(Date : 06/May/2424)

(Date : 06/May/2424)

डीएवी यूनिवर्सिटी में "शिंदा शिंदा नो पापा" की स्टार कास्ट ने किया स्टूडेंट्स का मनोरंजन | डीएवी कॉलेज जालन्धर के नवनियुक्त उप-प्राचार्य व कुलसचिव ने कार्य भर ग्रहण किया | अलायंस क्लब जालंधर समर्पण ने अंध विद्यालय एंव संजीवनी होम मॉडल टाउन में फल ,पंखे एंव राशन सामग्री भेंट की* | एच.एम.वी. की बी.ए. (साइकोलॉजी ऑनर्स) सेमेस्टर-5 की छात्राओं ने पाई यूनिवर्सिटी पोजीशन | के.एम.वी. द्वारा छात्राओं के लिए कसौली, हिमाचल प्रदेश का एजुकेशनल ट्रिप- कम- ऐक्स्कर्शन आयोजित |

आई.के.जी पी.टी.यू - इनफ़ोसिस स्प्रिंगबोर्ड लांच करने वाली प्रदेश की पहली यूनिवर्सिटी बनी






दोनों संस्थानों ने यूनिवर्सिटी के मंच से सहभागिता के लिए हाथ मिलाया

जालंधर (अरोड़ा) :- आई.के.गुजराल पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी (आई.के.जी पी.टी.यू) ने इनफ़ोसिस स्प्रिंगबोर्ड से हाथ मिलाया है! इसके साथ ही इनफ़ोसिस स्प्रिंगबोर्ड लांच करने वाली प्रदेश की पहली यूनिवर्सिटी बनी है! सोमवार को यूनिवर्सिटी के मुख्य कैम्पस में इनफ़ोसिस स्प्रिंगबोर्ड लांच सेरेमनी हुई, जिसमें यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो (डा) सुशील मित्तल मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए!इनफ़ोसिस स्प्रिंगबोर्ड की तरफ से लर्निंग एंड प्रोग्राम मैनेजर मीनाक्षी एस की तरफ से ऑनलाइन माध्यम से इस लांच सेरेमनी को संबोधित किया गया! प्रिंसिपल कंसल्टेंट लार्निंग इनफ़ोसिस लिमिटेड कमलजीत कौर ने लांच सेरेमनी में मुख्य वक्त के तौर पर शामिल हुईं! समारोह का आयोजन यूनिवर्सिटी के ट्रेनिंग, प्लेसमेंट, अलुमनी एवं कॉर्पोरेट रिलेशन्स विभाग की तरफ से किया गया! स्वागती शब्द डिप्टी डायरेक्टर इंजीनियर नवदीप संधू द्वारा पढ़े गए !

मुख्य अतिथि कुलपति प्रो (डा) सुशील मित्तल ने कहा कि यह सहभागिता हमारे उदेश्य का हिस्सा है! यूनिवर्सिटी इंडस्ट्री-एकेडेमिया सहभागिता को हमेशा प्राथमिकता देती है! उन्होंने कहा कि तकनीकी शिक्षा अन्य शिक्षा से अलग है, इसमें इंडस्ट्री सेक्टर की बराबर की भागीदारी से ही स्टूडेंट्स को स्किल्ड एवं वर्तमान इंडस्ट्री जरूरत के मुताबिक तैयार किया जा सकता है! कुलपति डा मित्तल ने यूनिवर्सिटी फैकल्टी को स्टूडेंट्स को हर माह इंडस्ट्री विजिट के लिए प्रेरित किया! उन्होंने स्टूडेंट्स के पोटेंशियल को लगातार एक्सेर्साइज़ से जोड़कर रखने पर बल दिया! प्रिंसिपल कंसल्टेंट लार्निंग इनफ़ोसिस लिमिटेड कमलजीत कौर ने उपस्थित स्टूडेंट्स को इनफ़ोसिस स्प्रिंगबोर्ड पर उपलब्ध कोर्सेस के बारे में डेमो देकर बताया! उन्होंने साथ ही स्पष्ट किया कि यूनिवर्सिटी के बोर्ड आफ स्टडीज से मिलकर इन कोर्सेज के क्रेडिट ट्रांसफर पर भी काम किया जायेगा! उन्होंने कहा कि मार्किट एवं इंडस्ट्री की जरूरत के सभी कोर्सेज एवं विषय इनफ़ोसिस स्प्रिंगबोर्ड पर उपलब्ध हैं! कमलजीत कौर ने स्टूडेंट्स के साथ साथ फैकल्टी को भी इसका लाभ लेने के लिए प्रेरित किया! अंत में धन्यवाद का प्रस्ताव डीन अकादमिक प्रो (डा) विकास चावला ने रखा! इस अवसर पर यूनिवर्सिटी के सभी सीनियर अधिकारी एवं फैकल्टी मेंबर्स मौजूद रहे!

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar