(Date : 28/April/2424)

(Date : 28/April/2424)

मान सरकार भाजपा प्रदेश मोर्चे के पदाधिकारी की ज्वाइनिंग के नाम पर पंजाबवासियों को कर रही गुमराह, कुलदीप सिंह शंटी के नाम पर कर रही घटिया और ओछी राजनीति --बृजेश शर्मा | कुर्सी और जनता के पैसों से बनाए बंगले का मोह केजरीवाल के इस्तीफे में सबसे बड़ी बाधा:-सुशील रिंकु | ਥਰਡ ਜੈਂਡਰ ਵੋਟਰ ਸਮਾਜ ਦਾ ਅਹਿਮ ਅੰਗ, ਵੋਟਾਂ ਵਿੱਚ ਸ਼ਮੂਲੀਅਤ ਬਣਾਈ ਜਾਵੇਗੀ ਯਕੀਨੀ- ਐਸ ਡੀ ਐਮ ਸਵਾਤੀ | ਮੋਗਾ ਜ਼ਿਲ੍ਹੇ ਵਿੱਚ ਵੋਟਰ ਪ੍ਰਤੀਸ਼ਤ ਵਧਾਉਣ ਦੇ ਯਤਨਾਂ ਅਧੀਨ ਸਕੂਲਾਂ ਦੇ ਸਟਾਫ਼ ਨਾਲ ਰੂਬਰੂ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ | लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर विमेन, जालंधर ने पैरेंट - टीचर मीटिंग का आयोजन किया |

आई.के.जी पी.टी.यू की टीम ने "जी-20 एजुकेशन वर्किंग ग्रुप" मीट में हिस्सा लिया






17 मार्च तक टीमों की भागीदारी जारी, एक्सपो में विश्वविद्यालय के स्टार्टअप प्रोजेक्ट आकर्षण का केंद्र बने

जालंधर (अरोड़ा) :- श्री अमृतसर साहिब में शुरू हुए जी-20 "द्वितीय शिक्षा कार्य समूह शिखर सम्मेलन" में आई.के. गुजराल पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी (आई.के.जी पी.टी.यू ) जालंधर-कपूरथला की टीम ने उत्साह के साथ भाग लिया! विश्वविद्यालय ने समिट के एजुकेशन एक्सपो में छात्रों द्वारा तैयार किए गए स्टार्ट-अप प्रोजेक्ट की बेहतर प्रदर्शनी भी लगाई। रजिस्ट्रार डॉ.एस.के. मिश्रा इसमें विशेष आमंत्रित महिमान रहे! उनके नेतृत्व में कॉरपोरेट रिलेशंस एवं पूर्व छात्र नेटवर्क विभाग की टीम ने जी-20 शिखर सम्मेलन में विभिन्न प्रस्तुतियां दीं। यूनिवर्सिटी पब्लिक रिलेशन्स कार्यालय एवं एडमिशंस सेल ने भी इस शिखर सम्मेलन एवं एक्सपो में विज़िटर्स का ध्यान आकर्षित किया!

श्री अमृतसर साहिब के खालसा कॉलेज में शुरू हुई "जी-20 एजुकेशन वर्किंग ग्रुप" मीट " का उद्घाटन बुधवार को माननीय मुख्यमंत्री पंजाब भगवंत सिंह मान जी ने किया। इस समिट में विद्वानों एवं अन्य प्रतिनिधियों ने भाग लिया। विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डॉ. मिश्रा ने कहा कि यह हमारे लिए गर्व की बात है कि विश्वविद्यालय को इस तरह के एक प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय स्तर के आयोजन में अपनी पहचान दर्ज कराने का अवसर मिला है। उन्होंने बताया कि पंजाब राज्य की तकनीकी शिक्षा की पहुंच वैश्विक है और वर्तमान सर्कार की ऐसी अनूठी पहल से पंजाब की तकनीकी शिक्षा को वैश्विक स्तर पर और नए आयाम मिलेंगे।यूनिवर्सिटी के अमृतसर कैंपस के निदेशक डॉ. अमित सरीन ने इस पहल की सराहना की! स्टार्टअप प्रोजेक्ट्स में मीमट मलोट की टीम का प्रोजेक्ट "पूजा प्रोहित", ए पी जे इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी जालंधर की स्टूडेंट श्रिया मणि का प्रोजेक्ट और गुरु नानक देव इंजीनियरिंग कालेज लुधियाना के प्रोजेक्ट "स्पीड इंजीनियरिंग" एवं "आर-टेक" शामिल थे!

यह शिखर सम्मेलन एवं एक्सपो प्रदर्शनी 17 मार्च तक जारी रहेगी और विश्वविद्यालय हर दिन एक्सपो में कुछ नया प्रदर्शित करेगा। पहले दिन प्रदर्शनी स्टॉल देखने आए लोगों में संयुक्त अरब इमीरात, दुबई, दक्षिण कोरिया एवं अन्य देशों के प्रतिनिधि शामिल थे! इसके अलावा आई.आई.टी रोपड़ के निदेशक प्रो राजीव आहूजा, टाटा रिसर्च इंस्टीट्यूट के निदेशक एवं अन्य उच्च शिक्षण संस्थानों के वरिष्ठ प्रतिनिधियों ने एक्पो में यूनिवर्सिटी स्टाल का दौरा किया। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के डिप्टी रजिस्ट्रार पब्लिक रिलेशन्स रजनीश शर्मा, उप निदेशक नवदीपक संधू, सहायक निदेशक मृगेंद्र बेदी, सहायक प्रोफेसर गजल शर्मा, प्रोग्रामर तरुण कनोडिया व अन्य उपस्थित थे।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar