(Date : 01/May/2424)

(Date : 01/May/2424)

डिप्स स्कूल का पीएसईबी परीक्षा में परिणाम 100% रहा | आई.आई.टी रोपड़ के आई हब अवध केंद्र पर दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया | के.एम.वी. कॉलेजिएट स्कूल की छात्राओं नाम 10+2 बोर्ड परीक्षा परिणामों में बाज़ी मारी | कर्मजीत कौर चौधरी ने की जाखड़ से मुलाकत, लोकसभा चुनावों पर की चर्चा | शहर में कानून व्यवस्था खराब, दिन-रात हो रही घटनाएं-सुशील रिंकू |

पंजाब की प्राचीन खेल विरासत को बरकरार रखने के लिए सरकार वचनबद्ध- सुशील कुमार रिंकू 






सांसद ने कुक्कड़ पिंड में आयोजित 36वें यादगारी खेल मेले में युवाओं को खेलकूद में आगे आने का आह्वान किया

जालंधर (अरोड़ा) :- मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की अगुवाई में पंजाब सरकार राज्य की प्राचीन खेल विरासत को बरकरार रखने के लिए वचनबद्ध है, जिसके तहत लगातार बड़े प्रयास किए जा रहे हैं। ये विचार सांसद सुशील कुमार रिंकू ने आज कुक्कड़ पिंड में आयोजित 36वें संत बाबा गुरबख्श सिंह जी यादगारी खेल मेले में युवाओं को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि खेल मेलों ने हमारे पंजाब की अमीर खेल विरासत को सहेज कर रखा हुआ है, जिसके जरिए नई पीढ़ियां हमारी इस अनमोल विरासत से वाकिफ हो पा रही हैं।

ये मेला गोबिंद स्पोर्ट्स क्लब व ग्राम पंचायत के सहयोग से करवाया गया जिसमें हॉकी, फुटबाल, दौड़ और रस्साकशी जैसे मुकाबले करवाये गये। सांसद ने कहा कि सदियों से पंजाब के युवा खेलकूद खासकर पहलवानी में अग्रणी रहे हैं, इसलिए यह समय की जरूरत है कि इस तरह के आयोजन होते रहें। उन्होंने युवाओं से अपील की कि वे पढ़ाई-लिखाई के साथ-साथ अपने जीवन में स्पोर्ट्स को भी खास अहमियत दें ताकि वह शारीरिक तौर पर भी मजबूत बनें और बतौर खिलाड़ी अपना करियर बना सकें। सांसद सुशील रिंकू ने तीन दिवसीय खेल मेले के समापन समारोह में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित किया, साथ ही उनकी तरफ से दिखाई गई खेल भावना के लिए उनकी प्रशंसा की। रिंकू ने कहा कि खेल हमें सिर्फ शारीरिक तौर पर मजबूत ही नहीं बनाते ब्लकि हमें जीवन में अनुशासन, टीम स्पिरिट जैसे महत्वपूर्ण सबक सिखाते हैं। उन्होंने इस आयोजन के लिए स्पोर्ट्स क्लब व ग्राम पंचायत का आभार व्यक्त किया और इस तरह के आयोजनों में पूर्ण सहयोग का आश्वासन भी दिया। सांसद ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की अगुवाई में पंजाब सरकार की तरफ से भी राज्य में खेलों को बढ़ावा देने के लिए लगातार बड़े प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि खेडां वतन पंजाब दीयां जैसे बड़े कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं, साथ ही नई खेल नीति के जरिए पंजाब के खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया जा रहा है ताकि वे और ज्यादा मेहनत करके राज्य का नाम रोशन करें।  इस मौके पर खेल अफसर उमेश शर्मा, सूबेदार निरंजन सिंह, भूपिंदर सिंह बाहीया, करमवीर सिंह, बलविंदर सिंह, अवतार सिंह मौजूद थे।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar