(Date : 15/May/2424)

(Date : 15/May/2424)

अलायंस क्लब जालंधर समर्पण ने जियो जिंदगी को कंप्यूटर भेंट किया | ਚੋਣਾਂ ਦੀਆਂ ਤਿਆਰੀਆਂ ਦਾ ਜਾਇਜ਼ਾ ਲੈਣ ਲਈ ਜਨਰਲ ਅਬਜਰਵਰ ਰੂਹੀ ਖਾਨ ਵੱਲੋਂ ਮੋਗਾ ਦਾ ਦੌਰਾ | श्री आनंदपुर साहिब से भाजपा प्रत्याशी डा. सुभाष शर्मा ने भरा नामांकन | ਵਿਧਾਇਕ ਵਿਕਰਮਜੀਤ ਸਿੰਘ ਚੌਧਰੀ ਨੇ ਦਿਵਿਆ ਅਹੂਜਾ ਨੂੰ 10ਵੀਂ ਜਮਾਤ 'ਚ 100 ਫੀਸਦੀ ਅੰਕ ਹਾਸਲ ਕਰਨ 'ਤੇ ਦਿੱਤੀ ਵਧਾਈ | एपीजे स्कूल महावीर मार्ग में मनाई गई श्रीमती राजेश्वरी देवी की पुण्यतिथि |

के.एम.वी. द्वारा छात्राओं के लिए शीन फार्मास्यूटिकल्स की इंडस्ट्रियल विज़िट आयोजित






जालंधर (मोहित अरोड़ा) :- भारत की विरासत एवं ऑटोनॉमस संस्था, कन्या महा विद्यालय, जालंधर के पोस्ट ग्रेजुएट डिपार्टमेंट ऑफ़ केमिस्ट्री के द्वारा छात्राओं के लिए एक इंडस्ट्रियल विज़िट का आयोजन करवाया गया. इसके अंतर्गत छात्राओं ने शीन फार्मास्यूटिकल्स , जालंधर का दौरा किया जहां उन्हें दवा निर्माण और पैकेजिंग प्रक्रियाओं की जटिलताओं को विस्तार सहित समझा. अपनी इस फेरी के दौरान, छात्राओं को दवाओं, कैप्सूल और सिरप के निर्माण और पैकेजिंग प्रक्रियाओं को प्रत्यक्ष रूप से देखने का अवसर मिला. इंडस्ट्री एक्सपट्र्स के नेतृत्व में निर्देशित विज़िट और इंटरैक्टिव सत्रों के माध्यम से, उन्होंने फार्मास्युटिकल उत्पादों की गुणवत्ता और सुरक्षा सुनिश्चित करने में शामिल सावधानीपूर्वक कदमों के बारे में बहुमूल्य जानकारी भी प्राप्त की.

शीन फार्मास्यूटिकल्स ने एक अनुकूल शिक्षण वातावरण प्रदान किया, जिससे छात्राओं को फार्मास्युटिकल विनिर्माण उद्योग में उपयोग किए जाने वाले अत्याधुनिक उपकरणों और  तकनीकों से जुड़ने की अनुमति मिली. दवाओं के निर्माण को समझने से लेकर कैप्सूल और सिरप की पैकेजिंग का अवलोकन करने तक, इस दौरे ने छात्राओं को फार्मास्युटिकल उत्पादन जीवनचक्र की व्यापक समझ प्रदान की. विद्यालय प्रिंसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने इस दौर के सफल आयोजन के लिए केमिस्ट्री विभाग के द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि यह विज़िट क्लासरूम लर्निंग के पूरक व्यावहारिक शिक्षण अनुभव प्रदान करने के लिए संस्था की प्रतिबद्धता को दर्शाने के साथ-साथ फार्मास्यूटिकल्स के  क्षेत्र में रोज़गार के अवसरों से भी अवगत करवाने के लिए एक कारगर माध्यम है।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar