(Date : 03/May/2424)

(Date : 03/May/2424)

मेयर वर्ल्ड स्कूल में अंतरसदनीय ड्रेस अप लाइक ए वर्ड प्रतियोगिता का आयोजन | श्रम दिवस पर डिप्स के बच्चों ने सहायक स्टाफ को कार्ड देकर किया धन्यावाद | ਕਿਸਾਨਾਂ ਨੂੰ ਸੀਜ਼ਨ ਦੇ ਅਖੀਰ ਤੱਕ ਇਸੇ ਤਰ੍ਹਾਂ ਪ੍ਰਭਾਵਸ਼ਾਲੀ ਸੇਵਾਵਾਂ ਦਿੱਤੀਆਂ ਜਾਣਗੀਆਂ- ਡੀ.ਸੀ | डीएवी कॉलेज जालंधर को द ट्रिब्यून गाइड टू बेस्ट कॉलेजेज के अन्तर्गत सर्वश्रेष्ठ कॉलेज का दर्जा प्राप्त हुआ | एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स जालंधर में विद्यार्थियों ने पोर्ट्रेट,लैंडस्केप एवं पेंटिंग बनाने की तकनीक को जाना |

के.एम.वी. हॉस्टल में छात्राओं के लिए आर्ट ऑफ लिविंग विषय पर वर्कशाप आयोजित






जालंधर (मोहित अरोड़ा) :- भारत की विरासत एवं ऑटोनॉमस संस्था, कन्या महा विद्यालय, जालंधर के स्टूडेंट वेलफेयर विभाग द्वारा हॉस्टल की छात्राओं के लिए आर्ट ऑफ लिविंग विषय पर वर्कशॉप का आयोजन किया गया. हॉस्टल परिसर में आयोजित हुई इस वर्कशाप का मुख्य उद्देश्य छात्राओं को सांस, ध्यान और योग के माध्यम से होते कल्याण के बारे में समझाने के साथ-साथ जीवन में प्रतिदिन जोश एवं उत्साह से आगे बढ़ाने के महत्व के बारे में जागरूक करना था. इस वर्कशॉप में विवेक वंसल, सलोनी कालरा, ममता गुप्ता और मोनिका सोंधी ने विशेष रूप से शिरकत की. अपनी बातचीत में उन्होंने छात्राओं का मुख्य रूप से तनाव मुक्त और खुशहाल जीवन, दिमागीपन विकसित करने, व्यक्तिगत विकास को अपनाने, व्यक्तिगत जीवन और पेशेवर जीवन के बीच संतुलन खोजने और समय प्रबंधन के माध्यम से जुनून को आगे बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित किया.

इस के साथ ही उन्होंने फोकस को बेहतर बनाने के लिए छात्राओं को विभिन्न एकाग्रता खेलों और अभ्यासों में शामिल करके सत्र को दिलचस्प बनाया. यह ज्ञानवर्धक और अमूल्य अनुभव छात्राओं के व्यक्तिगत और शैक्षणिक विकास के लिए व्यावहारिक माध्यम साबित हुआ जिसमें उन्होंने अपनी विभिन्न शंकाओं के सरल जवाब भी विशेषज्ञों से प्राप्त किए. विद्यालय प्रिंसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने इस वर्कशाप के दौरान हॉस्टल की छात्राओं को महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करने के लिए मेहमानों के प्रति आभार व्यक्त करने के साथ-साथ बोर्डर्स के लिए ऐसी व्यावहारिक वर्कशॉप्स आयोजित करने के लिए डॉ. मधुमीत, डीन, स्टूडेंट वेलफेयर तथा समूह टीम के द्वारा किए गए प्रयत्नों की प्रशंसा की।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar