(Date : 02/May/2424)

(Date : 02/May/2424)

डिप्स स्कूल का पीएसईबी परीक्षा में परिणाम 100% रहा | आई.आई.टी रोपड़ के आई हब अवध केंद्र पर दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया | के.एम.वी. कॉलेजिएट स्कूल की छात्राओं नाम 10+2 बोर्ड परीक्षा परिणामों में बाज़ी मारी | कर्मजीत कौर चौधरी ने की जाखड़ से मुलाकत, लोकसभा चुनावों पर की चर्चा | शहर में कानून व्यवस्था खराब, दिन-रात हो रही घटनाएं-सुशील रिंकू |

एच.एम.वी. ने मनाया अंतर्राष्ट्रीय मातृ भाषा दिवस






जालंधर (अरोड़ा) :- हंसराज महिला महाविद्यालय के पीजी विभाग पंजाबी द्वारा प्राचार्या प्रो. डॉ. अजय सरीन के मार्गदर्शन में अंतर्राष्ट्रीय मातृ भाषा दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्यातिथि के तौर पर प्यारा सिंह कुद्दोवाल तथा सुरजीत (कनाडा) उपस्थित थे। संस्था की परंपरानुसार ग्रीन प्लांटर भेंट कर उनका स्वागत किया गया। प्राचार्या प्रो. डॉ. अजय सरीन ने कहा कि पंजाबी भाषा हमारी आत्मा की भाषा है। व्यक्ति अपनी मातृ भाषा के साथ जन्म से ही जुड़ा होता है तथा इसी के साथ विकसित होता है। हमें अपनी मातृ भाषा के विकास में योगदान डालना चाहिए। उन्होंने सभी से अपनी मातृ भाषा पर गर्व महसूस करने के लिए कहा। उन्होंने मातृ भाषा की सेवा करने पर काोर दिया। इस कार्यक्रम के आयोजन पर उन्होंने पंजाबी विभाग को बधाई दी। पंजाबी विभागाध्यक्षा नवरूप ने छात्राओं को मातृ भाषा के प्रति जागरूक करते हुए विभिन्न रोकागार संभावनाओं के बारे में बताया।

मुख्यातिथि प्यारा सिंह कुद्दोवाल ने विचार छात्राओं के साथ सांझे किए तथा कहा कि पंजाबी भाषा बहुत खूबसूरत भाषा है। हर मातृ भाषा की अपनी पहचान होती है। आपकी मातृ भाषा ही आपके व्यक्तित्व को अलग पहचान देती है। सुरजीत ने भी दिनचर्या में पंजाबी भाषा का प्रयोग बढ़ाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि पंजाबी भाषा में बहुत से अवसर उपलब्ध हैं। विभाग की छात्राओं ने पंजाबी भाषा में गीत व कविताएं प्रस्तुत की। डॉ. वीना अरोड़ा ने धन्यवाद प्रस्ताव दिया। मंच संचालन कुलजीत कौर ने यिा। इस अवसर पर डॉ. मनदीप कौर, डॉ. संदीप कौर व पवनदीप कौर उपस्थित थे।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar