(Date : 29/April/2424)

(Date : 29/April/2424)

मान सरकार भाजपा प्रदेश मोर्चे के पदाधिकारी की ज्वाइनिंग के नाम पर पंजाबवासियों को कर रही गुमराह, कुलदीप सिंह शंटी के नाम पर कर रही घटिया और ओछी राजनीति --बृजेश शर्मा | कुर्सी और जनता के पैसों से बनाए बंगले का मोह केजरीवाल के इस्तीफे में सबसे बड़ी बाधा:-सुशील रिंकु | ਥਰਡ ਜੈਂਡਰ ਵੋਟਰ ਸਮਾਜ ਦਾ ਅਹਿਮ ਅੰਗ, ਵੋਟਾਂ ਵਿੱਚ ਸ਼ਮੂਲੀਅਤ ਬਣਾਈ ਜਾਵੇਗੀ ਯਕੀਨੀ- ਐਸ ਡੀ ਐਮ ਸਵਾਤੀ | ਮੋਗਾ ਜ਼ਿਲ੍ਹੇ ਵਿੱਚ ਵੋਟਰ ਪ੍ਰਤੀਸ਼ਤ ਵਧਾਉਣ ਦੇ ਯਤਨਾਂ ਅਧੀਨ ਸਕੂਲਾਂ ਦੇ ਸਟਾਫ਼ ਨਾਲ ਰੂਬਰੂ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ | लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर विमेन, जालंधर ने पैरेंट - टीचर मीटिंग का आयोजन किया |

एचएमवी में सात दिवसीय कैंप का द्वितीय दिवस






जालंधर (अरोड़ा) :- हंस राज महिला महाविद्यालय में आयोजित सात दिवसीय कैम्प का दूसरा दिन डीएवी गान तथा एनएसएस गान से आरम्भ हुआ। इस अवसर पर सर्वप्रथम एनएसएस वालंटियर्स दिलप्रीत, रंचना एवं हर्षदीप द्वारा प्रथम दिन की रिपोर्ट प्रस्तुत की गई जिसमें पहले दिन आयोजित की गई गतिविधियों के बारे में संक्षिप्त चर्चा की गई। इस उपरान्त वालंटियर्स द्वारा पोस्टर प्रस्तुतिकरण एवं कविता उच्चारण प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। जिसमें वालंटियर्स ने उत्साहपूर्ण भाग लिया एवं अपनी विलक्षण प्रतिभा का परिचय दिया। क्रिसमिस दिवस के उपलक्ष्य में वालंटियर्स ने अपाहिज आश्रम का भ्रमण किया।

वहां जाकर उन्होंने दयालुता, सांझा करना एवं देखभाल करना (शेयरिंग एंड केयरिंग) सिद्धान्त के अन्तर्गत आश्रम में अभावग्रस्त लोगों से उनके भाव सांझा किए। उन्हें खाने-पीने का सामान, पहनने के लिए कपड़े इत्यादि भेंट कर मानवता की सेवा का संदेश दिया। वालंटियर्स ने क्रिसमस के मौके पर केक भी काटा तथा आश्रम के लोगों के साथ खुशी सांझी की। प्राचार्या प्रो. डॉ. अजय सरीन जी ने कहा कि क्रिसमिस के शुभ अवसर पर हमें सबको मानवता की सेवा कर समाज भलाई के कार्यों में अग्रसर रहना चाहिए। उन्होंने वालंटियर्स एवं एनएसएस के यूनिट की इस पहल हेतु सराहना की। वालंटियर्स ने इस अवसर पर आपस में वस्तुओं का आदान-प्रदान कर भी शेयरिंग एंड केयरिंग को अपने जीवन में धारण करने का आश्वासन दिया। एनएसएस प्रोग्राम ऑफिसर डॉ. वीना अरोड़ा एवं हरमनु पाल ने भी वालंटियर्स को मानव कल्याण हेतु कार्य करने को प्रोत्साहित किया एवं बताया कि एनएसएस यूनिट का उद्देश्य सदैव मानव एवं समाज कल्याण हेतु कार्यों में अपना सहयोग देना रहा है। इस मौके पर भावना पाठक भी मौजूद रहीं।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar