(Date : 27/April/2424)

(Date : 27/April/2424)

ਥਰਡ ਜੈਂਡਰ ਵੋਟਰ ਸਮਾਜ ਦਾ ਅਹਿਮ ਅੰਗ, ਵੋਟਾਂ ਵਿੱਚ ਸ਼ਮੂਲੀਅਤ ਬਣਾਈ ਜਾਵੇਗੀ ਯਕੀਨੀ- ਐਸ ਡੀ ਐਮ ਸਵਾਤੀ | ਮੋਗਾ ਜ਼ਿਲ੍ਹੇ ਵਿੱਚ ਵੋਟਰ ਪ੍ਰਤੀਸ਼ਤ ਵਧਾਉਣ ਦੇ ਯਤਨਾਂ ਅਧੀਨ ਸਕੂਲਾਂ ਦੇ ਸਟਾਫ਼ ਨਾਲ ਰੂਬਰੂ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ | लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर विमेन, जालंधर ने पैरेंट - टीचर मीटिंग का आयोजन किया | डिप्स स्कूल सूरानुस्सी मेंलगाया ट्रैफिक जागरूकता सेमिनार | के.एम.वी. की छात्राओं ने चार्टर्ड अकाउंटेंट बनने से संबंधित जानकारी हासिल की |

सीटी यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ लॉ ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया






जालंधर (अरोड़ा) :- युवा मतदाताओं को राजनीतिक प्रक्रिया में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए सीटी यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ लॉ ने एक विशेष आयोजन किया जिसमें छात्रों ने मतदान करने की शपथ ली। इस अवसर पर चुनाव आयोग द्वारा जारी ईसीआई गीत - "मैं भारत हूं- हम भारत के मतदाता हैं" की स्क्रीनिंग की गई, जिसमें वोट की ताकत को दरसाया गया। इस बार राष्ट्रीय मतदाता दिवस की थीम 'नथिंग लाइक वोटिंग, आई वोट फॉर श्योर' है।

एनवीडी के लिए छात्रों ने 'वोटिंग जैसा कुछ नहीं, मैं वोट जरूर दूंगा' का संदेश फैलाने के लिए मानव श्रृंखला बनाई। बता दें के भारत सरकार ने प्रत्येक वर्ष 25 जनवरी को 'राष्ट्रीय मतदाता दिवस' के रूप में मनाने का निर्णय लिया है। भारत निर्वाचन आयोग का स्थापना दिवस मनाने के लिए 25 जनवरी 2011 से इसकी शुरुआत की गई है। सीटी यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ लॉ की प्रिंसिपल डॉ. सिमरनजीत कौर गिल ने छात्रों को को मतदान करने और चुनाव प्रक्रिया में निष्पक्ष रूप से भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया।

इस मौके पर सीटी यूनिवर्सिटी के प्रो चांसलर डॉ. मनबीर सिंह ने युवाओं से धर्म, जाति, नस्ल आदि से प्रभावित हुए बिना मतदान करने और सही प्रतिनिधि चुनने का आग्रह किया। उन्होंने यह भी कहा कि भारत जैसे बड़े लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान बेहद जरूरी है। इस मोके पर स्कूल ऑफ़ लॉ के सारे शिक्षक और  छात्र मौजूद रहे।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar