(Date : 28/April/2424)

(Date : 28/April/2424)

मान सरकार भाजपा प्रदेश मोर्चे के पदाधिकारी की ज्वाइनिंग के नाम पर पंजाबवासियों को कर रही गुमराह, कुलदीप सिंह शंटी के नाम पर कर रही घटिया और ओछी राजनीति --बृजेश शर्मा | कुर्सी और जनता के पैसों से बनाए बंगले का मोह केजरीवाल के इस्तीफे में सबसे बड़ी बाधा:-सुशील रिंकु | ਥਰਡ ਜੈਂਡਰ ਵੋਟਰ ਸਮਾਜ ਦਾ ਅਹਿਮ ਅੰਗ, ਵੋਟਾਂ ਵਿੱਚ ਸ਼ਮੂਲੀਅਤ ਬਣਾਈ ਜਾਵੇਗੀ ਯਕੀਨੀ- ਐਸ ਡੀ ਐਮ ਸਵਾਤੀ | ਮੋਗਾ ਜ਼ਿਲ੍ਹੇ ਵਿੱਚ ਵੋਟਰ ਪ੍ਰਤੀਸ਼ਤ ਵਧਾਉਣ ਦੇ ਯਤਨਾਂ ਅਧੀਨ ਸਕੂਲਾਂ ਦੇ ਸਟਾਫ਼ ਨਾਲ ਰੂਬਰੂ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ | लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर विमेन, जालंधर ने पैरेंट - टीचर मीटिंग का आयोजन किया |

सीटी ग्रुप में यूनाइटेड वर्ल्ड फेस्ट पर विविध रंगों से रंगा






जालंधर (अरोड़ा) :- सीटी ग्रुप में यूनाइटेड वर्ल्ड फेस्ट में सीटीआईएचएम द्वारा "वसुधैव कटंबकम" का दिल से सम्मान किया गया। दुनिया को एक बड़े और रंगीन परिवार के रूप में प्रदर्शित करने के लिए तरह-तरह के प्रयास किए गए। यह उत्सव एक स्पष्ट संदेश फैलाने के लिए आयोजित किया गया था कि दुनिया में इतने सारे धर्मों और जातियों के बावजूद, हम सब एक हैं और एक परिवार हैं। इस फेस्ट में सीटीआईएचएम के छात्रों ने 10 अलग-अलग देशों को प्रदर्शित किया, जिसमें जाम्बिया, मिस्र, नॉर्वे, सिंगापुर, यूएई, फ्रांस, भूटान, इटली, इंडोनेशिया, यूएसए और स्विट्जरलैंड आदि शामिल थे। हजारों छात्रों के बीच अंतर्राष्ट्रीय एकता का प्रचार करते हुए, सीटीआईएचएम ने अपने वार्षिक अंतर्राष्ट्रीय उत्सव "यूनाइटेड वर्ल्ड फेस्ट" का अत्यंत उत्साह के साथ समापन किया। इस उत्सव ने सीटी शाहपुर कैंपस में अंतर्राष्ट्रीय भावना, समझ और एकता के बंधन को मजबूत किया।

उत्सव के एक स्थान पर विभिन्न देशों के विशिष्ट नृत्यों और गीतों का आनंद लिया जबकि, दूसरी ओर उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय खाद्य पदार्थों का स्वाद चखा। विशेष प्रदर्शनियों में स्मारकों, पुरातात्विक वस्तुओं, स्थापत्य डिजाइन, वन्य जीवन, परिदृश्य, भूवैज्ञानिक सर्वोच्चता, प्राचीन वस्तुएँ, सांस्कृतिक और संबद्ध कला, और विभिन्न देशों के अन्य प्रभुत्व शामिल थे। महिला नेताओं, देशभक्तों, संतों, खिलाड़ियों और उनकी विश्व प्रसिद्ध विचारधाराओं के प्रदर्शनों ने उत्सव की चमक बढ़ा दी।

अंतर्राष्ट्रीय नृत्य रूप एक और बड़ा आकर्षण थे। भूटान के छात्रों ने ड्रैगन और लालटेन नृत्य प्रस्तुत किया, मिस्र ने पिरामिड और ममी भेंट की, जाम्बियाई लोगों ने जाम्बियन नृत्य किया, वाइन सेलर और इटैलियन मेट्रो स्टेशन से मंत्रमुग्ध हुए इतालवी छात्र, दुबई के छात्रों ने बुर्ज खलीफा, बुर्ज अल अरब, डेजर्ट सफारी और पाम आइलैंड से दूसरों को रोमांचित किया, सिंगापुर के छात्रों ने मरीना बे होटल प्रस्तुत किया। इसी तरह उन्होंने डिम सम, भूटान द्वारा प्रस्तुत नूडल्स का आनंद लिया, इतालवी मोज़ेरेला पॉप, मलाईदार स्वादिष्ट पास्ता, लाइम वर्जिन पेय, ग्रिल्ड पनीर ब्रुशेटा और कई अन्य व्यंजन भी बनाए गए।

सीटीआईएचएम के भाग लेने वाले अंतर्राष्ट्रीय छात्रों और छात्रों को पुरस्कृत करते हुए, सीटी ग्रुप के चेयरमैन चरनजीत सिंह चन्नी ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय समारोह हमें सशक्त रूप से सिखाते हैं कि इस दुनिया में शांति से मौजूद रहने के लिए एकता, दोस्ती, शांतिपूर्ण अस्तित्व और एकजुटता के बंधन क्या हैं। यह सब एक साथ मिलकर काम करने से अच्छी तरह समझा जा सकता है। मुझे यह जानकर खुशी हुई कि संकाय सदस्यों और छात्रों ने एक दूसरे के देश के लिए दिन-रात काम किया। सीटी ग्रुप के मैनेजिंग डायैरक्टर डॉ. मनबीर सिंह ने छात्रों और फैकल्टी सदस्यों की सराहना करते हुए कहा कि इस तरह की गतिविधियां जीवन और मानवता के प्रति वास्तविक अध्ययन हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है कि हम सभी की एक अलग पहचान है हालाँकि हम सभी एक सार्वभौमिक परिवार से संबंधित हैं। सीटी ग्रुप के डायरैक्टर डॉ. गुरप्रीत सिंह सिद्धू ने सीटी ग्रुप की फैकल्टी सदस्यों और छात्रों का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा, "यह आयोजन टीम के प्रयासों के बिना संभव नहीं था और उन्होंने अपनी टीम को एकजुट और भविष्य में भी इस तरह के कार्यक्रम करने के लिए प्रेरित किया।  

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar