(Date : 03/May/2424)

(Date : 03/May/2424)

भाजपा नेताओ ने आरोप लगाया नगर निगम जालंधर भ्रष्टाचार का अड्डा बना | बीबीके डीएवी कॉलेज फॉर वुमेन द्वारा वृक्षारोपण अभियान का आयोजन | मेयर वर्ल्ड स्कूल में अंतरसदनीय ड्रेस अप लाइक ए वर्ड प्रतियोगिता का आयोजन | श्रम दिवस पर डिप्स के बच्चों ने सहायक स्टाफ को कार्ड देकर किया धन्यावाद | ਕਿਸਾਨਾਂ ਨੂੰ ਸੀਜ਼ਨ ਦੇ ਅਖੀਰ ਤੱਕ ਇਸੇ ਤਰ੍ਹਾਂ ਪ੍ਰਭਾਵਸ਼ਾਲੀ ਸੇਵਾਵਾਂ ਦਿੱਤੀਆਂ ਜਾਣਗੀਆਂ- ਡੀ.ਸੀ |

पंजाबभर में सेंट सोल्जर होटल मैनेजमेंट पहुंचाएगा बाजरे के फायदे और रेसिपीज






पीजीआई चंडीगढ़ और पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के साथ मिलकर आयोजित करेंगे वर्कशॉप्स

जालंधर (अजय छाबड़ा) :- सेंट सोल्जर इंस्टीच्यूट ऑफ़ होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग टेक्नोलॉजी द्वारा पीजीआई चंडीगढ़ और पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी लुधियाना के साथ मिलकर बाजरा और बाजरा रेसिपीज को बढ़ावा देने के लिए पूरे पंजाबभर में वर्क्शाप का आयोजन करने के लिए अभियान की शुरुयात की गई। इस अभियान का मुख्य उदेशय लोगों के बीच बाजरे की उपयोगिता को दर्शाना है कि किस तरह से बाजरा हमारे दैनिक जीवन का हिस्सा बन सकते हैं और हमें आवश्यक पोषक तत्व प्रदान करके बीमारियों से दूर रख सकते हैं।

इस के तहत पहली वर्कशॉप पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी लुधियाना में की गई जिसमें डिपार्टमेंट ऑफ़ प्लांट ब्रीडिंग एंड जेनेटिक्स, डिपार्टमेंट ऑफ़ कम्युनिटी मेडिसिन एंड स्कूल ऑफ़ पब्लिक हेल्थ, पीजीआई चंडीगढ़ से डॉ.पूनम खन्ना, डॉ.रचना, होटल मैनेजमेंट के प्रिंसिपल संदीप लोहानी विशेषज्ञों के रूप में शामिल हुए। वक्ताओं ने विभिन्न प्रकार के बाजरे और उनकी उपयोगिताओं के बारे में विस्तार से समझाया। उन्होंने बताया कि किस तरह से हम बाजरे को अपने विद्यार्थियों के हॉस्टल के खाने में शामिल कर सकते हैं। संस्था के शेफ़ अखिल और शेफ सोरब ने उपस्थित मेहमानों और विद्यार्थियों के समक्ष बाजरे से बहुत से लज़ीज़ व्यंजन बनाए जिसमें हैल्थी मिलेट सलाद, फोग्टल उपमा और रागी के लड्डू बनाए जिसे सभी ने बहुत सराहा। प्रिंसिपल डॉ. संदीप लोहानी ने बताया की भविष्य में इस तरह की और भी वर्कशॉप्स आयोजित की जाएगी ताकि बाजरा और उसके फ़ायदों को घर घर तक पहुँचाया जा सके। ग्रुप के चेयरमैन अनिल चोपड़ा और वाईस चेयरपर्सन संगीता चोपड़ा ने होटल मैनेजमेंट की इस उपलब्धि के लिए सभी स्टाफ मेंबर्स को बधाई दी और आगे भी ऐसी नयी नयी गतिविधियाँ करने के लिए प्रेरित किया।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar