(Date : 04/May/2424)

(Date : 04/May/2424)

श्री गुरु रविदास महाराज जी के नाम पर रखा जाएगा आदमपुर एयरपोर्ट का नाम --सुशील रिंकु | प्रेमिका माही ने स्कूल में 91% नंबर हासिल करके स्कूल व मां-बाप का नाम किया रोशन | भारत-नाइजीरिया संयुक्त व्यापार समिति का दूसरा सत्र अबुजा में आयोजित हुआ | हल्का नकोदर के नूरमहल में सुशील रिंकू के पक्ष में सफल बैठक का आयोजन | प्रेस की स्वतंत्रता के सामने आने वाली चुनौतियों का मिलकर सामना करने का आह्वान |

एच.एम.वी. में संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण कैंप का सातवां दिवस






जालंधर (अरोड़ा) :- हंसराज महिला महाविद्यालय, जालंधर में कर्नल एम.एस. सचदेव, कमांडिंग ऑफिसर 2 पीबी गल्र्स बटालियन एवं मेजर अमनप्रीत कौर, एडम आफिसर 2 पीबी गल्र्स बटालियन के दिशा-निर्देश में आयोजित 10 दिवसीय संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण कैंप का सातवां दिन सफलतापूर्वक संपंन हुआ। प्राचार्या प्रो. डॉ. अजय सरीन ने कैडेट्स को इस कैंप में पूर्ण उत्साह के साथ सहभागिता करने के लिए उत्साहित किया। दिन की शुरआत आमर्स ड्रिल द्वारा की गई। हवलदार बबलू राम के नेतृत्व में सूबेदार देविंदर पाल सिंह ने छलावरण एवं छिपाव पर अपने विचार पेश किए। नायक विशाल सिंह तथा नायक यादव ने छलावरण पर व्यवहारिक जानकारी कैडेट्स को दी। कैडेट्स को गर्ल कैडेट्स इंस्ट्रक्टर अंजू शर्मा द्वारा ए और बी परीक्षा हेतु नए पैटर्न ओएमआर शीट की विस्तृत जानकारी दी गई।

डाक्टर अनामिका लाल सिविल अस्पताल जालंधर स्त्री विशेषज्ञ ने कैडेट्स को आधुनिक स्वास्थ्य सावधानियों के बारे में जानकारी देते हुए गल्र्स को आने वाली मुश्किलों के बारे में भी जागृत किया। उन्होंने कैडेट्स को विशेष रूप से कैंसर से सुरक्षित रहने के लिए जागृत किया और बताया कि किस प्रकार हम इससे बच सकते हैं। उन्होंने पीसीओडी, ब्रेस्ट कैंसर तथा सर्वाइकल कैंसर के कारणों पर भी विस्तृत चर्चा की। दोपहर के बाद ऑब्स्टेकल तथा टैंट पिचिंग के बारे में जानकारी दी गई। हवलदार रतन सिंह द्वारा एक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। हवलदार जसबीर सिंह कैडेट ट्रेनिंग के संपूर्ण रूप से अध्यक्ष रहे। उन्होंने 1100 से 1600 तक की फायरिंग की ट्रेनिंग का प्रशिक्षण दिया। कैडेट्स ने उनके दिशा-निर्देशन में बहुत अच्छा कार्य किया। गल्र्स इंचार्ज पार्वती ने हवलदार अमन और हवलदार जोगिंदर के साथ कैडेट्स को आब्स्टेकल कोर्स की जानकारी दी। सूबेदार चेतना राम तथा हवलदार गुरदीप सिंह ने टैंट पिचिंग की प्रतियोगिता का आयोजन किया। दिन के अंत में लैफिटनेंट सोनिया महेंद्र, अस्सिटैंट एनसीसी ऑफिसर हंसराज महिला महाविद्यालय, जालंधर ने गल्र्स लाइन क्षेत्र का दौरा किया तथा उनकी सभी प्रकार की सुविधा का ध्यान रखा।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar