(Date : 19/May/2424)

(Date : 19/May/2424)

श्री आनंदपुर साहिब में लाऊंगा कॉटन उद्योग का बड़ा प्रोजेक्ट: डा. सुभाष शर्मा | के.एम.वी. द्वारा आयोजित इंडस्ट्रियल विज़िट में छात्राओं ने वेव बेवरेजेस का दौरा किया | सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूलों में छात्रों के लिए आनंदमय पूल पार्टी का आयोजन किया गया | कुलविंदर फुल्ल के सिर पर सजा अलायंस क्लब समर्पण का ताज | एच.एम.वी. की उन्नत भारत टीम द्वारा धान का भूसा ‘पराली’ जलाने पर किया जागरूकता कार्यक्रम |

एपीजे स्कूल में मनाई गई टैगोर जयंती






जालंधर (अरोड़ा) :- एपीजे स्कूल महावीर मार्ग जालंधर के प्रांगण में अपनी कर्मनिष्ठ, प्रतिभावान सुषमा पॉल बर्लिया (चेयरपर्सन, एपीजे एजुकेशन, को फाउंडर एंड चांसलर, एपीजे सत्य यूनिवर्सिटी, चेयरपर्सन एंड प्रेसिडेंट, एपीजे सत्य और स्वर्ण ग्रुप, चेयरपर्सन-एपीजे सत्य एजुकेशन रिसर्च फाऊंडेशन) के सकारात्मक और कुशल नेतृत्व और आशीर्वाद के साथ सुबह की विशेष प्रार्थना सभा में रवींद्र जयंती, महान बंगाली कवि, विद्वान, उपन्यासकार, नाटककार, मानवतावादी, दार्शनिक और नोबेल पुरस्कार विजेता, रवींद्रनाथ टैगोर के जन्मदिन के रूप में 7 मई दिन मंगलवार को मनाई गई।

इस अवसर पर सुबह की विशेष प्रार्थना सभा में विद्यार्थियों ने गुरुदेव को याद किया। वक्ताओं ने उनके चरित्र के बारे में प्रकाश डाला एवं उनके साहित्यिक योगदान के बारे में जानकारी दी। विद्यार्थियों ने रवींद्रनाथ जी के जीवन पर आधारित एक लघु नाटिका प्रस्तुत की तथा गुरुजी के प्रति गहरा सम्मान व्यक्त किया। विद्यालय के संगीत विभाग के विद्यार्थियों ने ‘वेयर माइंड इज़ विदाउट फीयर गीत गाया इस अवसर पर उनकी प्रसिद्ध कविता ‘वेयर द माइंड इज विदाउट फीयर’ भी सुनाई गई। विद्यालय की प्रिंसिपल संगीता निस्तन्द्रा ने कहा कि हमें अपने जीवन में रवींद्रनाथ टैगोर जी की इस कविता को पूर्णता चरितार्थ करना चाहिए। जब हम अपने जीवन में कोई गलत कार्य नहीं करते तो हम स्वत: निर्भय रहते हैं। हमें ईश्वर से यह प्रार्थना करनी चाहिए कि हम अपने जीवन में निर्भय बने रहें।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar