(Date : 06/May/2424)

(Date : 06/May/2424)

अलायंस क्लब जालंधर समर्पण ने अंध विद्यालय एंव संजीवनी होम मॉडल टाउन में फल ,पंखे एंव राशन सामग्री भेंट की* | एच.एम.वी. की बी.ए. (साइकोलॉजी ऑनर्स) सेमेस्टर-5 की छात्राओं ने पाई यूनिवर्सिटी पोजीशन | के.एम.वी. द्वारा छात्राओं के लिए कसौली, हिमाचल प्रदेश का एजुकेशनल ट्रिप- कम- ऐक्स्कर्शन आयोजित | सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस की विभिन्न शाखाओं ने विश्व लाफ्टर दिवस मनाया | एपीजे स्कूल मॉडल टाउन में करवाए गए छात्र परिषद चुनाव |

एपीजे कॉलेज ऑफ़ फाइन आर्ट्स जालंधर में दो दिवसीय साइकी फिएस्टा (Psych Fiesta) का आयोजन






जालंधर (अरोड़ा) :- एपीजे कॉलेज ऑफ़ फाइन आर्ट्स जालंधर अपने संस्थापक अध्यक्ष स्वर्गीय डॉ सत्यपाॅल जी एवं एपीजे एजुकेशन की अध्यक्ष डॉ सुषमा पाॅल बर्लिया के निरंतर मार्गदर्शन में जहां एक तरफ विद्यार्थियों के शैक्षणिक,सांस्कृतिक,नैतिक विकास का ध्यान रखता है वहां दूसरी तरफ उनके मानसिक स्वास्थ्य के लिए भी हमेशा दृढ़ संकल्प रहता है। एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स जालंधर के साइकोलॉजी विभाग द्वारा दो दिवसीय साइकी फिएस्टा 2024 का आयोजन किया गया साइकी फिएस्टा के पहले दिन कॉलेज के सभी विद्यार्थियों के लिए साइकोलॉजी से संबंधित क्विज कंप्टीशन, मानसिक स्वास्थ्य से जुड़े हुए विषयों पर पोस्टर मेकिंग कंप्टीशन,ओपन माइक कंप्टीशन का आयोजन किया गया जिसमें विद्यार्थियों ने बड़े उत्साह एवं जोश से भाग लिया। प्राचार्य डॉ नीरजा ढींगरा ने इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि सूचना तंत्र एवं प्रतियोगिता के दौर में ज्यादातर युवा तनाव एवं डिप्रैशन का शिकार हो रहे हैं और मानसिक स्वास्थ्य के महत्व से वे अपरिचित है उनको मानसिक स्वास्थ्य के महत्त्व से परिचित करवाने के लिए यह फिएस्टा वास्तव में उनके लिए बहुत ही लाभप्रद होगा।फिएस्टा के दूसरे दिन साइकोलॉजिकल टैस्ट के अंतर्गत साइकोलॉजी विभाग के विद्यार्थियों वंशिका शर्मा ने एंक्जायटी, हिमानी ने लाइफ सेटिस्फेक्शन, गुरुसाहिब सिंह ने डिप्रेशन, कृतज्ञा ने स्ट्रेस एवं दीक्षा ने पर्सनालिटी जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर कॉलेज के विद्यार्थियों एवं प्राध्यापकवृंद मानसिक स्वास्थ्य को परखने के लिए टैस्ट किए जिसके परिणाम स्वरूप सभी को उनके वास्तविक स्वरूप से रूबरू करवाया गया।

कपूरथला साइकैट्रिक नर्सिंग होम में काउंसलिंग साइकोलॉजिस्ट सुहानी एवं मिलिट्री हॉस्पिटल जालंधर कैंट से तनवीर सिंह साइकोलॉजिस्ट ने भी इस अवसर पर उपस्थित होकर विद्यार्थियों की समस्याओं को सुनते हुए उनकी काउंसलिंग की और उन्हें जिंदगी में सकारात्मक राह को अपनाने के लिए प्रेरित किया। इस फिएस्टा में साइकोलॉजिकल टैस्टिंग एवं काउंसलिंग के अलावा आर्ट थेरेपी,ग्राफो थेरेपी, मेडिटेशन साइकोलॉजिकल गेम्स स्टॉल्स एवं फोटो बूथ भी लगाए गए ताकि विद्यार्थी अपने मानसिक स्वास्थ्य के महत्त्व से अवगत होने के साथ-साथ मनोरंजन भी कर सके। पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में कृतिका ने प्रथम, ग्रेस अरोड़ा ने द्वितीय एवं गुरुसिमरन ने तृतीय स्थान हासिल किया, ओपन माइक प्रतियोगिता में रितिका शर्मा ने प्रथम, दिया आहूजा ने सैकेंड एवं भूमिका तथा दिया तलवाड़ ने तृतीय स्थान हासिल किया। क्विज प्रतियोगिता में कृतज्ञा,हरदिल एवं दीक्षा की टीम ने प्रथम,भूमिका,संदीप एवं पीयूष की टीम ने द्वितीय, अनुरीत वंशिक, एवं वाणी की टीम ने तृतीय स्थान हासिल किया। प्राचार्य डॉ नीरजा ढींगरा ने विजित विद्यार्थियों को प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया एवं साइकी फिएस्टा के सफल आयोजन करने के लिए उन्होंने साइकोलॉजी विभाग की प्राध्यापिकाओं मैडम हरप्रीत कौर एवं मैडम निहारिका के प्रयासों की सराहना की।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar