(Date : 06/May/2424)

(Date : 06/May/2424)

डिप्स के छात्र प्रथमप्रीत सिंह ने जीता स्वर्ण पदक | एपीजे स्कूल, टांडा रोड, जालंधर की छात्रा हरिद्या शर्मा ने बनाए दो विश्व रिकॉर्ड | दोआबा कॉलिजिएट सी.सैक. स्कूल के विद्यार्थियों का बढ़िया प्रदर्शन | आई.के.जी पी.टी.यू में बिजनेस स्टार्ट-अप के लिए कौशल विकास विषय पर एफ.डी.पी 13 मई को | सेंट सोल्जर इलीट स्कूल, जालंधर विहार के छात्रों ने मतदान जागरूकता का दिया सन्देश |

लायलपुर खालसा कॉलेज जालंधर में एनएसएस का विशेष कैंप चल रहा है






जालंधर (अरोड़ा ) :- लायलपुर खालसा कॉलेज जालंधर अपने छात्रों के समग्र विकास के लिए प्रतिबद्ध है। युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के तहत गोद लिए गांव जोहलां में 23 दिसंबर 2023 से विशेष सात दिवसीय एन.एस.एस. कैंप लगाया जा रहा है. शिविर का शुभारंभ प्राचार्य डाॅ. जसपाल सिंह ने किया और शिविरार्थियों को अनुशासन के साथ शिविर में भाग लेने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि ये शिविर युवाओं के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं क्योंकि इससे उन्हें टीम वर्क, अनुशासन, राष्ट्रीय अखंडता आत्म-देखभाल और स्वच्छता सीखने का अवसर मिलता है। इस वर्ष शिविर का विषय "स्वच्छता एवं आत्म विकास" है।

मुख्य कार्यक्रम अधिकारी प्रोफेसर सतपाल सिंह ने बताया कि शिविर के दौरान सार्वजनिक स्थानों की सफाई, जागरूकता रैलियां, सूखे और गीले कचरे से खाद के गड्ढे बनाना, बोलीना दोआबा में कचरा उपचार संयंत्र में इंटरलॉक टाइलें लगाना और पौधे लगाना जैसी गतिविधियां संचालित की जा रही हैं। इसके अलावा सुरक्षा, ध्यान, कैरियर विकास, मानवाधिकार एवं मूल्यों पर विशेषज्ञों द्वारा व्याख्यान दिये जा रहे हैं। शिविर के चौथे दिन पंजाब सशस्त्र पुलिस के बम खोजी एवं निरोधक दस्ते ने नागरिकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए खतरे की स्थिति में क्या करें और क्या न करें की प्रदर्शनी लगाई। एएसआई रविंदर सिंह ने अपनी टीम के साथ आतंकवाद फैलने के कारणों को समझाते हुए युवाओं से ऐसे राष्ट्र विरोधी तत्वों को पहचानने और उनसे दूर रहने का आग्रह किया। शैक्षणिक सत्र में, एनजीओ हार्टफुलनेस के अमरजीत सिंह, स्वरचा मेहरा ने एक व्यावहारिक ध्यान गतिविधि "रिलैक्सेशन के साथ ट्रांसमिशन" का आयोजन किया। कार्यक्रम के दौरान एन.एस.एस एल.के.सी. यूनिट की टी-शर्ट भी लॉन्च की गई।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar