(Date : 06/May/2424)

(Date : 06/May/2424)

भारत-घाना संयुक्त व्यापार समिति का चौथा सत्र अकरा में सम्प न्नर | ਜ਼ਿਲ੍ਹਾ ਮੋਗਾ ਵਿੱਚ ਕਣਕ ਦੀ ਖਰੀਦ ਪ੍ਰਕਿਰਿਆ ਮੁਕੰਮਲ ਹੋਣ ਕਿਨਾਰੇ | लोकसभा चुनाव 2024 से पहले सीटी ग्रुप और स्वीप जालंधर ने मतदाता जागरूकता अभियान चलाया | सीटी ग्रुप ने कंपनी बाग, अमृतसर में WOW-वीकेंड वेलनेस की सफलतापूर्वक मेजबानी की | डिप्स के छात्र प्रथमप्रीत सिंह ने जीता स्वर्ण पदक |

एस.डी. कॉलेज फॉर वूमेन, जालंधर में पीजी कंप्यूटर साइंस और आईटी विभाग द्वारा इनोवेशन हैकथॉन 2024' का आयोजन






जालंधर (परवीन) - पी.सी.एम.एस.डी. कॉलेज फॉर वूमेन, जालंधर में पीजी कंप्यूटर साइंस और आईटी विभाग द्वारा  छात्रों के लिए वास्तविक दुनिया की समस्याओं के लिए सॉफ्टवेयर समाधान तैयार करने और इसे लागू करने के लिए हैक की खोज करने की प्रक्रिया का अनुभव करने के लिए इनोवेशन हैकथॉन 2024' का आयोजन किया गया । इस प्रतियोगिता का उद्देश्य छात्रों को परियोजनाओं पर प्रगति के लिए नई तकनीकों, मानकों या व्यक्तिगत प्रोग्रामिंग शैलियों को पेश करने के लिए अपने विचार व्यक्त करने के लिए एक खुला मंच प्रदान करना था। आयोजन में छह टीमों ने उत्साह के साथ सक्रिय रूप से भाग लिया। छात्रों द्वारा 'स्टूडेंट इनोवेशन' विषय के तहत दो समस्या विवरण प्रस्तुत किए गए, अर्थात् यात्रा और पर्यटन और फिटनेस और खेल। न्यायाधीश शिवानी शर्मा, डॉ. लवली शर्मा और सपना ठाकुर ने छात्रों का उनके विषय चयन, स्पष्टता, रचनात्मकता, तकनीकी जटिलता, व्यावसायिक व्यवहार्यता, सामाजिक प्रभाव आदि की अंतर्दृष्टि और समझ के आधार पर मूल्यांकन किया। छात्रों को संबोधित करते हुए, न्यायाधीशों में से एक कार्यक्रम की प्रभारी शिवानी शर्मा ने प्रतिभागियों को प्रेरित किया, उन्होंने यह भी कहा कि छात्रों को अपनी ऊर्जा को सही दिशा में लगाना चाहिए और अपने करियर में खुद को सफलतापूर्वक स्थापित करना चाहिए।

अध्यक्ष नरेश बुधिया, वरिष्ठ उपाध्यक्ष विनोद दादा, प्रबंध समिति के सम्माननीय सदस्य और प्राचार्य प्रोफेसर (डॉ.) पूजा पराशर ने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए कॉलेज के कंप्यूटर विज्ञान विभाग के समाज में रचनात्मकता को बढ़ावा देने के प्रयासों की सराहना की।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar