(Date : 28/April/2424)

(Date : 28/April/2424)

मान सरकार भाजपा प्रदेश मोर्चे के पदाधिकारी की ज्वाइनिंग के नाम पर पंजाबवासियों को कर रही गुमराह, कुलदीप सिंह शंटी के नाम पर कर रही घटिया और ओछी राजनीति --बृजेश शर्मा | कुर्सी और जनता के पैसों से बनाए बंगले का मोह केजरीवाल के इस्तीफे में सबसे बड़ी बाधा:-सुशील रिंकु | ਥਰਡ ਜੈਂਡਰ ਵੋਟਰ ਸਮਾਜ ਦਾ ਅਹਿਮ ਅੰਗ, ਵੋਟਾਂ ਵਿੱਚ ਸ਼ਮੂਲੀਅਤ ਬਣਾਈ ਜਾਵੇਗੀ ਯਕੀਨੀ- ਐਸ ਡੀ ਐਮ ਸਵਾਤੀ | ਮੋਗਾ ਜ਼ਿਲ੍ਹੇ ਵਿੱਚ ਵੋਟਰ ਪ੍ਰਤੀਸ਼ਤ ਵਧਾਉਣ ਦੇ ਯਤਨਾਂ ਅਧੀਨ ਸਕੂਲਾਂ ਦੇ ਸਟਾਫ਼ ਨਾਲ ਰੂਬਰੂ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ | लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर विमेन, जालंधर ने पैरेंट - टीचर मीटिंग का आयोजन किया |

एम.जी.एन. कॉलेज ऑफ एजुकेशन, जालंधर के हेल्थ क्लब ने 'योग एवं स्वस्थ खाद्य की आदतें’ पर कार्यशाला






जालंधर (अरोड़ा) :- एम.जी.एन. कॉलेज ऑफ एजुकेशन, जालंधर के हेल्थ क्लब ने 'योग एवं स्वस्थ खाद्य की आदतें' विषय पर एक कार्यशाला का आयोजन किया। इस कार्यशाला का संचालन कमल अग्रवाल, अध्यक्ष, भारतीय योग संस्थान, जालंधर ने किया। कार्यशाला के दौरान, कमल अग्रवाल ने बताया कि हमारा शरीर कैसे कार्य करता है और शरीर के समुचित कार्य को विनियमित करने में योग आसनों और आहार की भूमिका क्या है। कार्यशाला के दौरान उन्होंने हमारे शरीर, पेट, किडनी और लीवर को फिट रखने के लिए ताड़ासन, भुजंग आसन, त्रिकोण आसन, शव आसन, पश्चिमोत्थान आसन जैसे योगासनों का प्रदर्शन किया। उन्होंने हमारे शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए भ्रामरी प्राणायाम, अनुलोम-विलोम प्राणायाम और भस्त्रिका प्राणायाम का अभ्यास किया।

उन्होंने विद्यार्थियों की समस्याओं का समाधान करते हुए ब्लड प्रेशर, सर्वाइकल, माइग्रेन, बालों का झड़ना और वजन कम होने जैसी समस्याओं को दूर करने के लिए योग के सही प्रयोग का सुझाव दिया। उन्होंने दिन की शुरुआत अन्य पेय पदार्थों के बजाय पानी और फल जैसे प्राकृतिक तत्वों के सेवन करने का भी सुझाव दिया। उन्होंने शरीर को स्वस्थ और मजबूत बनाने के लिए जंक फूड और तले-भुने खाने से परहेज करने की भी अपील की। कार्यशाला में सभी अध्यापकगण एवं छात्र-छात्राएं शामिल हुए। इस अवसर पर प्रध्यानाचार्या नीलू झांजी ने अतिथि का स्वागत किया। छात्रों को संबोधित करते हुए उन्होंने भावी शिक्षक और संकाय सदस्यों को योग को दैनिक दिनचर्या बनाने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम का संचालन सावनगीत कौर ने किया। कार्यक्रम का संचालन गगनप्रीत कौर ने किया।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar