(Date : 29/April/2424)

(Date : 29/April/2424)

मान सरकार भाजपा प्रदेश मोर्चे के पदाधिकारी की ज्वाइनिंग के नाम पर पंजाबवासियों को कर रही गुमराह, कुलदीप सिंह शंटी के नाम पर कर रही घटिया और ओछी राजनीति --बृजेश शर्मा | कुर्सी और जनता के पैसों से बनाए बंगले का मोह केजरीवाल के इस्तीफे में सबसे बड़ी बाधा:-सुशील रिंकु | ਥਰਡ ਜੈਂਡਰ ਵੋਟਰ ਸਮਾਜ ਦਾ ਅਹਿਮ ਅੰਗ, ਵੋਟਾਂ ਵਿੱਚ ਸ਼ਮੂਲੀਅਤ ਬਣਾਈ ਜਾਵੇਗੀ ਯਕੀਨੀ- ਐਸ ਡੀ ਐਮ ਸਵਾਤੀ | ਮੋਗਾ ਜ਼ਿਲ੍ਹੇ ਵਿੱਚ ਵੋਟਰ ਪ੍ਰਤੀਸ਼ਤ ਵਧਾਉਣ ਦੇ ਯਤਨਾਂ ਅਧੀਨ ਸਕੂਲਾਂ ਦੇ ਸਟਾਫ਼ ਨਾਲ ਰੂਬਰੂ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ | लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर विमेन, जालंधर ने पैरेंट - टीचर मीटिंग का आयोजन किया |

एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स जालंधर में विद्यार्थियों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया






जालंधर (अरोड़ा) :- एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स जालंधर के मैथमेटिक्स विभाग द्वारा राष्ट्रीय गणित-दिवस के अवसर पर कॉलेज के सभी विद्यार्थियों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया जिसमें विद्यार्थियों ने बड़े उत्साह एवं जोश से भाग लिया। इस अवसर पर विद्यार्थियों के लिए पोस्टर मेकिंग,पोस्टर प्रेजेंटेशन एवं मैथमेटिकल ग्रुप रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्राचार्य डॉ नीरजा ढींगरा ने इस आयोजन के बारे में अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए ऐसी शिक्षाप्रद गतिविधियां जरूरी है, उन्होंने कहा इस कार्यक्रम के माध्यम से जो विद्यार्थी गणित-विभाग के नहीं है वे भी महान गणितज्ञ श्रीनिवास रामानुजन के बारे में भी जान सकेंगे और गणित के साथ भी उनका संबंध बना रहेगा क्योंकि जीवन की शुरुआत का आधार गणित ही है।

इस अवसर पर बीएससी इकोनॉमिक्स द्वितीय सेमेस्टर के विद्यार्थी अपूर्व ने महान गणितज्ञ श्रीनिवास रामानुजन के जीवन के बारे में सभी विद्यार्थियों को परिचित करवाया कि वह अपने आध्यात्मिक ज्ञान के बल पर गणित के मुश्किल से मुश्किल सवाल हल कर लेते थे। बीसीए द्वितीय सेमेस्टर की छात्रा हर्षिता ने मैथमेटिकल पहेलियों द्वारा विद्यार्थियों के दिमाग की कसरत करवायी। पोस्टर मेकिंग एवं पोस्टर प्रेजेंटेशन में एप्लाइड आर्ट्स विभाग के अध्यक्ष श्री अनिल गुप्ता ने निर्णायक की भूमिका निभायी। पोस्टर प्रेजेंटेशन में नितिका धीर एवं जसलीन कौर ने प्रथम स्थान गुरकीरत एवं सुकृति ने द्वितीय स्थान,अपूर्व एवं उर्वी ने  तृतीय स्थान एवं गुनगुन वर्मा एवं धृति जैन को सांत्वना पुरस्कार मिला।    पोस्टर मेकिंग में प्रतीक दत्त शर्मा को प्रथम स्थान, जसमीत कौर को द्वितीय स्थान, प्रज्ञा एवं मृगान को तृतीय स्थान तथा बलविन एवं मुस्कान को सांत्वना पुरस्कार दिया गया।

मैथमेटिकल ग्रुप रंगोली में मैडम मोनिका आनंद एवं डॉ गगन गंभीर ने निर्णायक की भूमिका निभायी। इसमें निष्ठा एवं तृप्ति ने प्रथम स्थान, रियासेठ,नूरप्रीत,अभिषेक एवं शिवाली ने द्वितीय स्थान, वंशिता,श्रुति ,दीक्षा एवं आशुतोष ने तृतीय स्थान, तथा जसमीत कौर, अर्णव जैन, कार्तिक,एशिका, सृष्टि एवं अक्षुण्ण को सांत्वना पुरस्कार दिया गया। प्राचार्य डॉ नीरजा ढींगरा एवं मैथमेटिक्स विभाग की अध्यक्ष मैडम मीरा अग्रवाल ने विजित विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया ।इस कार्यक्रम की सफलता के लिए डॉ नीरजा ढींगरा ने मैडम मीरा अग्रवाल एवं डॉ केवल कृष्ण के प्रयासों की भरपूर सराहना की।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar