(Date : 04/May/2424)

(Date : 04/May/2424)

श्री गुरु रविदास महाराज जी के नाम पर रखा जाएगा आदमपुर एयरपोर्ट का नाम --सुशील रिंकु | प्रेमिका माही ने स्कूल में 91% नंबर हासिल करके स्कूल व मां-बाप का नाम किया रोशन | भारत-नाइजीरिया संयुक्त व्यापार समिति का दूसरा सत्र अबुजा में आयोजित हुआ | हल्का नकोदर के नूरमहल में सुशील रिंकू के पक्ष में सफल बैठक का आयोजन | प्रेस की स्वतंत्रता के सामने आने वाली चुनौतियों का मिलकर सामना करने का आह्वान |

संस्कृति केएमवी स्कूल में वैश्विक स्वास्थ्य दिवस मनाया






जालंधर (मोहित अरोड़ा) :- स्वास्थ्य संवेदनशीलता के प्रति जागरूकता को समझते हुए संस्कृति केएमवी स्कूल में समय-समय पर विभिन्न प्रकार की गतिविधियों की आवश्यकता को समझा जाता रहा है संस्कृति केएमवी स्कूल में वैश्विक स्वास्थ्य दिवस मनाया गया। जिसके अंतर्गत स्वास्थ्य संरक्षण से संबंधित गतिविधियों में स्वास्थ्य स्वच्छता की आवश्यकता को कविता गायन द्वारा स्पष्ट करते हुए विशेष प्रार्थना सभा आयोजन द्वारा विद्यार्थियों को स्वास्थ्य संबंधी अनेक जानकारियाँ जिनके प्रति लापरवाहियों के चलते कई बार भीषण बीमारियों का भी सामना करना पड़ जाता है इसलिए दैनिक जीवन में स्वास्थ्य से संबंधित स्वच्छता एवं खाद्य पदार्थों की पौष्टिकता एवं संतुलन , व्यायाम और योग की उपयोगिता को स्पष्ट किया गया। खाद्य पदार्थों में जंक फूड के बढ़ते प्रचलन के कारण पौष्टिक आहार एवं पेय पदार्थ के सेवन के प्रति सचेत किया।

खेल विभाग द्वारा विभिन्न प्रकार के व्यायाम एवं योग प्रशिक्षण द्वारा शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य के प्रति सजगता को समझाया गया व्यायाम एवं योग हमारे दैनिक दिनचर्या का अभिन्न अंग होने की अनिवार्यता को समझाया गया। स्कूल प्रधानाचार्या श्रीमती रचना मोंगा जी ने स्वास्थ्य संरक्षण के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए हर साल 7 अप्रैल को दुनिया भर में विश्व स्वास्थ्य दिवस मनाये जाने का उद्देश्य स्पष्ट करते हुए कहा कि यह विशेष दिवस स्वास्थ्य संरक्षण के लिए लोगों को एक साथ आने के लिए प्रोत्साहित करता है। ताकि स्वास्थ्य संरक्षण की ज्वलंत समस्याओं पर विचार करे एवं उनके समाधान की तरफ हमारा ध्यान केंद्रित हो। उन्होंने सजगता प्रदान करते हुए कहा कि स्वास्थ्य एवं खाद्य पदार्थों के प्रति लापरवाहियाँ एवं उचित दिनचर्या की पालना न करने के कारण विभिन्न प्रकार समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है जिसमें हमें समय रहते हैं ही सुधार लाना होगा।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar