(Date : 07/May/2424)

(Date : 07/May/2424)

भारतीय नौसेना के जहाज दिल्ली, शक्ति और किल्टन दक्षिण चीन सागर में पूर्वी बेड़े की तैनाती के हिस्से के रूप में सिंगापुर पहुंचे | ਸ਼੍ਰੋਮਣੀ ਕਮੇਟੀ ਦੀਆਂ ਚੋਣਾਂ ਲਈ ਵੋਟਾਂ ਬਣਾਉਣ ਦੀ ਮਿਤੀ ਵਿੱਚ ਕੀਤਾ ਗਿਆ ਵਾਧਾ:ਜ਼ਿਲ੍ਹਾ ਚੋਣ ਅਫਸਰ | ਮੁੱਢਲੀਆਂ ਸਹੂਲਤਾਂ ਦੀ ਚੈਕਿੰਗ ਲਈ ਐਸ.ਡੀ.ਐਮ. ਸਾਰੰਗਪ੍ਰੀਤ ਸਿੰਘ ਵੱਲੋਂ ਵੱਖ-ਵੱਖ ਪੋਲਿੰਗ ਬੂਥਾਂ ਦਾ ਦੌਰਾ | के.एम.वी. कॉलेजिएट स्कूल द्वारा मनाया गया विश्व एथलेटिक्स दिवस | पी.सी एम.एस.डी. कॉलेज फॉर वुमेन, जालंधर में नशीली दवाओं के दुरुपयोग पर माइम एक्ट का आयोजन |

रिंकू ने बाबा साहेब डॉक्टर बीआर अंबेडकर के प्री-निर्वाण दिवस पर रक्तदान कैंप का किया उद्घाटन






युवाओं से पढ़लिख कर आगे बढ़ने का किया आह्वान

जालंधर (अरोड़ा) :- संविधान निर्माता बाबासाहेब डॉ भीमराव अंबेडकर के प्री-निर्वाण दिवस पर अंबेडकर सेना पंजाब की तरफ से लाडोवाली रोड स्थित डॉ बीआर अंबेडकर भवन में आयोजित रक्तदान शिविर का उद्घाटन किया। यहां उन्होंने युवाओं से पढ़लिख कर आगे बढ़ने का आह्वान किया और कहा कि बाबा साहेब के दिखाए हुए मार्ग पर चलना ही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि होगी इसलिए हमें उनकी विचारधारा को दिल से अपनाना व अनुकरण करना चाहिए। इस दौरान उन्होंने यहां रक्तदान कैंप में हिस्सा लेने वाले युवाओं को सर्टिफिकेट देकर सम्मानित भी किया और कहा कि खूनदान मेनवता की बड़ी सेवा है जिससे किसी की कीमती जान बचाई जा सकती है। इस दौरान उन्होंने गरीब व जरूरतमंद लोगों को सिलाई मशीनें व व्हीलचेयर भी वितरित की।

रिंकू ने कहा कि बाबासाहेब ने गरीब और कमजोर वर्ग को इस समाज में बराबरी का हक प्रदान करवाया जिसकी बदौलत उनके जीवन स्तर में बड़ा सुधार देखने को मिला। इसी तरह बाबा साहिब ने संविधान की रचना करके देश को तरक्की का मार्ग प्रदान किया, जिस पर चलकर आज हमारा देश दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र बनकर उभरा है। उन्होंने कहा कि डॉ. अंबेडकर ने बच्चों से हाथों में कलम उठाने का आह्वान किया था और पढ़ाई-लिखाई से अपनी किस्मत बदलने का मार्ग दिखाया था, इसलिए यह हमारा कर्त्तव्य बनता है कि उनके दिखाए हुए मार्ग पर चलें। रिंकू ने कहा कि उनकी शिक्षाओं व आदर्शों का अनुकरण ही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि होगी। इस मौके पर बलविंदर बुग्गा, बलविंदर बंगा, भजन लाल चोपड़ा, कुलविंदर बैंस, रसमेत कई पदाधिकारी मौजूद थे।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar