(Date : 29/April/2424)

(Date : 29/April/2424)

मान सरकार भाजपा प्रदेश मोर्चे के पदाधिकारी की ज्वाइनिंग के नाम पर पंजाबवासियों को कर रही गुमराह, कुलदीप सिंह शंटी के नाम पर कर रही घटिया और ओछी राजनीति --बृजेश शर्मा | कुर्सी और जनता के पैसों से बनाए बंगले का मोह केजरीवाल के इस्तीफे में सबसे बड़ी बाधा:-सुशील रिंकु | ਥਰਡ ਜੈਂਡਰ ਵੋਟਰ ਸਮਾਜ ਦਾ ਅਹਿਮ ਅੰਗ, ਵੋਟਾਂ ਵਿੱਚ ਸ਼ਮੂਲੀਅਤ ਬਣਾਈ ਜਾਵੇਗੀ ਯਕੀਨੀ- ਐਸ ਡੀ ਐਮ ਸਵਾਤੀ | ਮੋਗਾ ਜ਼ਿਲ੍ਹੇ ਵਿੱਚ ਵੋਟਰ ਪ੍ਰਤੀਸ਼ਤ ਵਧਾਉਣ ਦੇ ਯਤਨਾਂ ਅਧੀਨ ਸਕੂਲਾਂ ਦੇ ਸਟਾਫ਼ ਨਾਲ ਰੂਬਰੂ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ | लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर विमेन, जालंधर ने पैरेंट - टीचर मीटिंग का आयोजन किया |

एचएमवी में एनएसएस कैंप का तीसरा दिन






जालंधर (अरोड़ा) :- हंस राज महिला महाविद्यालय में आयोजित सात दिवसीय कैम्प का तीसरा दिन डीएवी गान तथा एनएसएस गान से आरम्भ हुआ। इस अवसर पर सर्वप्रथम एनएसएस वालंटियर्स कमलप्रीत कौर, रिया और अंकिता द्वारा दूसरे दिन की रिपोर्ट प्रस्तुत की गई जिसमें दूसरे दिन आयोजित की गई गतिविधियों के बारे में संक्षिप्त चर्चा की गई। प्राचार्या प्रो. डॉ. अजय सरीन जी ने एनएसएस वालंटियर्स के प्रयासों की सराहना की और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने वालंटियर्स को बताया कि नि:स्वार्थ की गई समाज सेवा का हमारे जीवन में क्या महत्त्व है। एनएसएस वालंटियर्स ने कॉलेज के बोटैनिकल गार्डन की पूरी ग्राऊंड को अच्छी तरह साफ किया। वालंटियर्स ने बहुत ही उत्साह से ग्राऊंड में गिरे हुए पत्तों को एक जगह पर इकट्ठा किया ताकि इससे पौधों के लिए खाद का निर्माण किया जा सके। दोपहर के खाने के बाद वालंटियर्स ने कालेज के इको गार्डन को साफ किया तथा वेस्ट उत्पादों का इस्तेमाल करके इको गार्डन की सुंदरता को बढ़ाया।

वालंटियर्स ने गार्डन को सजाने के लिए पुरानी बोतलों तथा पुराने कपड़ों का इस्तेमाल किया। इस अवसर पर प्राचार्या डॉ. अजय सरीन ने वालंटियर्स की इस कलाकृति को सराहा और कहा कि एचएमवी हमेशा ‘माई वेस्ट माई रिस्पांसिबिलिटी’ के अन्तर्गत अपना योगदान देता आ रहा है। इस अवसर पर एनएसएस प्रोग्राम ऑफिसर डॉ. वीना अरोड़ा ने वालंटियर्स को आने वाले दिनों में की जाने वाली सामाजिक सेवाओं के बारे में बताया। हरमनु पाल ने वालंटियर्स द्वारा तीसरे दिन की गई गतिविधियों में उनका साथ दिया। इस अवसर पर भावना तथा परमिंदर सिंह भी मौजूद रहे।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar