(Date : 03/May/2424)

(Date : 03/May/2424)

श्रम दिवस पर डिप्स के बच्चों ने सहायक स्टाफ को कार्ड देकर किया धन्यावाद | ਕਿਸਾਨਾਂ ਨੂੰ ਸੀਜ਼ਨ ਦੇ ਅਖੀਰ ਤੱਕ ਇਸੇ ਤਰ੍ਹਾਂ ਪ੍ਰਭਾਵਸ਼ਾਲੀ ਸੇਵਾਵਾਂ ਦਿੱਤੀਆਂ ਜਾਣਗੀਆਂ- ਡੀ.ਸੀ | डीएवी कॉलेज जालंधर को द ट्रिब्यून गाइड टू बेस्ट कॉलेजेज के अन्तर्गत सर्वश्रेष्ठ कॉलेज का दर्जा प्राप्त हुआ | एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स जालंधर में विद्यार्थियों ने पोर्ट्रेट,लैंडस्केप एवं पेंटिंग बनाने की तकनीक को जाना | के.एम.वी. द्वारा रिसर्च एथिक्स एंड प्लेजिरिज्म विषय पर रिसर्च फोरम आयोजित |

डीएवी कॉलेज जालंधर में कार्यशाला का आयोजन किया






जालंधर (अरोड़ा) :- प्राचार्य डॉ. राजेश कुमार के कुशल मार्गदर्शन में डीएवी कॉलेज जालंधर के प्रतियोगी परीक्षा केंद्र ने सिविल सेवा परीक्षा कैसे पास करें? विषय पर एक 'अतिथि व्याख्यान-सह-इंटरएक्टिव कार्यशाला' का आयोजन किया। कार्यक्रम की शुरुआत में प्रो पूजा शर्मा (प्रभारी सीसीई) ने मुख्य वक्ता डॉ. मृणाल शर्मा (आबकारी एवं कराधान अधिकारी, मोहाली) का औपचारिक स्वागत करते हुए कार्यक्रम का परिचय दिया। उन्होंने कहा कि डॉ. मृणाल ने पहले ही प्रयास में पीसीएस परीक्षा उत्तीर्ण की थी। प्रो पूजा शर्मा ने छात्रों से कहा कि ऐसी परीक्षाओं को पास करने के लिए कड़ी मेहनत, दृढ़ता और समर्पण की आवश्यकता होती है। सीसीई हमेशा छात्रों को ऐसी परीक्षाओं में बैठने के लिए मार्गदर्शन करता है। वरिष्ठ उप प्राचार्य प्रो अर्चना ओबेरॉय ने डॉ. मृणाल शर्मा का स्वागत किया और स्मृति चिह्न भेंट करके सम्मानित किया।

डॉ. मृणाल ने अपने वक्तव्य में छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी 'रणनीतिक' तरीके से करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि कोई भी आगे बढ़ सकता है, बशर्ते उसमें आवश्यक जुनून हो। छात्रों के पास पर्याप्त संसाधन उपलब्ध हैं और उन्हें कभी हार नहीं माननी चाहिए। उन्होंने परीक्षा पास करने के लिए युक्तियों पर चर्चा करते हुए कहा कि छात्रों को राष्ट्रवाद, धर्म निरपेक्ष, लिंगभेद आदि को ध्यान में रखना चाहिए। विभिन्न विषयों मानविकी, वाणिज्य और विज्ञान के छात्रों ने उनकी बातों को बहुत उत्साह से सुना और बातचीत में सक्रिय रूप से भाग लिया। इस कार्यक्रम में प्रो. सुनील ओबेरॉय, प्रो. पुनित पुरी, अध्यक्ष, जूलॉजी विभाग, डॉ. सीमा शर्मा, प्रभारी, डीएवी कॉलेजिएट स्कूल, डॉ. कपिला महाजन, डॉ. विनोद कुमार पीआरओ, प्रो. पंकज बग्गा, अभिषेक व विद्यार्थी उपस्थित रहे।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar