(Date : 29/April/2424)

(Date : 29/April/2424)

मान सरकार भाजपा प्रदेश मोर्चे के पदाधिकारी की ज्वाइनिंग के नाम पर पंजाबवासियों को कर रही गुमराह, कुलदीप सिंह शंटी के नाम पर कर रही घटिया और ओछी राजनीति --बृजेश शर्मा | कुर्सी और जनता के पैसों से बनाए बंगले का मोह केजरीवाल के इस्तीफे में सबसे बड़ी बाधा:-सुशील रिंकु | ਥਰਡ ਜੈਂਡਰ ਵੋਟਰ ਸਮਾਜ ਦਾ ਅਹਿਮ ਅੰਗ, ਵੋਟਾਂ ਵਿੱਚ ਸ਼ਮੂਲੀਅਤ ਬਣਾਈ ਜਾਵੇਗੀ ਯਕੀਨੀ- ਐਸ ਡੀ ਐਮ ਸਵਾਤੀ | ਮੋਗਾ ਜ਼ਿਲ੍ਹੇ ਵਿੱਚ ਵੋਟਰ ਪ੍ਰਤੀਸ਼ਤ ਵਧਾਉਣ ਦੇ ਯਤਨਾਂ ਅਧੀਨ ਸਕੂਲਾਂ ਦੇ ਸਟਾਫ਼ ਨਾਲ ਰੂਬਰੂ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ | लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर विमेन, जालंधर ने पैरेंट - टीचर मीटिंग का आयोजन किया |

एपीजे ने 10वें इंटरस्कूल टेक फेस्ट का आयोजन किया






जालंधर (अरोड़ा) :- एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स जालंधर में पीजी डिपार्टमेंट ऑफ कंप्यूटर साइंस एंड इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी के आईटी फोरम द्वारा स्कूल के विद्यार्थियों की समयानुसार प्रतिभा को निखारने और उनको नए आयाम देने के लिए लगातार 10वें इंटर स्कूल टैक् फैस्ट में 20 प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में पंजाब के 15 स्कूलों के 325 विद्यार्थियों ने भाग लिया।

इस समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी के कंप्यूटर साइंस विभाग के प्रोफैसर एवं वाइस चांसलर ऑफिस के ओएसडी (OSD) डॉ हरदीप सिंह उपस्थित हुए। प्राचार्य डॉ नीरजा ढींगरा ने मुख्य अतिथि डॉक्टर हरदीप सिंह का अभिनंदन करते हुए कहा कि आपका आगमन जहां एक तरफ हमारे कॉलेज के विद्यार्थियों एवं प्राध्यापकगण के लिए गौरव का विषय है वहां दूसरी तरफ स्कूल से आए विभिन्न विद्यार्थियों के लिए आपकी गरिमामयी उपस्थिति उनमें सकारात्मक ऊर्जा एवं प्रेरणा का संचार करेंगी। उन्होने स्कूल के विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि कला एवं संगीत के क्षेत्र में एपीजे कॉलेज सदा से अग्रगण्य रहा है लेकिन अब कॉमर्स डिजाइन एवं कंप्यूटर के क्षेत्र में भी इसका कोई सानी नहीं है एपीजे कॉलेज हमेशा सर्वपक्षीय विकास से भरपूर शिक्षा देने के लिए संकल्पबद्ध है।कार्यक्रम का आगाज पावन ज्योति को प्रज्वलित करते हुए संगीत विभाग द्वारा गायी गई सरस्वती वंदना से किया गया।

डिजाइन विभाग से मैडम रजनी कुमार ने स्कूल के विद्यार्थियों को कॉलेज की उपलब्धियों से रूबरू करवाया। प्रोफेसर हरदीप सिंह ने इस अवसर पर विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा आने वाले समय में सिर्फ वही लोग सफलता हासिल कर सकेंगे जिन लोगों ने व्यावहारिक ज्ञान प्राप्त करके अपना हुनर तराशने में सिद्धहस्तता हासिल की होगी, सिर्फ किताबी ज्ञान आपके सपनों को साकार करने के लिए काफी नहीं है, उन्होंने कहा कि आज के दौर में टीचर्स की भूमिका भी चुनौतीपूर्ण है क्योंकि आज के विद्यार्थियों के पास ज्ञान तो बहुत है ज़रूरत है उनको सही दिशानिर्देश देने की। इस टैक् फैस्ट में 20 प्रतियोगिताओं बिजनेस आइडिया प्रेजेंटेशन,प्ले विद क्ले,पेंटिंग ऑन द स्पॉट,जर्नल क्विज बोनांजा, गेमिंग, पिक्चर कैप्शनिंग, पोस्टर प्रेजेंटेशन, फोटोग्राफी, गुस्ताखी माफ, वेबसाइट डेवलपमेंट, प्रोग्रामिंग स्किल्स, डेक्लामेशन, पोइटिकल रेसिटेशन, थीम बेस्ड मॉडलिंग,टी-शर्ट प्रिंटिंग/हैंड पेंटिंग, मोबाइल एप आइडिया प्रेजेंटेशन, रंगोली, कुकिंग, ग्रुप डांस एवं आरजी हंट जैसी 20 प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।

विभिन्न प्रतियोगिताओं में श्रेष्ठ स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को प्रोफेसर हरदीप सिंह एवं प्राचार्य डॉ नीरजा ढींगरा ने स्मृति चिन्ह एवं प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। टैक्फेस्ट के समापन समारोह में एपीजे स्कूल महावीर मार्ग के प्रिंसिपल श्री गिरीश कुमार विशेष रूप से उपस्थित थे। कार्यक्रम की अपार सफलता के लिए प्राचार्य डॉ नीरजा ढींगरा ने कंप्यूटर साइंस विभाग कीअध्यक्ष डॉ रुपाली सूद डॉ जगमोहन मागो डॉ रमनदीप कौर डॉ मुनीष गुप्ता मैडम पल्लवी मेहता, डॉ रेखा एवं डॉ मनीषा शर्मा के प्रयासों की भरपूर सराहना की। इस वर्ष भी टैक्फैस्ट की ओवरऑल चैंपियनशिप ट्रॉफी एपीजे स्कूल महावीर मार्ग जालंधर एवं स्वामी संत दास पब्लिक स्कूल जालंधर ने जीती। MGN पब्लिक स्कूल आदर्श नगर को फर्स्ट रर्नज़ अप एवं लाला जगत नारायण डीएवी मॉडल स्कूल जालंधर ने सैकंड रनर अप की ट्रॉफी पर अपना आधिपत्य स्थापित किया।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar