(Date : 02/May/2424)

(Date : 02/May/2424)

डिप्स स्कूल का पीएसईबी परीक्षा में परिणाम 100% रहा | आई.आई.टी रोपड़ के आई हब अवध केंद्र पर दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया | के.एम.वी. कॉलेजिएट स्कूल की छात्राओं नाम 10+2 बोर्ड परीक्षा परिणामों में बाज़ी मारी | कर्मजीत कौर चौधरी ने की जाखड़ से मुलाकत, लोकसभा चुनावों पर की चर्चा | शहर में कानून व्यवस्था खराब, दिन-रात हो रही घटनाएं-सुशील रिंकू |

एनएसओआईएम: जमीनी स्तर के विकास के लिए विज्ञान और समाज को जोड़ती है






दिल्ली (ब्यूरो) :- वर्ष का वह समय फिर आ गया है! भारतीय अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव (आईआईएसएफ) राष्ट्रीय सामाजिक संगठनों और संस्थानों की बैठक (एनएसओआईएम) की मेजबानी करने के लिए तैयार है - जो महोत्सव का एक अभिन्न और परिवर्तनकारी हिस्सा है। एनएसओआईएम वह स्थान है जहां विज्ञान समाज से मिलता है और नवाचार जमीनी स्तर पर विकास का उत्प्रेरक बन जाता है। नेशनल इनोवेशन फाउंडेशन के डीएसटी-एसईईडी डिवीजन तथा विभावनी इंडिया द्वारा आयोजित यह कार्यक्रम सकारात्मक परिवर्तन के लिए एक प्रकाश स्तंभ है।एनएसएसओआईएम-2023 हरियाणा के फरीदाबाद में डीबीटी-टीएचएसटीआई-आरसीबी परिसर में 17 से 19 जनवरी, 2024 तक आयोजित होने के लिए तैयार है। यह तीन दिवसीय कार्यक्रम विज्ञान और प्रौद्योगिकी आधारित सामाजिक संगठनों, अनुसंधान और शैक्षणिक संस्थानों तथा सामाजिक विकास के लिए समर्पित उद्यमियों के प्रतिभागियों को आमंत्रित करता है। एनएसएसओआईएम-2023 का फोकस "जमीनी स्तर के विकास के लिए तकनीकी नवाचार" के इर्द-गिर्द है।

एनएसओआईएम-2023 की मुख्य विशेषताएं:

• एनएसओआईएम घोषणा: एनएसओआईएम घोषणा के अनावरण का साक्षी बनें, जो विज्ञान और सामाजिक विकास के चौराहे पर सहयोग तथा नवाचार को प्रोत्साहित करने की प्रतिबद्धता है।

• जमीनी स्तर के विकास मॉडल: उत्कृष्टता को मान्यता - एनएसओआईएम-2023 समुदायों पर उनके महत्वपूर्ण प्रभाव को स्वीकार करते हुए, 15 उत्कृष्ट जमीनी स्तर के विकास मॉडल पर प्रकाश डालेगी।

• "नवोन्मेश -2" हैंडबुक लॉन्च: "नवोन्मेश -2" के अनावरण का हिस्सा बनें, यह एक डिजिटल हैंडबुक है जिसका उद्देश्य मूल्यवान अंतर्दृष्टि और संसाधनों के साथ राष्ट्र निर्माण संगठनों को सशक्त बनाना है।

एनएसओआईएम-2023 केवल एक आयोजन नहीं है; यह उन सभी लोगों के लिए आत्मनिर्भर भारत के लिए एकजुट होने का आह्वान है जो विज्ञान, प्रौद्योगिकी और नवाचार की परिवर्तनकारी शक्ति में विश्वास करते हैं। परिवर्तन के लिए उत्प्रेरक बनें और विज्ञान और समाज के बीच की खाई को पाटने के सामूहिक प्रयासों में योगदान दें।

इस परिवर्तनकारी कार्यक्रम का हिस्सा बनने के इच्छुक लोग भागीदारी विवरण आधिकारिक वेबसाइट : www.scienceindiafest.org। पर देख सकते हैं।

हरियाणा के फरीदाबाद में डीबीटी-टीएचएसटीआई-आरसीबी परिसर में 17 से 19 जनवरी, 2024 तक एनएसओआईएम-2023 के लिए अपना कैलेंडर चिह्नित करें। आत्मनिर्भर और सामाजिक रूप से सशक्त भारत का मार्ग प्रशस्त करने के लिए विज्ञान, प्रौद्योगिकी और नवाचार के रूप में हमसे जुड़ें।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar