(Date : 06/May/2424)

(Date : 06/May/2424)

ਨਾੜ ਨੂੰ ਅੱਗ ਲਗਾਉਣ ਦੀਆਂ ਘਟਨਾਵਾਂ ਉੱਪਰ ਨਜ਼ਰ ਰੱਖਣ ਲਈ 334 ਨੋਡਲ ਅਫਸਰਾਂ ਤੋਂ ਇਲਾਵਾ ਕਲੱਸਟਰ ਅਫ਼ਸਰ ਨਿਯੁਕਤ | एपीजे में हुआ शपथ ग्रहण समारोह (2024-25) का आयोजन | डिप्स चेन में अभिभावक-शिक्षक बैठककी गईं (पीटीएम) आयोजित | एपीजे स्कूल, टांडा रोड, जालंधर के छात्रों ने पर्यावरण शिक्षा कार्यक्रम में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया | के.एम.वी. कालजीएट स्कूल के बुक बैंक द्वारा बांटी गई नि:शुल्क पुस्तकें |

इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस तथा कॉलेज ऑफ एजुकेशन ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया






जालंधर (मक्कड़) :- इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस  तथा कॉलेज ऑफ एजुकेशन में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पूरे जोश और उत्साह के साथ मनाया गया। इस अवसर पर "एम्पॉवरिंग वूमेन" विषय पर  सेमिनार करवाया गया तथा फैंसी ड्रेस और फूलों की रंगोली प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। मिस हिमानी मित्तल (मार्केटिंग हेॅड, मधुबन एजुकेशनल बुक्स) सेमिनार में अतिथि वक्ता के रूप मे शामिल हुई । सेमिनार का उद्देश्य छात्रों को बौद्धिक दिमाग की शक्ति से परिचित कराना था। मिस हिमानी ने समाज में लैंगिक समानता के साथ लैंगिक निष्पक्षता की आवश्यकता पर ध्यान केंद्रित किया।

उन्होंने कहा कि महिला और पुरुष दोनों एक दूसरे का मुकाबला नहीं कर सकते। वे इस ब्रह्मांड में एक-दूसरे के पूरक हैं।उन्होंने जीवन के संतुलित विकास के लिए पुरुषों और महिलाओं दोनों के सशक्त दिमाग के महत्व पर भी प्रकाश डाला। नारीवाद को सेलिब्रेट करने के लिए इनोसेंट हार्ट्स कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन के विद्यार्थी-अध्यापकों ने 'एक भारत श्रेष्ठ भारत' कार्यक्रम के तहत फैंसी ड्रेस और पुष्प रंगोली प्रतियोगिता में भाग लिया।प्रतिभागियों ने सांस्कृतिक विविधता का प्रतिनिधित्व करने के लिए "हर महिला दैवीय शक्ति की अभिव्यक्ति है" विषय के तहत सुंदर पारंपरिक परिधान पहनें।

उनकी मुद्राएँ, उनकी शैली ने  भारतीय नारी के सौंदर्य और गौरव को प्रस्तुत किया। प्रतिभागियों ने अपनी संस्कृति के साथ घनिष्ठ संपर्क दिखाने के लिए रंगीन रंगोली भी डिज़ाइन की। फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में मेधावी व सोनम ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। पुष्प रंगोली प्रतियोगिता में प्रज्ञा, दीक्षा, नीतिका व शालिनी (द्वितीय सेमेस्टर) तथा विशाली व नंदिनी (चौथा सेमेस्टर) ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। प्रिंसिपल डॉ. अरजिंदर सिंह द्वारा विजेताओं की सराहना की गई और सभी प्रतिभागियों को प्रमाणपत्र दिए गए। डॉ. शैलेश त्रिपाठी (ग्रुप डायरेक्टर) द्वारा इस विशेष दिन पर विद्यार्थियों के साथ अपने बहुमूल्य विचार और अनुभव साझा करने के लिए अतिथि वक्ता मिस हिमानी का धन्यवाद किया गया।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar