(Date : 03/May/2424)

(Date : 03/May/2424)

श्रम दिवस पर डिप्स के बच्चों ने सहायक स्टाफ को कार्ड देकर किया धन्यावाद | ਕਿਸਾਨਾਂ ਨੂੰ ਸੀਜ਼ਨ ਦੇ ਅਖੀਰ ਤੱਕ ਇਸੇ ਤਰ੍ਹਾਂ ਪ੍ਰਭਾਵਸ਼ਾਲੀ ਸੇਵਾਵਾਂ ਦਿੱਤੀਆਂ ਜਾਣਗੀਆਂ- ਡੀ.ਸੀ | डीएवी कॉलेज जालंधर को द ट्रिब्यून गाइड टू बेस्ट कॉलेजेज के अन्तर्गत सर्वश्रेष्ठ कॉलेज का दर्जा प्राप्त हुआ | एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स जालंधर में विद्यार्थियों ने पोर्ट्रेट,लैंडस्केप एवं पेंटिंग बनाने की तकनीक को जाना | के.एम.वी. द्वारा रिसर्च एथिक्स एंड प्लेजिरिज्म विषय पर रिसर्च फोरम आयोजित |

कैबिनेट मंत्री व सांसद ने 2.58 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया






उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में शहरों जैसा बुनियादी ढांचा उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है

गांवों में विकास कार्य कराने के लिए धन की कोई कमी नहीं है

जालंधर (अरोड़ा) :- पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री बलकार सिंह और सांसद सुशील कुमार रिंकू ने आज आदमपुर निर्वाचन क्षेत्र में ग्रामीण क्षेत्रों में बुनियादी ढांचे को और मजबूत करने के लिए 2.58 करोड़ रुपये की प्रमुख विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखीं। उन्होंने जंडू सिंघा में बेहतर जल आपूर्ति सुविधाएं प्रदान करने के लिए 2.45 करोड़ रुपये की लागत से जल आपूर्ति योजना की आधारशिला रखी। इसी तरह इसी गांव में 13.65 लाख रुपये की लागत से प्लास्टिक कचरा प्रबंधन प्लांट के निर्माण का भी शिलान्यास किया गया. इस अवसर पर बोलते हुए, मंत्री और संसद सदस्य ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार गांवों में शहरों की तरह बुनियादी ढांचा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि गांवों में बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के लिए सरकार द्वारा पहले ही कई विकास परियोजनाएं शुरू की गई हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि इन परियोजनाओं के पूरा होने से लोगों को निर्बाध और बेहतर जलापूर्ति सहित बेहतर सुविधाएं मिलेंगी, वहीं प्लास्टिक कचरा प्रबंधन संयंत्र से प्रदूषण रोकने में मदद मिलेगी. मंत्री और सांसद ने कहा कि विकास के लिए धन की कोई कमी नहीं है क्योंकि पंजाब सरकार पहले से ही राज्य में विभिन्न परियोजनाएं चला रही है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि राज्य सरकार बुनियादी ढांचे के विकास के मामले में पंजाब को देश का अग्रणी राज्य बनाने के लिए ठोस प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि पंजाब को विकास की ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए राज्य में कई विकास परियोजनाएं शुरू की जा चुकी हैं। मंत्री और सांसद ने यह भी कहा कि पंजाब सरकार ने लोगों को नागरिक सेवाएं प्रदान करने के लिए एक अनूठी पहल 'आप दी सरकार, 'आप दे दुआर' शुरू की है, जिसके तहत लगाए जा रहे शिविरों में बड़ी संख्या में लोग भाग ले रहे हैं। .सेवाओं का लाभ लिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि राज्य में विकास की गति को तेज करने के लिए कई अनूठी पहल करने के अलावा, सरकार लंबे समय से लंबित मुद्दों को हल करने के उद्देश्य से भी लोगों तक पहुंच रही है।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar