(Date : 03/May/2424)

(Date : 03/May/2424)

श्री गुरु रविदास महाराज जी के नाम पर रखा जाएगा आदमपुर एयरपोर्ट का नाम --सुशील रिंकु | प्रेमिका माही ने स्कूल में 91% नंबर हासिल करके स्कूल व मां-बाप का नाम किया रोशन | भारत-नाइजीरिया संयुक्त व्यापार समिति का दूसरा सत्र अबुजा में आयोजित हुआ | हल्का नकोदर के नूरमहल में सुशील रिंकू के पक्ष में सफल बैठक का आयोजन | प्रेस की स्वतंत्रता के सामने आने वाली चुनौतियों का मिलकर सामना करने का आह्वान |

संस्कृति केएमवी स्कूल में वैश्विक पृथ्वी दिवस






जालंधर मोहित अरोड़ा) :- प्रदूषण रहित वातावरण के प्रति संवेदनशीलता की महत्ता को समझते हुए संस्कृति केएमवी स्कूल में विभिन्न प्रकार के क्रियाकलाप करवाए जाते रहते हैं। वैश्विक पृथ्वी दिवस के अवसर पर प्राकृतिक संसाधनों के सम्मान एवं संरक्षण से संबंधित विभिन्न गतिविधियों द्वारा संस्कृति केएमवी स्कूल विद्यार्थियों को सतर्कतापूर्ण व्यवहार के लिए शिक्षित एवं प्रेरित किया गया। 

विभिन्न प्रकार की गतिविधियों के अंतर्गत बाल विद्यार्थियों को विशेष प्रार्थना सभा द्वारा वैश्विक पृथ्वी दिवस के महत्व एवं आयोजन के अंतर्गत नन्हें पौधों का रोपण एवं पृथ्वी की सुरक्षा के प्रति छोटी-छोटी आदतों को अपनाने का तरीका बताते हुए चित्रों में रंग भरवाए गए, रंगमंच के द्वारा विद्यार्थियों को पृथ्वी की सुरक्षा से संबंधित आदतों को अपनाना एवं प्रदूषण रहित रखने की तरफ ध्यान आकर्षित किया गया। स्कूल प्रधानाचार्या रचना मोंगा ने पर्यावरण के स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए हर साल 22 अप्रैल को दुनिया भर में विश्व पृथ्वी दिवस मनाये जाने का उद्देश्य स्पष्ट करते हुए कहा कि यह विशेष दिवस पर्यावरण संरक्षण के लिए लोगों को एक साथ आने के लिए प्रोत्साहित करता है। ताकि पर्यावरण संरक्षण की ज्वलंत समस्याओं पर विचार करे एवं उनके समाधान की तरफ हमारा ध्यान केंद्रित हो।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar