(Date : 03/May/2424)

(Date : 03/May/2424)

श्री गुरु रविदास महाराज जी के नाम पर रखा जाएगा आदमपुर एयरपोर्ट का नाम --सुशील रिंकु | प्रेमिका माही ने स्कूल में 91% नंबर हासिल करके स्कूल व मां-बाप का नाम किया रोशन | भारत-नाइजीरिया संयुक्त व्यापार समिति का दूसरा सत्र अबुजा में आयोजित हुआ | हल्का नकोदर के नूरमहल में सुशील रिंकू के पक्ष में सफल बैठक का आयोजन | प्रेस की स्वतंत्रता के सामने आने वाली चुनौतियों का मिलकर सामना करने का आह्वान |

मोदी सरकार ने एक वर्ष के अंदर 10 लाख से ज़्यादा सरकारी नौकरी देकर वादा निभाया:अनुराग ठाकुर






युवाओं के उज्जवल भविष्य के लिए मोदी सरकार सदैव समर्पित है- अनुराग ठाकुर

नए भारत में हर जान क़ीमती, कतर से लौटे जवानों का अभिनंदन: अनुराग ठाकुर

जालंधर (ब्यूरो) :- केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मामलों के मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर आज जालंधर व हिमाचल प्रदेश के प्रवास पर थे। सर्वप्रथम जालंधर में बीएसएफ फ्रंटियर हेडक्वार्टर में आयोजित रोजगार मेले में युवाओं को नियुक्ति पत्र प्रदान करने के बाद अनुराग ठाकुर ने बाकी का दिन हिमाचल प्रदेश में विभिन्न कार्यक्रमों में सम्मिलित होकर व्यतीत किया। सबसे पहले अनुराग ठाकुर जी ने बाबा बाल जी आश्रम कोटला कलां, ऊना में चल रही श्रीमद भागवत कथा में भाग लेकर संत बाबा बाल जी महाराज का आशीर्वाद लिया। तत्पश्चात ऊना विधानसभा स्थित नगर परिषद के वार्ड नंबर 10 में गांव चलो अभियान में उपस्थित रहे। इसके बाद देर शाम अनुराग ठाकुर हरोली विधानसभा पहुंचे जहां गोंदपुर जयचंद में स्थानीय कार्यक्रम में सम्मिलित हुए।

रोजगार मेले के बाद पत्रकारों से वार्तालाप करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा, "हर युवा को सम्मान, हर हाथ काम। युवाओं के उज्ज्वल भविष्य निर्माण के लिए मोदी सरकार सदैव समर्पित रही है। एक वर्ष के अंदर 10 लाख से ज़्यादा सरकारी नौकरी के अपने वादे को पूरा करते हुए केंद्र की मोदी सरकार की ओर आज देश के 47 स्थानों पर रोज़गार मेला के अन्तर्गत 1 लाख से अधिक युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित किए गए। रोज़गार मेला के अन्तर्गत आज पंजाब के जलंधर में मुझे 161 युवाओं को नियुक्ति पत्र देकर उनके जीवन के इस महत्वपूर्ण क्षण का सहभागी बनने का सुअवसर मिला। रोजगार मेला के माध्यम से माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी युवाओं को सशक्त बना रहे हैं। उनकी दूरदर्शी नेतृत्व के परिणाम स्वरूप आज 1 लाख से अधिक कुशल युवाओं को नियुक्ति पत्र मिलने से युवा आकांक्षाओं को बल मिलेगा। युवाओं को सशक्त बनाना व देश को प्रगति की ओर ले जाना यही मोदी की गारंटी है। भारत की प्रगति को नयी ऊंचाइयों तक ले जाना युवा शक्ति की जिम्मेदारी है। मुझे पूर्ण विश्वास है की भारत की युवा शक्ति भारत को 2047 से पहले विकसित भारत बनाने में अपना योगदान देगी, नई ऊंचाइयों पर ले जाकर दिखाएगी” उन्होंने यह भी दोहराया कि "रोजगार मेला" युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने और समाज के कल्याण और प्रगति को सुनिश्चित करने के लिए माननीय प्रधान मंत्री की निरंतर प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। इस अवसर पर नए भर्ती हुए युवाओं में उत्साह देखा गया, जो फ्रंटियर मुख्यालय बीएसएफ पंजाब परिसर में एकत्र हुए और सेल्फी लेते और मीडिया के प्रतिनिधियों को साक्षात्कार देते देखे गए।

उन्होंने रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया और रोजगार प्रदान करने में भारत सरकार की पहल की सराहना की। इसके पश्चात अनुराग ठाकुर ने नौसेना के पूर्व अधिकारियों के कतर से सकुशल वापसी पर खुशी जाहिर करते हुए कहा, "नए भारत में हर भारतीय की जान बेशक़ीमती है। कतर से भारत लौटे देश के वीर जवानों का हार्दिक अभिनंदन। मोदी है तो, मुमकिन है।" अनुराग ठाकुर ने कहा, "आज से 45 दिन पहले इन नौसेना के पूर्व अधिकारीयों की फांसी की सजा को उम्र कैद में बदला गया था। और आज इन सभी की सकुशल घर वापसी हुई है। इससे पहले भी ऑपरेशन गंगा चलाकर यूक्रेन से लगभग 27000 भारतीय छात्र-छात्राओं को सकुशल वापस भारत लाया गया था। आज दुनिया के किसी भी कोने में युद्ध हो या संकट आया हो, भारत के लोगों को सकुशल वापस निकाला जाता है। नेपाल में भूकंप हो या अफगानिस्तान में तालिबान का कब्जा हो हमने सभी भारतीयों को वहां से निकाला है। अफगानिस्तान से हजारों सिख परिवारों को मोदी सरकार ने सकुशल भारत लाया। गुरु ग्रंथ साहब को आदर पूर्वक वापस लाने हेतु विशेष विमान का प्रयोग किया गया। इससे पता चलता है कि पिछले 10 वर्षों में वैश्विक स्तर पर भारत का कितना मान सम्मान बढ़ा है। आज हमारी साख पहले से कहीं अधिक है।"

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar