(Date : 09/May/2424)

(Date : 09/May/2424)

ਜ਼ਿਲ੍ਹਾ ਮੈਜਿਸਟ੍ਰੇਟ ਵੱਲੋਂ ਹੁੱਕਾ ਬਾਰਾਂ ਤੇ ਪਾਬੰਦੀ ਲਗਾਉਣ ਦੇ ਹੁਕਮ | ਵੋਟ ਫੀਸਦੀ ਵਿੱਚ ਮਿਸਾਲੀ ਵਾਧਾ ਕਰਨ ਲਈ ਜ਼ਿਲ੍ਹਾ ਪ੍ਰਸ਼ਾਸ਼ਨ ਮੋਗਾ ਦੀ ਵਿਲੱਖਣ ਸਵੀਪ ਗਤੀਵਿਧੀ | नामांकन के दूसरे दिन एक निर्दलीय प्रत्याशी ने नामांकन पत्र दाखिल किया | भाजपा चुनाव प्रबंधन कमेटी की लोकसभा चुनावो को लेकर हुई बैठक | जालंधर की इंडस्ट्री ने दिया सुशील रिंकू को खुला समर्थन, भारी मतों से विजयी बनाने का प्रण |

एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स, जालंधर में कार्यक्रम का आयोजन






आधुनिक और प्रासंगिक विषय -'Google Scholar Id बनाना' - पर क्षमता निर्माण कार्यक्रम

कंप्यूटर विज्ञान और आईटी विभाग के सहायक प्रोफेसर डॉ. जगमोहन मागो ने रिसोर्स पर्सन के रूप में कार्य किया

जालंधर (अरोड़ा) :- फैकल्टी मेंबर्स को संबोधित करते हुए डॉ. मागो ने शोध कार्य और गुणवत्तापूर्ण शिक्षण पर इसके प्रभाव के बारे में चर्चा की। उन्होंने उन्हें Google Scholar Id बनाने के चरण-दर-चरण निर्देशों से परिचित कराया। उन्होंने टर्म-एच इंडेक्स, आई10 इंडेक्स और साइटेशन पर भी चर्चा की। उन्होंने आगे कहा कि Google Scholar आईडी बनाना बहुत सुविधाजनक है क्योंकि इसमें प्रस्तुत और प्रकाशित कागज़ात, प्रकाशित किताबें और विशेषज्ञता के क्षेत्रमें किसी के द्वारा लिखे गए लेखों को जोड़ने के विकल्प हैं।

प्रिंसिपल डॉ. नीरजा ढींगरा ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा, एपीजे कॉलेज हमेशा अपने फैकल्टी मेंबर्स को शोध कार्य करने के लिए प्रोत्साहित करता है, ताकि वे आज के समय में अपने संबंधित क्षेत्रों में प्रचलित नवीनतम रुझानों के संपर्क में रहें। इसे ध्यान में रखते हुए, कॉलेज क्षमता निर्माण कार्यक्रम और संकाय विकास कार्यक्रम आयोजित करता है। शिक्षण के क्षेत्र में अनुसंधान कार्य एक आवश्यक कार्य है और यह निश्चित रूप से किसी की शिक्षण पद्धति को बढ़ाता है। डॉ. ढींगरा ने फैकल्टी मेंबर्स को ऐसे प्रासंगिक विषय से परिचित कराने के लिए डॉ. मागो द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar