(Date : 28/April/2424)

(Date : 28/April/2424)

मान सरकार भाजपा प्रदेश मोर्चे के पदाधिकारी की ज्वाइनिंग के नाम पर पंजाबवासियों को कर रही गुमराह, कुलदीप सिंह शंटी के नाम पर कर रही घटिया और ओछी राजनीति --बृजेश शर्मा | कुर्सी और जनता के पैसों से बनाए बंगले का मोह केजरीवाल के इस्तीफे में सबसे बड़ी बाधा:-सुशील रिंकु | ਥਰਡ ਜੈਂਡਰ ਵੋਟਰ ਸਮਾਜ ਦਾ ਅਹਿਮ ਅੰਗ, ਵੋਟਾਂ ਵਿੱਚ ਸ਼ਮੂਲੀਅਤ ਬਣਾਈ ਜਾਵੇਗੀ ਯਕੀਨੀ- ਐਸ ਡੀ ਐਮ ਸਵਾਤੀ | ਮੋਗਾ ਜ਼ਿਲ੍ਹੇ ਵਿੱਚ ਵੋਟਰ ਪ੍ਰਤੀਸ਼ਤ ਵਧਾਉਣ ਦੇ ਯਤਨਾਂ ਅਧੀਨ ਸਕੂਲਾਂ ਦੇ ਸਟਾਫ਼ ਨਾਲ ਰੂਬਰੂ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ | लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर विमेन, जालंधर ने पैरेंट - टीचर मीटिंग का आयोजन किया |

गांव रोडे के प्रवासी पंजाबी परिवार के अवैध कब्जे वाली जमीन को पंजाब सरकार मुक्त कराएगी






प्रवासी पंजाबी मामलों के विभाग के कैबिनेट मंत्री द्वारा हर संभव कानूनी चराजोई करने की घोषणा

अगले दो दिन में मकान का कब्जा दिलाने का निर्देश

मामले में शामिल हर अधिकारी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी

मोगा (कमल) :- गांव रोडे के यूके रहते प्रवासी पंजाबी परिवार को उम्मीद बन गई है कि उनके अवैध कब्जे वाली जमीन को जल्द मुक्त कराकर उन्हें सौंप दिया जाएगा। इस मामले में आज पंजाब के प्रवासी पंजाबी मामलों के विभाग के कैबिनेट मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने गांव रोडे पहुंचकर पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया है कि पंजाब सरकार इस मामले में हर संभव कानूनी कार्रवाई करेगी। इसके अलावा इस मामले में दोषी पाए जाने वाले हर अधिकारी व व्यक्ति के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। कैबिनेट मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने आज गांव रोडे में संबंधित जमीन व मकान की सथिति को देखने के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि ब्रिटेन निवासी स्वर्गीय हरनाम सिंह और उनकी पत्नी जसपाल कौर के पास 17.5 एकड़ जमीन और गांव का एक पुश्तैनी मकान है। जिस पर गांव के ही रसूखदार परिवार का अवैध कब्जा है। वर्ष 2019 में तहसील बाघापुराना में तैनात कुछ सरकारी अधिकारी भी अवैध कब्जा कराने में शामिल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार पिछली सरकार के दौरान अपनी जमीन लेने के लिए दर दर पर भटकता रहा, लेकिन किसी ने हाथ नहीं पकड़ा। अंत में यूके निवासी हरनाम सिंह की मौत हो गई। अब यह लड़ाई उनके रिश्तेदार सुरजीत सिंह लड़ रहे हैं। उन्होंने ऐलान किया कि पंजाब सरकार की तरफ से इस मामले में कानूनी कार्रवाई कर पीड़ित परिवार को उनकी जमीन और मकान वापस दिलाने के लिए हर संभव कोशिश की जाएगी। इसके अलावा इस मामले में शामिल हर अधिकारी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी, भले ही उनमें से कुछ सेवानिवृत्त भी हो गए हों। उन्होंने मौके पर मौजूद डिप्टी कमिश्नर पूनमदीप कौर को निर्देश दिए कि अगले दो दिनों में पीड़ित परिवार को उनके घर का कब्जा दिलाया जाए।

कुलदीप सिंह धालीवाल ने सभी प्रवासी पंजाबियों से अपील करते हुए कहा कि कोई भी प्रवासी पंजाबी जो विदेश में बैठा है और उसका पंजाब से जुड़ा कोई मामला लंबित है तो उसके लिए यह आवश्यक नहीं है कि वह व्यक्तिगत रूप से पंजाब आए और हमारे सामने पेश होकर अपनी समस्या का समाधान चाहे।उन्होंने कहा कि प्रवासी पंजाबी गांवों में रहने वाले अपने रिश्तेदारों के माध्यम से हमें आवेदन दे सकते हैं और सरकार समय पर उनकी समस्याओं का समाधान करेगी। प्रवासी मामलों के मंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार प्रवासी भारतीयों के मामलों के लिए जल्द से जल्द विशेष फास्ट ट्रैक कोर्ट स्थापित करने का प्रयास करेगी ताकि प्रवासी पंजाबियों के मामलों को कम से कम समय में निपटाया जा सके और समय और धन की बचत हो सके। उन्होंने कहा कि प्रवासी पंजाबियों की समस्याओं को सुनने के लिए पंजाब सरकार द्वारा जिला स्तर पर नोडल अधिकारी नियुक्त किए जा रहे हैं जो एनआरआई पंजाबियों की शिकायतों आदि का समय पर और उचित समाधान सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कांग्रेसी नेता प्रताप सिंह बाजवा पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि उनकी सरकार ने प्रवासी पंजाबी परिवारों की जमीनों को अवैध कब्जे से मुक्त कराने के बजाय चोरों का साथ दिया। अब उन्हें सरकार की आलोचना करने के बजाय पीड़ितों से माफी मांगनी चाहिए। इस अवसर पर उनके साथ बाघापुराना विधायक अमृतपाल सिंह सुखानंद, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पीके सिन्हा, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर सुभाष चंद्र, एसडीएम राम सिंह, नगर सुधार ट्रस्ट मोगा के अध्यक्ष दीपक अरोड़ा सहित अन्य उपस्थित थे।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar