(Date : 29/April/2424)

(Date : 29/April/2424)

लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर वूमेन, जालंधर में फेयरवेल पार्टी का आयोजन | सीटी यूनिवर्सिटी ने सीटीयू मॉडल यूनाइटेड नेशंस (सीटीयू एमयूएन) 2024 की मेजबानी | एच.एम.वी. में रेजिडेंट स्कालर्स के लिए फेयरवैल पार्टी का आयोजन | सेंट सोल्जर को-एजुकेशन कॉलेज, जालंधर के छात्र ने पूरे एशिया में चमकाया ग्रुप का नाम | सीबीएसई की ओर से दो दिवसीय वर्कशाप में दी ट्रेनिंग |

डी.ए.वी. कॉलेज में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया गणतंत्र दिवस






जालन्धर (अरोड़ा) - डी ए वी कॉलेज में 74वां गणतंत्र दिवस बड़े धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर कॉलेज प्रांगण में कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्राचार्य डॉ राजेश कुमार ने तिरंगा झण्डा फहराया। एनसीसी कैडेट व एनएसएस स्वयंसेवकों द्वारा मार्च पास्ट करते हुए सलामी दी गई। अपने उदबोद्धन में प्राचार्य डॉ राजेश कुमार ने गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह दिन राष्ट्र के लिए अति महत्वपूर्ण दिन है क्योंकि इस दिन ही भारत का संविधान लागू हुआ था। उन्होंने कहा कि जैसे धार्मिक ग्रंथ हमारे आध्यात्मिक व नैतिक जीवन को नियंत्रित व मार्गदर्शित करते हैं वैसे ही संविधान हर स्तर पर राष्ट्र की तमाम गतिविधियों को नियंत्रित करता है।

इस संदर्भ में हमारा संविधान एक सुप्रीम ऑफ ला तथा लिविंग डॉक्युमेंट है। प्रत्येक भारतीय नागरिक के अधिकारों व कर्तव्यों का पूर्णरूपेण निर्धारण संविधान में निहित है। डॉ एस के तुली ने इस अवसर शायराना अंदाज में शुभकामनाएं देते हुए कहा कि “महज किरदार ही क्यों खुद में एक कहानी बनो, हिन्दू मुस्लिम तो ठीक है, पर सबसे पहले हिन्दुस्तानी बनो” और एनसीसी कैडेट से समर्पित भाव के साथ राष्ट्रहित के कार्य में संलग्न होने का आह्वान किया। इस अवसर पर ईएमए विभाग के विद्यार्थियों द्वारा  देशभक्ति गीत की प्रस्तुति दी गई। राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।  उप-प्राचार्य प्रो अर्चना ऑबराय, डीन ऐकडेमिक प्रो. पुनीत पूरी, अन्य स्टाफ सदस्य, नॉन टीचिंग स्टाफ तथा विद्यार्थी उपस्थित रहे। प्रो. राजविन्द्र ने मंच संचालन की भूमिका निभाई।        

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar