(Date : 04/May/2424)

(Date : 04/May/2424)

ਨਾੜ ਨੂੰ ਅੱਗ ਲਗਾਉਣ ਦੀਆਂ ਘਟਨਾਵਾਂ ਉੱਪਰ ਨਜ਼ਰ ਰੱਖਣ ਲਈ 334 ਨੋਡਲ ਅਫਸਰਾਂ ਤੋਂ ਇਲਾਵਾ ਕਲੱਸਟਰ ਅਫ਼ਸਰ ਨਿਯੁਕਤ | एपीजे में हुआ शपथ ग्रहण समारोह (2024-25) का आयोजन | डिप्स चेन में अभिभावक-शिक्षक बैठककी गईं (पीटीएम) आयोजित | एपीजे स्कूल, टांडा रोड, जालंधर के छात्रों ने पर्यावरण शिक्षा कार्यक्रम में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया | के.एम.वी. कालजीएट स्कूल के बुक बैंक द्वारा बांटी गई नि:शुल्क पुस्तकें |

डिप्स कॉलेज में विद्यार्थियों को कम्यूनिकेशन और इंटरव्यू स्किल्स के बारे में दी जानकारी






जालंधर (प्रवीण) :-  डिप्स आईएमटी में विद्यार्थियों को विभिन्न तरह के इंटरव्यू के लिए तैयार करने किए कम्यूनिकेशन और इंटरव्यू स्किल्स पर गेस्ट लेक्चर का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य तौर पर सेंट्रल यूनिवर्सिटी इलाहबाद के सहायक प्रोफेसर डॉ. नकुल कुंदरा शामिल हुए। प्रिंसिपल डॉ. रवि सिद्धू ने फूलों के साथ उनका स्वागत किया। डॉ. नकुल ने विद्यार्थियों को विभिन्न कम्यूनिकेशन स्किल्स, पर्सनेलिटी डिव्लपमेंट और जीवन में सकारात्मक व्यवहार को अपनाने के टिप्स और फायदों के बारे में जानकारी दी। कम्यूनिकेशन स्किल्स के बारे में विद्यार्थियों को जानकारी देते हुए बताया कि हमें अपनी बॉडी लैंग्वेज को सही रखना चाहिए, दूसरों की बातें ध्यान से पहले सुनकर समझने चाहिए तब अपने विचार प्रकट करने चाहिए। बात करने से पहले सोचना चाहिए और शब्दों का सही इस्तेमाल करना चाहिए। कोशिश करनी चाहिए हम प्वाइंट टू प्वाइंट बात करें और हमेशा आई कांटेक्ट बनाकर रखे। विद्यार्थियो को इंटरव्यू स्किल्स के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि नौकरी पाने के लिए अब हर विद्यार्थी विभिन्न कंपनियों में इंटरव्यू देगा। इसलिए इंटरव्यू देते समय हमें कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए जैसे कि कंपनी की जानकारी, किस पॉजीशन के लिए आपने अप्लाई किया है।

अपने पॉजीटिव और नेगेटिव प्लावइंट, स्किल्स की जानकारी होनी चाहिए। इंटरव्यू के दौरान इसके अतिरिक्त आपकी ड्रैसिंग स्टाइल भी बहुत ही महत्वपूर्ण होती है इसलिए कोशिश करे कि आप हमेशा फॉर्मल और ग्रेसफूल ड्रैस पहन कर ही जाएं। प्रिंसिपल डॉ. रवि सिद्धू ने मुख्य वक्ता डॉ. नकुल का धन्यवाद करते हुए उन्होंने विद्यार्थियों को जीवन के बहुत ही महत्वपूर्ण टिप्स दिए है। उम्मीद करते है कि विद्यार्थी हमेशा इसका ध्यान रखेगें। डिप्स चेन के एमडी सरदार तरविंदर सिंह ने कहा कि डिप्स मैनेजमेंट का मुख्य मकसद विद्यार्थियों को ऐसा पर्यावरण और शिक्षा देनी है जिसमें वह अपने सिक्ल्स को ओर बेहतर बना सके।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar