(Date : 29/April/2424)

(Date : 29/April/2424)

लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर वूमेन, जालंधर में फेयरवेल पार्टी का आयोजन | सीटी यूनिवर्सिटी ने सीटीयू मॉडल यूनाइटेड नेशंस (सीटीयू एमयूएन) 2024 की मेजबानी | एच.एम.वी. में रेजिडेंट स्कालर्स के लिए फेयरवैल पार्टी का आयोजन | सेंट सोल्जर को-एजुकेशन कॉलेज, जालंधर के छात्र ने पूरे एशिया में चमकाया ग्रुप का नाम | सीबीएसई की ओर से दो दिवसीय वर्कशाप में दी ट्रेनिंग |

बी.बी.के.डी.ए.वी. कॉलेज फॉर विमेन में 13वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन






अमृतसर (प्रतीक) - बी.बी.के.डी.ए.वी. कॉलेज फॉर विमेन में ज़िला चुनाव आफिस के सहयोग से 13वाँ राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया गया जिसका उद्देश्य युवा मतदाताओं को मतदान प्रक्रिया में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करना था। हरप्रीत सिह (आई.ए.एस.) एस.डी.एम. अमृतसर-2 कार्यक्रम में मुख्य अतिथि रहे। चुनाव में मतदान के महत्व को दर्शाते पोस्टर मेकिंग और सम्भाषण जैसी विविध प्रतियोगिताएँ इस अवसर पर विशेष रुप से करवाईं गईं। प्रिंसिपल डॉ. पुष्पिंदर वालिया ने अपने सम्बोधन में कहा कि बी.बी.के.डी.ए.वी. राष्ट्र के प्रति अपने कर्तव्य को भली भांति समझता है और इस महत्वपूर्ण दिन को मनाने के लिए कॉलेज प्रत्येक वर्ष ज़िला प्रशासन से सहयोग करता है। उन्होंने आगे कहा कि मतदान प्रत्येक नागरिक का अधिकार भी है और जिम्मेदारी भी।

हरप्रीत सिंह (आई.ए.एस.) ने डॉ.पुष्पिंदर वालिया को कॉलेज में कैम्प लगाकर 140 से अधिक नये मतदाता रजिस्टर्ड करने के लिए सम्मानित किया। फरवरी, 2022 में पंजाब में हुए मतदान में ज़िला प्रशासन का सक्रिय सहयोग करने के लिए विभिन्न अफसरों को भी सम्मानित किया गया। हरप्रीत सिंह (आई.ए.एस.) ने अपने सम्बोधन में कहा कि राजनीतिक सिस्टम को प्रभावशाली बनाने के लिए समाज के सभी वर्गों की भागीदारी आवश्यक है जिसके लिए युवाओं को राजनीतिक प्रक्रिया में सक्रिय हिस्सा लेना होगा ताकि लोकतन्त्र प्रभावी बन सके। उन्होंने इस आयोजन के लिए काॅलेज को बधाई दी। इस विशेष आयोजन में प्रोजैक्ट सम्मान डाक्यूमैंटरी भी दिखाई गई जिसका शुभारम्भ सम्माननीय डिप्टी कमिश्नर अमृतसर ने पंजाब में हुए विगत मतदान के अवसर पर किया था।

आज़ाद भगत सिंह मंच के कलाकारों ने उचित प्रत्याशी के चयन में मतदान की भूमिका और मतदाताओं की शक्ति को दर्शाते नाटक का प्रभावशाली मंचन किया। बी.ए.समैस्टर पाँच की छात्रा शुभनीत कौर ने माई वोट माई पावर विषय पर अपने विचार प्रस्तुत किए। कार्यक्रम के अंत में सभागार में उपस्थित सभी दर्शकों ने पूर्ण ईमानदारी से मतदान करने की शपथ ग्रहण की। सुदर्शन कपूर अध्यक्ष स्थानीय प्रबन्धकर्त्री समिति मनकंवल चाहल (आई.ए.एस.) एस.डी.एम. अमृतसर-1 राजेश कुमार ज़िला शिक्षा अधिकारी (एलिमैण्ट्री) शेरजंग सिंह (डी.पी.आर.ओ.) अर्शदीप सिंह लोबाना आर.टी.आई. रजिन्दर कुमार इलैक्शन कानूनगो एवं ज़िला प्रशासन के अन्य सदस्य तथा कॉलेज के फैकल्टी सदस्य एवं विद्यार्थी इस आयोजन मे सम्मिलित रहे।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar