(Date : 04/May/2424)

(Date : 04/May/2424)

श्री गुरु रविदास महाराज जी के नाम पर रखा जाएगा आदमपुर एयरपोर्ट का नाम --सुशील रिंकु | प्रेमिका माही ने स्कूल में 91% नंबर हासिल करके स्कूल व मां-बाप का नाम किया रोशन | भारत-नाइजीरिया संयुक्त व्यापार समिति का दूसरा सत्र अबुजा में आयोजित हुआ | हल्का नकोदर के नूरमहल में सुशील रिंकू के पक्ष में सफल बैठक का आयोजन | प्रेस की स्वतंत्रता के सामने आने वाली चुनौतियों का मिलकर सामना करने का आह्वान |

एचएमवी जालंधर में सातवें दिन का सीएटीसी कैंप






जालंधर (अरोड़ा) :- हंस राज महिला महाविद्यालय, जालंधर में CATC-27 शिविर सातवें दिन में प्रवेश कर गया है। 2 पंजाब गर्ल्स बटालियन एनसीसी जालंधर ने संस्थान परिसर में कमांडिंग ऑफिसर कर्नल एमएस सचदेव और मेजर अमनप्रीत कौर, एडमिन ऑफिसर 2पीबी (जी) बीएन एनसीसी के कुशल नेतृत्व में इसका आयोजन किया। दिन की शुरुआत पीटी से हुई. इसके बाद हथियारों का अभ्यास किया गया। तब सूबेदार दविन्दरपाल सिंह ने हवालाती बब्लू राम की सहायता से छिपाव और छिपाव पर व्याख्यान दिया।

बाद में नायक विशाल सिंह और नायक यादव ने कैडेटों को अभ्यास में छलावरण का प्रदर्शन किया। जीसीआई अंजू शर्मा ने व्याख्यान में कैडेटों को ओएमआर शीट के नए पैटर्न पर ए और बी प्रमाणपत्र परीक्षा आयोजित करने के बारे में बताया। सिविल अस्पताल, जालंधर की प्रसूति एवं स्त्री रोग विशेषज्ञ डाॅ. अनामिका लाल ने 'लड़कियों द्वारा सामना की जाने वाली वर्तमान स्वास्थ्य देखभाल समस्याएं और निवारक उपाय' विषय पर व्याख्यान दिया। उन्होंने महिलाओं में होने वाले प्रमुख कैंसर के बारे में बताया कि हम इससे कैसे बच सकते हैं। उन्होंने पीसीओडी, स्तन कैंसर और सर्वाइकल कैंसर के कारणों पर भी प्रकाश डाला।

शाम को बाधा एवं टेंट पिचिंग प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं। शिविर के दौरान हवलदार रतन सिंह बीएचएम की ड्यूटी निभा रहे हैं और वे शिविर का बखूबी समन्वयन कर रहे हैं। हवलदार जसबीर सिंह सभी कैडेट प्रशिक्षण के प्रभारी हैं और वे 11:00 से 16:00 बजे तक फायरिंग प्रतियोगिता आयोजित कर रहे हैं। उनके मार्गदर्शन में कैडेट बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। जीसीआई पार्वती हवलदार अमन और हवलदार जोगिंदर के साथ बाधा कोर्स काप्रशिक्षण ले रही हैं। नायब सूबेदार शेताना राम बिश्नोई और हवलदार गुरदीप सिंह टेंट पिचिंग प्रतियोगिता का आयोजन कर रहे हैं। अंत में हंस राज महिला महाविद्यालय की एएनओ लेफ्टिनेंट सोनिया महेंद्रू ने गर्ल्स लाइन क्षेत्र का दौरा किया और उनके स्वास्थ्य का जायजा लिया।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar