वरिष्ठ अधिकारियों और नागरिक समाजों के बीच साल भर आयोजित सभी जी20 प्रक्रियाओं और बैठकों का समापन होगा। नई दिल्ली शिखर सम्मेलन के समापन पर एक G20 नेताओं की घोषणा को अपनाया जाएगा, जिसमें संबंधित मंत्रिस्तरीय और कार्य समूह की बैठकों के दौरान चर्चा की गई प्राथमिकताओं के प्रति नेताओं की प्रतिबद्धता और सहमति व्यक्त की जाएगी।

एपीजे सत्य विश्वविद्यालय के बारे में:

एपीजे सत्य विश्वविद्यालय (एएसयू), गुरुग्राम, वैश्विक शिक्षा का केंद्र है, जो विभिन्न विषयों में नवीन शिक्षण-शिक्षण, रचनात्मकता और अनुसंधान के लिए समृद्ध अवसर प्रदान करता है। इसका उद्देश्य मूल्य-आधारित शिक्षा, मानव-निर्माण और राष्ट्र-निर्माण के माध्यम से एक की दोहरी पहचान को मिलाकर समाज में परिवर्तन लाना है। उदार कला संस्थान के साथ प्रौद्योगिकी और अनुसंधान-आधारित विश्वविद्यालय। एएसयू को विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) द्वारा मान्यता प्राप्त है। हरियाणा राज्य में एपीजे सत्य एजुकेशन फाउंडेशन द्वारा स्थापित [हरियाणा निजी विश्वविद्यालयों (संशोधन) अधिनियम 2010 के अधिनियम संख्या 10 के तहत], एएसयू छात्रों को न केवल 'जीवन और आजीविका के लिए शिक्षा' बल्कि 'जीवन के लिए शिक्षा' भी प्रदान करता है और नई उदारीकृत वैश्विक अर्थव्यवस्था की चुनौतियों का सामना करने के लिए नेतृत्व और पेशेवर कौशल में एक मौलिक आधार के साथ शिक्षार्थियों को सशक्त बनाता है।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar