(Date : 02/May/2424)

(Date : 02/May/2424)

श्रम दिवस पर डिप्स के बच्चों ने सहायक स्टाफ को कार्ड देकर किया धन्यावाद | ਕਿਸਾਨਾਂ ਨੂੰ ਸੀਜ਼ਨ ਦੇ ਅਖੀਰ ਤੱਕ ਇਸੇ ਤਰ੍ਹਾਂ ਪ੍ਰਭਾਵਸ਼ਾਲੀ ਸੇਵਾਵਾਂ ਦਿੱਤੀਆਂ ਜਾਣਗੀਆਂ- ਡੀ.ਸੀ | डीएवी कॉलेज जालंधर को द ट्रिब्यून गाइड टू बेस्ट कॉलेजेज के अन्तर्गत सर्वश्रेष्ठ कॉलेज का दर्जा प्राप्त हुआ | एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स जालंधर में विद्यार्थियों ने पोर्ट्रेट,लैंडस्केप एवं पेंटिंग बनाने की तकनीक को जाना | के.एम.वी. द्वारा रिसर्च एथिक्स एंड प्लेजिरिज्म विषय पर रिसर्च फोरम आयोजित |

के.एम.वी. में दि क्वेस्ट 24- इंटर कॉलेज प्रतियोगिता का सफलतापूर्वक आयोजन






पंजाब भर से 15 कॉलेजों और यूनिवर्सिटीओं के विद्यार्थियों ने  बढ़-चढ़ कर लिया भाग

ऐसे आयोजन विद्यार्थियों में  सकारात्मक मुकाबले की भावना पैदा करते हैं: प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी

जालंधर (मोहित अरोड़ा) :- भारत की विरासत एवं ऑटोनॉमस संस्था,कन्या महा विद्यालय, जालंधर अपनी छात्राओं के समग्र विकास के लिए लगातार प्रयासरत रहता है. इसी उद्देश्य से फैकल्टी ऑफ आर्ट्स एवं सोशल साइंसेज़ के द्वारा दि क्वेस्ट-24 इंटर कॉलेज  प्रतियोगिता का आयोजन करवाया गया. इस प्रतियोगिता में समूचे पंजाब से 15 विभिन्न यूनिवर्सिटीओं और कॉलेजों के विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्राचार्या प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी इस अवसर पर संबोधित होते हुए कहा कि के.एम.वी.अपनी छात्राओं को सर्वोत्तम गुणवत्ता वाली शिक्षा प्रदान करने की और अग्रणी भूमिका निभा रहा है तथा यह आयोजन उसी दिशा में ही एक सकारात्मक कदम है.

उन्होंने विद्यार्थियों को अपने सपनों को पूरा करने और पूरी लगन के साथ कड़ी मेहनत करने के लिए भी प्रेरित किया. उन्होंने आगे कहा कि इस तरह के आयोजन विद्यार्थियों को उनकी रचनात्मकता और प्रतिभा को प्रदर्शित करने के लिए एक अच्छा मंच प्रदान करते हैं, साथ ही उन्हें व्यावहारिक प्रदर्शन भी मिलता है क्योंकि समय-समय पर के.एम.वी. विद्यार्थियों में स्वस्थ प्रतियोगिता की भावना पैदा करने के लिए ऐसी प्रतियोगिताओं का आयोजन करता रहता है. एलोक्यूशन, सलाद मेकिंग, सोलो डांस, क्विज़, फोटोग्राफी, रंगोली तथा पोस्टर मेकिंग जैसी 07 प्रतियोगिताओं में बंटे हुए इस आयोजन के अंतर्गत एलोक्यूशन के दौरान प्रतिभागियों ने एआई.: दि न्यू टुमॉरो एवं सोशल मीडिया एंड इट्स इम्पैक्ट ऑन यूथ विषय पर अपने विचार बेहद प्रभावशाली ढंग से प्रस्तुत किए विद्यार्थियों ने इको फ्रेंडली थीम पर आधारित सुंदर रंगोलियां भी बनाईं.

क्विज प्रतियोगिता के दौरान आयोजित छह राउंड में सभी टीमों ने एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी. फोटोग्राफी और पोस्टर मेकिंग कार्यक्रम के लिए, प्रतिभागियों की रचनात्मक क्षमता का मूल्यांकन करने के लिए  प्रतिभागियों को ऑन दि स्पॉट थीम प्रदान की गई. उल्लेखनीय है कि इस अंतर कॉलेज प्रतियोगिता में से ओवरऑल ट्रॉफी कन्या महा विद्यालय को मिली. प्रथम रनर अप ट्रॉफी दोआबा कॉलेज रहा और द्वितीय रनर अप ट्रॉफी हिंदू कन्या कॉलेज, कपूरथला को प्राप्त हुई. मैडम प्रिंसिपल ने डॉ. गुरजोत,अध्यक्षा, इतिहास विभाग और समूह आयोजक मंडल के कुशल टीम वर्क की बदौलत हुए इस सफल आयोजन के लिए किए गए प्रयासों की सराहना की।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar